Monday, 17 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार डॉ. एस.पी. सिंह ओबरॉय के प्रयासों से फांसी से बचा युवक सुखवीर रिहाई के बाद अपने वतन लौटा औद्योगिक क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर की जाए : नायब सिंह पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित गुरुद्वारा पौंटा साहिब में हुए नतमस्तक पिंजौर में 15 जुलाई से शुरू होगी सेब मंडी : नायब सिंह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मिल्कफेड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया मण्डी मध्यस्थता योजना के तहत सभी लंबित देनदारियों के निपटारे के लिए 153 करोड़ रुपये जारी : सुखविंदर सिंह सुक्खू वन-मित्रों की भर्ती की जाएगी : नायब सिंह पंजाब पुलिस द्वारा नशों के विरुद्ध विशेष जागरूकता मुहिम की शुरुआत राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव का शुभारम्भ हिमाचल में हमले के शिकार हुए एनआरआई परिवार से अमृतसर के अस्पताल में मिलने पहुंचे मंत्री कुलदीप धालीवाल ड्रग्स मुद्दे पर सुनील जाखड़ के ट्वीट पर आप की प्रतिक्रिया पंजाब में भाजपा की जीरो सीट के लिए सुनील जाखड़ जिम्मेदार : नील गर्ग सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया कृषि उत्पादकता बढ़ाने के लिए नवाचार अपनाएं अधिकारी : प्रो.चन्द्र कुमार 18वीं लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस से 3.17 लाख वोट अधिक प्राप्त हुए - एडवोकेट हेमंत कुमार अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

 

नैना देवी रोड को चार लेन का बनाना और गुरुद्वारा साहिब के आसपास सौंदर्यीकरण सर्वोच्च प्राथमिकता: विजय इंदर सिंगला

आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र में सड़क नेटवर्क को विश्वस्तरीय बनाने की जरूरत

Vijay Inder Singla, Punjab Pradesh Congress Committee, Congress, Punjab Congress, Punjab, Lok Sabha Elections 2024, General Elections 2024, Lok Sabha Election, Lok Sabha 2024
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

राहों (नवांशहर) , 27 May 2024

श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेस उम्मीदार विजय इंदर सिंगला ने कहा कि बंगा से खुरालगढ़ से माता नैना देवी तक फोरलेन सड़क बनाने की योजना, गुरुद्वारा केसगढ़ साहिब के आसपास सौंदर्यीकरण करेगे और इस लोकसभा क्षेत्र की सडक़ों को लंदन-पेरिस की सडक़ों की तरह खूबसूरत बनाएंगे, यहां के ग्रामीण क्षेत्र की सडक़ें जो बहुत अधिक खस्ताहाल हैं, उनका कायाकल्प किया जाएगा।

नई सडक़ों का जाल बिछाएंगे, गांव से शहरों को जोडऩे वाली सडक़ों के बेहतर रखरखाव और नई सडक़ों के निर्माण पर उनका पूरा फोकस होगा, साथ ही राहों (नवांशहर) से खन्ना और गढ़शंकर से श्री आनंदपुर साहिब  तक नई रेलवे लाइन बिछाने के लिए चल रहे सर्वे के काम में तेजी लाई जाएगी। विजय इंदर सिंगला सोमवार को इस लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले  श्री बुंगा साहिब, बार एसोसिएशन, श्री आनंदपुर साहिब, ढेर ,सुखसाल, ब्रह्मपुर और मुख्य बाजार नंगल में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि पंजाब की सडक़ों पर रोजाना 14 लोगों की जान जा रही है, जो चिंता का विषय है, ज्यादातर सडक़ दुर्घटनाएं टूटी सडक़ों की वजह से हो रही है। हर साल 5000 से अधिक लोगों की सडक़ों हादसों में मौत हो जाती है, हम इन सडक़ दुर्घटनाओं को रोक सकते हैं, उसके लिए हमनें उन एक्सीडेंट ब्लैक स्पॉट को ठीक करना होगा जहां पर यह हादसे हो रहे हैं। 

पंजाब में करीब 800 एक्सीडेंट ब्लैक स्पॉट है, इनको प्राथमिकता के आधार पर ठीक करना होगा। आज आवश्यकता इस बात की है कि हम सडक़ दुर्घटनाओं को पूरी तरह रोकें इसके लिए हर संभव प्रयास करने होंगे, यूके जैसे देश में हर साल जितने लोग सडक़ दुर्घटनाओं में मर रहे हैं, उससे अधिक पंजाब में सडक़ हादसों में लोगों की मौत हो रही है। हमारा पूरा प्रयास होगा कि पंजाब में सडक़ हादसों पर रोक लगे।

विजय इंदर सिंगला ने कहा कि जब इस क्षेत्र में सडक़ों का जाल बिछेगा उसके बाद यहां पर विकास के रास्ते अपने आप खुल जाएंगे, मैनें चुनाव प्रचार के दौरान देखा कि कई सडक़ों का निर्माण राजनीतिक कारणों से भी नहीं करवाया गया, यह हम हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगे, हमारी सोच है कि रोड से गांवों की कनेक्टिविटी हो, जिससे ग्रामीणों को शहर आने में परेशानी न हो, आज विलेज टूरिज्म लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

 बड़े शहरों के पर्यटक  और विदेशी सैलानी भी आज ऐसे गांवों को तलाश करते हैं, जहां पर टयूबेवल का पानी हो, झोपडिय़ां हों, मिट्टी से बनी चीजें और गांवों में चुल्हे पर खाना बनता है, वैसा खाना मिल जाए, उनकी इस रूचि को देखते हुए हम इस क्षेत्र में विलेज टूरिज्म को डेवलप करेंगे, विलेज टूरिज्म इस क्षेत्र के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

विजय इंदर सिंगला ने कहा कि सडक़ों और रेलवे नेटवर्क का मजबूत जाल बिछने से फिर यहां उन्नति की अपार संभावनाएं हैं, रेल कनेक्टिविटी के लिए व्यापक सुधार किए जाएंगे। आनंदपुर साहिब/रोपड़ से पटना साहिब, वाराणसी और अयोध्या (वाया लखनऊ) की यात्रा के लिए गुरूमुखी एक्सप्रेस का परिचालन को 7 दिनों तक करवाएंगे। 

वंदे भारत और अंदोरा एक्सप्रेस ट्रेन का मोहाली रेलवे स्टेशन पर ठहराव के लिए प्रयास किया जाएगा। गुरूद्वारा करतारपुर साहिब कॉरिडोर की तीर्थ यात्रा के लिए नंगल डैम एक्सप्रेस के बेहतर रेल समय की संभावनाएं तलाश की जाएंगी, माता वैष्णों देवी  मंदिर की यात्रा के लिए लुधियाना से राजधानी, शिव शक्ति और वंदे भारत जैसी सुपर फॉस्ट ट्रेनों को जोडऩे के लिए मोहाली से एक कनेक्टिंग ट्रेन शुरू की जाएगी।

विजय इंदर सिंगला ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों से जो उनको प्यार, प्रेम और स्नेह मिल रहा है, उसको देखकर मैं कह सकता हूं कि यहां के लोगों के दिलों में मैंने जगह बना ली है, यहां के विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

 

Tags: Vijay Inder Singla , Punjab Pradesh Congress Committee , Congress , Punjab Congress , Punjab , Lok Sabha Elections 2024 , General Elections 2024 , Lok Sabha Election , Lok Sabha 2024

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD