Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

बीजेपी और कांग्रेस के नेता सिर्फ मेवात के लोगों के वोट लेने आते हैं, लेकिन विकास खुद का करते हैं : अभय सिंह चौटाला

बीजेपी की सरकार ने तो मेवात को तबाह करने की साजिशें रची, पूरे देश और प्रदेश के हमारे सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने के लिए धर्म और मजहब की राजनीति करके आपसी भाईचारे को तोड़ने और माहौल बिगाड़ने की कोशिश की

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नूंह , 24 Feb 2024

शनिवार को नूंह की अनाज मंडी में इनेलो के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का सम्मेलन किया गया। लोगों ने अभय सिंह चौटाला को पगड़ी, शाल और चांदी का मुकुट पहना कर सम्मानित किया। सम्मेलन में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी और सभी ने यह संकल्प लिया कि अबकी बार इनेलो को मेवात की पांचों सीटें जीता कर भेजेंगे और अभय सिंह चौटाला को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाएंगे। इस मौके पर जेजेपी के प्रदेश प्रधान महासचिव अमन अहमद ने जेजेपी को अलविदा कह इनेलो का दामन थामा।

अभय सिंह चौटाला ने मेवात वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने आपके सिर्फ वोट लिए और उसके बाद सत्ता में आने के बाद मेवात की पूरी तरह से अनदेखी की और सिर्फ प्रदेश को लूटा। अब भी कांग्रेस के मेवात से तीन विधायक हैं लेकिन किसी एक भी विधायक ने आपकी आवाज जनता के सामने और विधानसभा में नहीं उठाई। उसके बाद अब बीजेपी की सरकार ने तो मेवात को तबाह करने की साजिशें रची। 

पूरे देश और प्रदेश के हमारे सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने के लिए बीजेपी ने धर्म और मजहब की राजनीति करके आपसी भाईचारे को तोड़ने और माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। लेकिन मेवात के लोग बधाई के पात्र हैं कि उन्होंने आपसी भाईचारे को कायम रखा और बीजेपी और आरएसएस के लोगों को सबक सिखाने का काम किया। मैने विधानसभा में खुलकर कहा था कि मेवात में दंगों को भडक़ाने की साजिश किसी और की नहीं बल्कि बीजेपी और आरएसएस की थी। कांग्रेस और बीजेपी के नेता सिर्फ मेवात के लोगों के वोट लेने के लिए आते हैं लेकिन विकास खुद का करते हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने नूंह में यूएपीए लगाया है। यूएपीए के तहत किसी को गिरफ्तार कर लिया जाता है तो उसे जमानत मिलने में दिक्कत आती है। मैने विधानसभा में मुख्यमंत्री से कहा था कि आप फिर से जानबूझकर मुस्लिमों को टारगेट कर रहे हो और हरियाणा प्रदेश को हिंदू और मुसलमान के नाम पर बांटना चाहते हो। यूएपीए एक्ट नूंह में तो आपने लगा दिया लेकिन जिस दिन नूंह की हिंसा हुई थी उसी दिन आपके गुरूग्राम के अंदर मस्जिद के इमाम को भी मार दिया गया था वहां पर यूएपीए क्यों नहीं लगाया? ये भेदभाव क्यों है? 

हैरानी की बात है कि कांग्रेस के तीन विधायक मेवात से चुन कर गए हैं लेकिन किसी ने भी इस मुद्दे को उठाने का काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि आप चिंता न करें इनेलो का एक एक कार्यकर्ता आपके साथ खड़ा है। इस यूएपीए एक्ट को खत्म करने के लिए अगले हफ्ते इनेलो हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेगी और हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है कि हमे न्याय मिलेगा।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जैसा आज मेवात की धरती पर मेवात के लोगों ने संकल्प लिया है कि पांचों सीटें इनेलो को जीता कर भेजेंगे तो आपसे एक वादा करके जाता हूं कि चौ. ओम प्रकाश चौटाला ने मुख्यमंत्री रहते मेवात के विकास के लिए एक बोर्ड बनाया था जिसे बाद की सरकारों ने निष्क्रिय कर दिया था उस बोर्ड को इनेलो की सरकार बनने पर फिर से सक्रिय किया जाएगा। प्राथमिकता पर मेवात के लोगों की समस्याओं को दूर किया जाएगा।

मेवात के गांव-गांव में वाटर वर्क्स बनाकर पीने का स्वच्छ पानी देंगे, स्कूलों में अध्यापकों की कमी पूरा करेंगे और अच्छे स्कूल बनाएंगे, हर हेडक्वार्टर पर एक कालेज बनाएंगे, उच्च शिक्षा के लिए यूनिवर्सिटी बनाएंगे, जो मेडिकल कॉलेज अधूरा है उसे और बड़ा और आधुनिक बनाएंगे, खेतों में फसलों की सिंचाई के लिए नहर बनाएंगे और ट्यूबवेल के कनेक्शन देंगे, कटी हुई पेंशन ब्याज समेत देंगे और 7500 रूपए पेंशन देंगे, कटे हुए पीले कार्ड बनाएंगे, हर घर से एक युवा को रोजगार देंगे और साथ में जो कोई बेरोजगार रहेगा।

उसे रोजगार मिलने तक 21000 रूपए बेरोजगारी भत्ता देंगे, गरीब आदमी को चौ. देवीलाल आवास योजना के तहत 100 गज का पक्का मकान बना कर देंगे, हर घर को एक गैस की सिलेंडर मुफ्त देंगे साथ प्रत्येक गृहणी को हर महीने 1100 रूपए रसोई खर्च देंगे, बिजली का ऐसा मीटर लगाएंगे जिसका बिल 500 रूपए से ज्यादा नहीं आएगा। उन्होंने मौजूद लोगों से एक नारा लगवाया कि हरियाणा को बचाना है उस पर लोगों ने कहा कि परिवर्तन लाना है।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD