Sunday, 05 May 2024

 

 

खास खबरें आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : सुखविंदर सिंह सुक्खू कई युवा बीजेपी छोड़कर आप में हुए शामिल औजला का आप पर प्रहार- खड़ा झाड़ू झगड़े और बर्बादी की निशानी गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत क्रिकेट आइकॉन और ब्रैंड एंबेसडर एम एस धोनी को लेज़ ने लिमिटेड-एडिशन कलेक्टर पैक के माध्यम से दी खास सलामी नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया

 

हरोली में कांग्रेस की जीत से तिलमिला कर जनता को गुमराह करने की कोशिश न करें सत्ती: मुकेश अग्निहोत्री

मुकेश अग्निहोत्री
मुकेश अग्निहोत्री
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज (विजयेन्दर शर्मा)

ऊना , 19 May 2014

उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती को साफ शब्दों में चेताया है कि वह हरोली विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को मिली बढ़त से तिलमिलाने की बजाए हरोली की जनता का फतवा स्वीकार करें और भ्रामक बयानबाजी करके जनता को गुमराह करने की कोशिशों से बाज आएं। आज यहां जारी बयान में मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सतपाल सत्ती को अपने हलके में मिली जीत पर इतराने और झूमने का पूरा हक है लेकिन दूसरे हलके की जनता अगर कांग्रेस को बढ़त देती है तो सत्ती को वहां की जनता का फतवा भी शालीनता और खुले दिल से स्वीकार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्हें मोदी लहर की वजह से जीत मिली है लेकिन हरोली की विकास पसंद जनता ने मोदी लहर को हरोली हलके की दीवारों से नहीं टकराने दिया है और हरोली में पिछले सवा साल के दौरान विकास का जो अध्याय रचा गया था, उस पर अपने विश्वास की मोहर लगाई है।मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र में गांव व गरीब की सेवा का उनका एजेंड़ा पूरी मजबूती के साथ जारी रहेगा और सतपाल सत्ती को यह सच्चाई भी कबूल करनी चाहिए कि प्रदेश में वीरभद्र सरकार चटटान की तरह मजबूत है और भाजपा नेताओं के ख्याली पुलाव पकाने से यह सरकार गिरने वाली नहीं है। 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों के मुकाबले हरोली में कांग्रेस की जीत का मार्जिन बढऩे और भाजपा नेताओं के साम-दाम-दंड-भेद व छलपूर्ण गतिविधियां यहां कामयाब न होने से सतपाल सत्ती बौखला गए हैं और इसी बौखलाहट व सकपकाहट में वह ट्रिपल आईटी और स्वां तटीयकरण योजना बारे गुमराहपूर्ण बातें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को अपना सामान्य ज्ञान अपडेट करके यह जान लेना चाहिए कि वीरभद्र सरकार ने ट्रिपल आईटी के लिए 20 करोड़ की गारंटी दी, तब ट्रिपल आईटी  मिली और जिला में स्वां की सभी 73 सहायक खडडों के तटीयकरण के लिए केन्द्र से मंजूर करवाई गई 922 करोड़ की तटीयकरण योजना के लिए प्रदेश सरकार ने अपना 300 करोड़ का शेयर दिया , तब जाकर यह प्रोजेक्ट मंजूर हुआ। उन्होंने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार तो अपने कार्यकाल में ट्रिपल आईटी  के लिए 20 करोड़ की गारंटी नहीं दे सकी और भाजपाई पांच सालों तक सिर्फ बयानों के गोले दागकर ही चलते बने। इसी तरह 922 करोड़ के स्वां प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने में धूमल सरकार ने कोई राजनीतिक इच्छाशक्ति नहीं दिखाई और आधे - अधूरे कागजात दिल्ली भेजकर अपने कर्तव्य से इतिश्री कर ली और वे कागज भी रिजेक्ट हो गए। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की दृढ़ इच्छाशक्ति व प्रयासों की बदौलत ही जिला को केन्द्र से देश का सबसे बड़ा तटीयकरण प्रोजेक्ट मिल पाया। उन्होंने कहा कि एक- एक दस्तावेज इस बात का गवाह है कि ट्रिपल आईटी और स्वां तटीयकरण योजना का सपना कांग्रेस सरकार ने साकार किया है।  

मुकेश अग्निहोत्री ने सतपाल सत्ती को स्मरण दिलाया कि पूर्व धूमल सरकार ने तो हरोली हलके के लिए मंजूर हुआ केन्द्रीय विद्यालय भी यहां से उठाकर बंगाणा में खोल दिया था लेकिन हमने बंगाणा का केन्द्रीय विद्यालय भी वहीं रहने दिया और सलोह के लिए केन्द्र से दूसरा केन्द्रीय विद्यालय मंजूर करवाया। उन्होंने कहा कि सताल सत्ती  जिन साईकलों को बांटे जाने पर छटपटा रहे हैं, उन बारे उन्हें पहले प्रदेश सरकार की योजनाओं को जान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि सतपाल सत्ती को यह पता होना चाहिए कि हिमाचल प्रदेश श्रम विभाग में लेबर बोर्ड के तहत कामगारों को 3 हजार रूप्ए कीमत की साईकल देने का प्रावधान है ताकि वे साईकल पर अपने काम पर जा सकें। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जिन्हें सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ही नहीं है, वे जनकल्याण व विकास क्या करवायेंगे। 

उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि हरोली विधानसभा क्षेत्र के लोग विकास पसंद है और विकास के साथ चलते हैं। हरोली की जनता उन ताकतों को भी अच्छी तरह जानती है जिन्होंने अपने सत्ताकाल में हरोली में विकास नहीं करवाया और अब हरोली में हुए विकास और यहां कांग्रेस को मिली बढ़त को देखकर ऐसी ताकतें आंसू बहा रही हैं। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हरोली में विकास के एजेंड़े पर चुनाव लड़ा गया था । हरोली विधानसभा क्षेत्र ने सवा साल की छोटी सी अवधि में ही विकास की जो मंजिलें तय की हैं , उन पर आज हरोली की जनता फख्र महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि हरोली इस अवधि में विकास का मॉडल बना है। हरोली में विकास ही मुददा है। यहां साजिशों, षडय़ंत्रों की राजनीति चलने वाली नहीं है। पूरे विधानसभा क्षेत्र में गांव व गरीब की सेवा के एजेंड़े को उन्होंने अपनी पूरी ताकत से अमलीजामा पहनाया है और यह क्रम रूकने वाला नहीं है।  

 

Tags: ????? ???????????

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD