Thursday, 30 May 2024

 

 

खास खबरें भारत को भय, भूखमरी, आंतकवाद, भ्रष्टाचार मुक्त करने का संकल्प पूरा करेंगे : नितिन गडकरी सुखबीर सिंह बादल ने पवित्र शहर में एक विशाल रोड शो की अगुवाई की जिसने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए देश की सुरक्षा के लिए दमदार नेता और पूर्ण विकास के लिए स्थिर सरकार जरूरी : अनुराग ठाकुर मोदी राम को अयोध्या लाए हैं, अब हमे मोदी को लाना है : मनोज तिवारी दो निर्दलीय प्रत्याशी विवेक शर्मा व महंत श्री रविकांत मुनि ने दिया टंडन को अपना समर्थन भाजपा के पक्ष में करेंगे प्रचार स्वाति मालीवाल को लेकर हुआ प्रदर्शन, युवा मोर्चा ने केजरीवाल से किये सवाल चंडीगढ़ और हिमाचल के सहजधारी सिखों ने किया भाजपा को समर्थन चंडीगढ़ में बोले अरविंद केजरीवाल - अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी जी जाने वाले हैं भाजपा की मजबूत चुनावी रणनीति से पहली जून को चित होंगे तिवारी : संजय टंडन लोगों ने फैसला कर लिया है, सर्वे आ चुका है कि आप 13-0 से जीत रही है : भगवंत मान पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे : अरविंद केजरीवाल आप सरकार में पहली बार पंजाब में बिना किसी सिफारिश और रिश्वत के नौजवानों को सरकारी नौकरी मिली - अरविंद केजरीवाल पंजाब के लोग जब नादिर शाह के सामने नहीं झुके तो अमित शाह क्या चीज है - संजय सिंह पंजाब की शांति किसी भी कीमत पर भंग नही होने दूंगा : सुखबीर सिंह बादल राहुल गांधी ने किसानों के लिए कर्ज माफी; एमएसपी पर कानूनी गारंटी की घोषणा की गरीब परिवारों के लिए 8500 रुपये मासिक नकद सहायता कांग्रेस अच्छे दिन नहीं बल्कि पुराने दिन वापस लाएगी : गुरजीत सिंह औजला गुरजीत सिंह औजला ने किया सिद्धू मूसेवाले को याद पंजाब में क्राइम कंट्रोल होता तो आज सिद्धू मूसेवाला जिंदा होता: विजय इंदर सिंगला मुरझाए हुए फूल से चुनाव लड़ रहे बिकाऊ विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू वड़िंग को मिली और बढ़त; लुधियाना दक्षिणी से भाजपा के दूसरे स्थान पर रहे ताजपुरी कांग्रेस में शामिल केंद्र में यदि कांग्रेस की बनी सरकार तो पत्रकारों की सुरक्षा व पेंशन के लिये बनाई जाएगी नई नीति ,हिमाचल के पत्रकारों को भी मिलेगी पेंशन- पवन खेड़ा

 

डीसी आशिका जैन ने युवाओं से लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में 'रिकॉर्ड संख्या में मतदान' करने का आग्रह किया

डिप्टी कमिश्नर आशिका जैन ने ख़ुद की नौजवानों को लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में शमूलियत करने के लिए स्वीप टीम की अगुवाई

Aashika Jain, DC Mohali, Deputy Commissioner Mohali, S.A.S. Nagar, S.A.S. Nagar Mohali, Mohali, Sahibzada Ajit Singh Nagar, Election Commision Punjab, ECI, Chief Electoral Officer Punjab, Lok Sabha Elections 2024, General Elections 2024, CEO Punjab, Chunav Ka Parv, Desh Ka Garv, No Voter To Be Left Behind
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुल्लांपुर (साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर) , 24 Mar 2024

साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर जिले में नये बने महाराजा यादविन्दर सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में हुए आई. पी. एल. मैच के दौरान ज़िला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिशनर आशिका जैन की पहलकदमी स्वरूप सरकारी बहुतकनीकी कॉलेज ख़ूनी माजरा और पी टी यू कैंपस मोहाली के इलैकटोरल लिटरेसी क्लब के 400 पहली बार वोटर बने सदस्यों ने मैच देखने आए क्रिकेट प्रेमियों को बढ़ चढ़ कर वोटें डालने के लिए प्रेरित किया। 

इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर ने न केवल स्वीप टीम की आगे होकर अगुवाई की बल्कि ख़ुद भी बहुत से नौजवानों के साथ बात करके उनको लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में शमूलियत करने के लिए उत्साहित किया। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि लोक सभा मतदान 2024 के दौरान मुख्य चुनाव अधिकारी के दफ़्तर की तरफ से ’इस बार 70 पार’ का लक्ष्य दिया गया है और उनकी पूरी कोशिश है कि साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर जिले में इस लक्ष्य की प्राप्ति से भी आगे जाते हुए यह प्रतिशतता 80 प्रतिशत की जाये। 

उन्होंने बताया कि मैच के दौरान स्वीप (सिस्टेमैटिक वोटर एजुकेशन और इलैकटोरल पार्टीसीपेशन) प्रोग्राम भी इसी लड़ी के अंतर्गत करवाया गया। ज़िक्रयोग्य है कि स्वीप गतिविधियों के द्वारा वोटरों को जागरूक करने और मतदान में बढ़चढ़ कर वोटें डालने के लिए उत्साहित किया जाता है और यह भारतीय निर्वाचन आयोग का एक प्रमुख प्रोग्राम है। 

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि क्रिकेट की दीवानगी को देखते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी के दफ़्तर की तरफ से मशहूर क्रिकेटर शुभमन गिल को स्टेट आइकॉन नियुक्त किया है और मैच के दौरान बड़ी स्क्रीन पर शुभमन गिल की तरफ से गई जन अपील वोट प्रतिशत को 70 प्रतिशत के पार ले जाने का लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगी। 

इसके इलावा दूसरे स्टेट आइकॉन तरसेम जस्सड़ द्वारा वोटर जागरूकता संदेश और वोट डालने की अपील भी दिखाई गई। आशिका जैन ने आगे बताया कि वोटरों को अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने के लिए स्टेडियम में कई और गतिविधियां भी करवाई गई। उन्होंने बताया कि मैच शुरू होने से पहले भारतीय निर्वाचन आयोग के गीत “मैं भारत हूं“ की वीडियो को भी बड़ी स्क्रीन पर दिखाया गया, जिसमें स्टेज पेशकारी लोक गायक उजागर अंटाल और फोक आर्केस्टरा की राष्ट्रीय विजेता टीम ने की। 

उन्होंने कहा कि लोक जागरूकता के लिए इस बार के चुनाव मस्कट शेरा 2.0 के कई बड़े बड़े कटआऊट स्टेडियम के बाहर लगाए हुए थे। इसके इलावा विशाल होरडिंगज़, बैनर, कैनोपीज़ और स्टैंडीज़ भी लगाए गए थे जिससे मैच देखने आए नौजवानों और अन्य लोगों को वोट डालने के लिए उत्साहित किया जा सके। 

आशिका जैन ने बताया कि चुनाव जागरूकता स्लोगन वाले कप और चाबियों के छल्ले भी इस मौके पर क्रिकेट प्रेमियों को बाँटें गई। वाहनों पर वोट डालने की प्रतिबद्धता को दर्शाते स्टिक्कर भी लगाऐ गए। इस मौके पर पत्रकारों के साथ बात करते हुये आशिका जैन ने कहा कि वोटरों ख़ास कर नौजवानों में वोटें डालने सम्बन्धी जागरूकता बढ़ाने के लिए क्रिकेट से बढ़िया प्लेटफार्म नहीं हो सकता। 

उन्होंने वोटरों से अपील की कि वह 1 जून, 2024 को बिना किसी डर- भय के अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करें। डिप्टी कमिश्नर ने इस वोटर जागरूकता मुहिम के लिए पंजाब के मुख्य चुनाव अफ़सर सिबिन सी द्वारा दिये नेतृत्व के लिए उनका धन्यवाद भी किया। उन्होंने कहा कि आई पी एल मैच के दौरान की गई मतदाता जागरूकता मुहिम की तरह अगले दिनों में ज़िले के सभी मतदाताओं तक पहुँच करके, उन्हें लोक सभा चुनाव-2024 में बढ़ चढ़ कर मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। 

 

Tags: Aashika Jain , DC Mohali , Deputy Commissioner Mohali , S.A.S. Nagar , S.A.S. Nagar Mohali , Mohali , Sahibzada Ajit Singh Nagar , Election Commision Punjab , ECI , Chief Electoral Officer Punjab , Lok Sabha Elections 2024 , General Elections 2024 , CEO Punjab , Chunav Ka Parv , Desh Ka Garv , No Voter To Be Left Behind

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD