Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी

 

केंद्र में सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए नहीं, एनपीए : बी.के. हरिप्रसाद

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रायपुर (छत्तीसगढ़) , 13 Jun 2017

केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देशभर में अपने कार्यो का जश्न मना रही है, तो वहीं कांग्रेस भी इन तीन वर्षो में सरकार की विफलताओं को लेकर जनता के बीच जा रही है। कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी बी.के. हरिप्रसाद ने केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन को एनपीए यानी नॉन परफार्मिग एसोसिएशन की संज्ञा दी। रायपुर में एआईसीसी के बैनर तले प्रदेश कांग्रेस ने पत्रकारवार्ता कर केंद्र सरकार की विफलताओं को सामने रखा। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी बी.के. हरिप्रसाद मोदी सरकार की विफलताओं पर जमकर बरसे। हरिप्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "56 इंच का सीना और एक मीटर लंबी जीभ वाला आदमी सिर्फ जुबानी ही बोलता है। वाजपेयी सरकार के दौरान लालकृष्ण आडवाणी ने फीलगुड का नारा दिया और आज उसी को मोदी अच्छे दिन कह रहे हैं। इस सरकार के समय सिर्फ कार्पोरेट सेक्टर को फीलगुड लग रहा है।" 

प्रदेश प्रभारी ने कहा, "मोदी यूपीए सरकार से 70 सालों का हिसाब मांगते थे और खुद तीन साल का हिसाब नहीं दे पा रहे हैं। मोदी के नेतृत्व में सरकार देश को पीछे ले गई है। यह एनडीए नहीं एनपीए है, यानी नॉन परफार्मिग एसोसिएशन। मोदी विकास की बात करते हैं तो उन्हें पता होना चाहिए कि विकास के लिए पूंजी लगानी पड़ती है और भाजपा सरकार आने के बाद से बैंकों की हालत खस्ताहाल है। यूपीए एक और दो में जो योजनाएं शुरू की गई थीं, वे भी आज ठप्प पड़ी हंै।" हरिप्रसाद ने कहा, "जब मोदी प्रधानमंत्री नहीं बने थे, तो कहते थे कि मोदी आएगा तो पाकिस्तान की हमला करने की हिम्मत नहीं होगी और आज सबसे ज्यादा हमले इस सरकार के दौरान हो रहे हैं। पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की बात करने वाले वहां चुपके से जाकर बर्थडे पार्टी मनाकर आते हैं। नोटबंदी के लिए तर्क दिया था कि आतंकवाद और नक्सलवाद में कमी आएगी, जबकि ये घटनाएं बढ़ी हैं।"

उन्होंने कहा, "कश्मीर के हालात इनसे संभल नहीं रहे हैं। मोदी ने देश के बेरोजगार युवकों को यह बोलकर लुभाया कि सरकार आने के बाद प्रति वर्ष दो करोड़ नौजवानों को रोजगार देगी। सरकार का यह दावा केवल जुबानी रह गया।"उन्होंने नोटबंदी को लोकतंत्र पर हमला करार दिया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हुई है, यह बात तमाम रिपोर्टे कह रही हैं। लेकिन वित्तमंत्री अरुण जेटली इस बात को छिपाने और झुठलाने में लगे हैं। उनसे या रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल से जब पूछा जाता है कि जाली नोट कितने जब्त हुए, कहते हैं नहीं पता। कितने पुराने नोट जमा हुए, नहीं पता। कितने नए नोट आए, नहीं पता। कितना काला धन निकला, नहीं पता। ये लोग देश का क्या हाल करेंगे, नहीं पता।अलगे साल छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने से पहले सभी गुटों के नेताओं को साधने की कोशिश, के जवाब में उन्होंने कहा, "हम सभी कांग्रेसी साथ थे और साथ रहेंगे। पार्टी का लोकतंत्र में विश्वास है, हमारे बीच मतभेद हो सकते हैं पर कभी मनभेद नहीं रहा है।"

 

Tags: Congress

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD