Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा निवेश होगा तथा उद्योगों का प्लायन रूकने से आर्थिक समृद्धि आएगी : कृष्ण कुमार बेदी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News (राजकुमार अग्रवाल)

कैथल , 20 Oct 2015

हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री  कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि युवा उत्सव में गतिविधियों से युवकों को नई ऊर्जा मिलती है तथा उनकी ऊर्जा का उपयोग रचनात्मक कार्यों में होने से देश के भविष्य के निर्माण में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि किसी भी देश की युवा शक्ति ही असली ताकत है, उसे सही मार्ग दर्शन देना समाज का दायित्व है।  कृष्ण कुमार बेदी आज स्थानीय डा. भीमराव अम्बेडकर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के कुरूक्षेत्र जोन के तीन दिवसीय 38वें जोनल युवा उत्सव समारोह का उद्घाटन करने के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि युवा उत्सव में सांस्कृतिक गतिविधियां हमारी प्राचीन संस्कृति को सहेजने का सराहनीय प्रयास है। इन गतिविधियों से युवा पीढ़ी को सही मार्ग दर्शन मिलता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा भगवान श्री कृष्ण की तथा गीता की जन्म स्थली है, जहां संस्कार और संस्कृति को विशेष महत्व दिया जाता है। ऐसी गतिविधियों से कालेज के प्राध्यापक व छात्र कार्यक्रम की नई ऊंचाईयों को छुते हुए प्रतिभाओं को प्रतिभा प्रदर्शन का मौका देंगे।देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेश के विकास का जो सपना संजोया है, उसे युवा वर्ग साकार करने में सहयोग देंगे। 

कृष्ण बेदी ने सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को अपने स्वैच्छिक कोष से एक लाख रुपए तथा कालेज को चार लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की।राज्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने गौ रक्षा के लिए गौ संवर्धन बिल पास किया है, जिससे हमें गौ संवर्धन को सुरक्षित रखने का मार्ग प्रशस्त हो सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने पिछले एक वर्ष में नई उद्योग नीति लागू की है, जिससे प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा निवेश होगा तथा उद्योगों का प्लायन रूकने से आर्थिक समृद्धि आएगी।  कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि प्रदेश में नई खेल नीति लागू करने के बाद खिलाडिय़ों को खेल के मैदान में कदम रखते ही सरकार की तरफ से सुविधाएं जुटाई जाएंगी, जबकि पिछली सरकारों में खेलों में उपलब्धियां हासिल करने के बाद खिलाडिय़ोंं को मान-सम्मान दिया जाता था। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा बुढ़ापा, विधवा और विकलांग पैंशन को बैंकों के माध्यम से भुगतान के लिए ऑनलाईन किया गया है। इस नई व्यवस्था से जहां पात्र व्यक्ति पैंशन के लाभ से वंचित नही रहेगा और अपात्र व्यक्ति पैंशन का लाभ प्राप्त नही कर सकेगा। श्री बेदी ने बताया कि 1600 करोड़ रुपए की धनराशि प्रदेश में सड़कों के निर्माण के लिए मंजूर की गई है तथा ये केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री  नितिन गड़करी द्वारा 30 हजार करोड़ रुपए सड़कों के निर्माण के लिए खर्च करने का प्रावधान किया गया है। 

उन्होंने कहा कि आगामी मास प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सोनीपत में मानेसर, कुंडली, एक्सप्रेस हाईवे का शिलान्यास करेंंगे, जिससे हरियाणा प्रदेश न केवल सड़कों में बल्कि अन्य विकास कार्यों में भी देश का एक मॉडल प्रदेश बनकर उभरेगा। राज्य मंत्री ने कहा कि बिजली की व्यवस्था को सुधारने के लिए म्हारा गांव-जगमग गांव योजना शुरू की गई है। इस योजना से बिजली चोरी रोकने के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त बिजली की आपूर्ति की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि जिन उपभोक्ताओं की तरफ बिजली के बिल बकाया है, उन्हें बिजली के बिल भरने के लिए प्रेरित करेंगे। बिजली बिलों की अदायगी से ही बिजली की आपूर्ति में सुधार आएगा। जिला भाजपा अध्यक्ष श्री राजपाल तंवर ने कहा कि आज टीवी चैनलों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भरमार है, लेकिन ऐसे युवा उत्सवों में हम अपनी मूल संस्कृति से जुड़े रहते हैं, जिससे युवा वर्ग को अपनी संस्कृति और संस्कारों का ज्ञान मिलता है। उन्होंने युवा वर्ग से अनुरोध किया कि वे इन अवसरों का लाभ उठाकर अपनी प्रतिभा में निखार लाएं।  डा. भीम राव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय के प्रिंसिपल डा. ऋषि पाल बेदी ने राज्य मंत्री का स्वागत करते हुए कालेज की खेल, शिक्षा, संस्कृति के क्षेत्र में उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि कालेज में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए विशेष प्रयास किए गए हैं। उन्होंने जोनल युवा उत्सव के आयोजन के दौरान तीन दिन तक होने वाली विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर भाजपा नेता धर्मपाल शर्मा, डीएवी कालेज गुहला-चीका के प्रिंसिपल रमेश ढांडा तथा कालेज के प्राध्यापक उपस्थित थे। 

 

Tags: Krishan Kumar Bedi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD