Saturday, 15 June 2024

 

 

खास खबरें संभावित बाढ़ से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार : कोमल मित्तल मुख्य सचिव अनुराग वर्मा का राजस्व बढ़ाने और व्यय के प्रभावी प्रबंधन पर जोर जीएमएसएच-16 की उत्साहपूर्ण भागीदारी और 101 रक्तदान के साथ 20वां विश्व रक्तदाता दिवस मनाया ज़मीन के इंतकाल के लिए 3000 रुपए की रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू सांसद बनने के बाद एक्शन में सांसद गुरजीत सिंह औजला प्रदेश के सभी जिलों में 85 स्थलों पर मेगा मॉकड्रिल का आयोजन पुलिस के ख़िलाफ़ लग रहे आरोपों पर बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर अन्नपूर्णा देवी ने दिल्ली में महिलाओं और बच्चों के हित में विभिन्न संस्थानों का दौरा किया राव इंद्रजीत सिंह ने सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला डॉ. जितेंद्र सिंह ने कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के विभागों के लिए एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की शिवराज सिंह चौहान विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करने के लिए अपनी बैठकें जारी रखे हुए हैं राजीव रंजन सिंह ने सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की मौजूदा स्थिति की बारीकी से समीक्षा की केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल ने नमामि गंगे मिशन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री का कार्यभार संभाला राजनाथ सिंह ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए रक्षा मंत्री का प्रभार संभाला जी. किशन रेड्डी ने केंद्रीय कोयला और खान मंत्रालय का कार्यभार संभाला केंद्रीय मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने नागर विमानन मंत्रालय का कार्यभार संभाला केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने आज पदभार ग्रहण किया शिवराज सिंह चौहान ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की नितिन गड़करी ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह ने रेलवे बोर्ड के सदस्यों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की

 

पंजाब में क्राइम कंट्रोल होता तो आज सिद्धू मूसेवाला जिंदा होता: विजय इंदर सिंगला

वहीं, कांशीराम के परिवार का बड़ा फैसला, विजय इंदर सिंगला को दिया अपना खुला समर्थन

Vijay Inder Singla, Punjab Pradesh Congress Committee, Congress, Punjab Congress, Punjab, Lok Sabha Elections 2024, General Elections 2024, Lok Sabha Election, Lok Sabha 2024
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रोपड़ , 29 May 2024

श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला ने कहा कि पंजाब में क्र्राइम को कंट्रोल किया होता तो आज सिद्धू मूसेवाला जिंदा होता , आज से ठीक दो वर्ष पहले 6 हमलावरों ने गोलियों से भूनकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी। यह सरकार पंजाब में अपराध को नियंत्रण करने में पूरी तरफ विफल रही है, केंद्र की मोदी सरकार तो पंजाब में भाईचारा और अमन चैन को खत्म करना चाहती है।

इसके अलावा भाजपा केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग से चुनाव जीतना चाहती है , लेकिन पंजाब में बीजेपी के मंसूबे सफल नहीं हो सकते। आज पंजाब की जनता मन बना चुकी है कि यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार को भारी मतों से चुनाव जिताना है।-वहीं, कांशीराम के परिवार का बड़ा फैसला, विजय इंदर सिंगला को उन्होंने अपना खुला समर्थन दिया है। इस परिवार ने चंदूमाजरा ने समर्थन संबंधी खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है, कांशीराम की बहन माता स्वर्ण कौर ने कहा कि संविधान बचाने के लिए राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना बहुत जरूरी है। 

इससे  विजय इंदर सिंगला को बड़ी ताकत मिली है।स्वर्ण कौर ने अकाली दल को समर्थन देने की खबरों का खंडन किया। इस मौके पर बोलते हुए माता स्वर्ण कौर ने कहा कि हाल ही में अकाली दल के उम्मीदवार प्रेम सिंह चंदूमाजरा उनके घर (बुंगा साहब) आये थे।  जिनका उन्होंने मेहमान के तौर पर ही स्वागत किया था, क्योंकि पहले भी कई पार्टियों के नेता यहां आते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि चंदूमाजरा के समर्थन की खबरें पूरी तरह से गलत और झूठी हैं, जिसका वह खंडन करती है। कुछ दिन पहले श्री विजय इंदर सिंगला,  श्री कांशी राम जी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके आवास पर आए थे, जिनका समर्थन हमारे परिवार ने किया है, क्योंकि राहुल गांधी संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस मौके पर श्री कांशीराम के परिवार के सदस्यों के अलावा एडवोकेट लखवीर सिंह, महासचिव श्री कांशीराम फाउंडेशन, राजेश कुमार पार्षद आदि इस अवसर पर उपस्थित थे।

विजय इंदर सिंगला बुधवार को नामधारी मीटिंग नंगल चौक, रोपड़, ग्रैंड मैनर, गढ़शंकर होशियारपुर रोड, पडराना, मदन हेरी, रमन एन्क्लेव सेक्टर 117 छज्जू माजरा रोड, खरड, युवा सम्मेलन, तोगन, निकट, न्यू पीसीए स्टेडियम खरड़,शामपुरा और रोपड़ में विशाल जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे, आज सिद्धू मुसेवाला की दूसरी बरसी है, इस अवसर पर सिंगला भावुक हो गए थे, और नम आंखों से उन्होंने सिद्धू मुसेवाला के प्रति अपने सच्चे श्रद्धासुमन अर्पित किए।

विजय इंदर सिंगला ने कहा कि पंजाब में संगठित अपराध का खात्मा करना होगा और यह तभी संभव है जब हमारी राजनीतिक इच्छा शक्ति मजबूत हो , जिस दिन पंजाब से अपराध खत्म हो गया उसके बाद पंजाब में विकास की गति को रफ्तार मिलेगी। पंजाब में कहने को सरकार है, लेकिन सरकार का पूरा ध्यान केवल अपनी झूठी वाह वाही लूटने में लगा रहता है, धरातल पर जाकर देखें तो पंजाब में कोई भी चीज सही नहीं है, नहीं तो पंजाब में पर्याप्त पुलिस स्टेशन है और नहीं पुलिस स्टेशनों में पर्याप्त स्टॉफ है। 

अब जब कई बार वीवीआईपी कोई शहर में आता है तो थानों के मुंशी भी सडक़ पर डयूटी कर रहे होते हैं, ऐसे में फरियादी अपनी फरियाद लेकर कहां जाए, क्राइम होने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं होती, पंजाब में आज भी वही है एसएचओ कौन लगना है, एसपी कौन लगना है यह सब पोस्टिंग का खेल एक ही जगह केंद्रित है। 

यदि पंजाब से क्र्राइम को खत्म करना है तो उसके लिए एक मजबूत प्लानिंग करनी होगी तथा पड़ोसी राज्यों से समन्वय बढ़ाना होगा, क्योंकि पंजाब में अपराध कर अपराधी पड़ोसी राज्यों में शरण ले लेते हैं, ऐसे में संयुक्त स्तर पर प्रयास करके अपराध को नियंत्रण करना होगा।

 

Tags: Vijay Inder Singla , Punjab Pradesh Congress Committee , Congress , Punjab Congress , Punjab , Lok Sabha Elections 2024 , General Elections 2024 , Lok Sabha Election , Lok Sabha 2024

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD