Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें भाजपा के संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण वार्ड तीन में भाजपा ने चलाया डोर टू डोर प्रचार अभियान 100 युवाओं ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक

 

लोकसभा चुनाव के लिए जमीनी स्तर पर तैयार शुरू, बूथ सम्मेलन में पहुंचे 2 हजार से अधिक युवा

पंजाब के लोगों की सेहत सुविधाओं के लिए केंद्र सरकार ने भेजा 1629 करोड़ रुपये, पंजाब सरकार मोहल्ला क्लीनिकों पर खर्चेःअनिल सरीन

Jai Inder Kaur, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Punjab, Patiala
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 11 Feb 2024

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब में अपना पहला बूथ सम्मेलन रविवार को  राम लीला मैदान में आयोजित किया। बीजेपी पंजाब के महासचिव अनिल सरीन, बीजेपी के उपाध्यक्ष केवल सिंह ढिल्लों, बीजेपी महिला मोर्चा की प्रधान एंव पटियाला शहरी विधान सभा की प्रमुख प्रचारक जयइंद्र कौर और  बीजेपी के पटियाला जिला शहरी प्रधान संजीव शर्मा बिट्टू मुख्य रूप से इस कार्यक्रम का हिस्सा बने।पटियाला शहरी विधानसभा अधीन आते सभी 183 बूथ प्रभारियों के अलावा मंडल प्रधान, शक्ति केंद्र प्रभारियों के अलावा बड़ी संख्या में बीजेपी के युवा कार्यकर्ता इस कार्यक्रम का हिस्सा बने। 

अपने संबोधन में अनिल सरीन ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों में केंद्र की गलत छवि बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के पहले बूथ सम्मेलन में वह सभी को बताना चाहते हैं कि केंद्र सरकार पंजाब के लोगों के लिए बीतो डेढ़ सालों में 16 सौ 29 करोड़ रुपये की राशि भेज चुकी है और पंजाब सरकार ने इस राशि को अपने विज्ञापन के लिे प्रयोग करते हुए अपने नाम के मोहल्ला क्लीनिकों पर खर्च कर दिया। 

मोहल्ला क्लानियों के आडिट में साफ हो चुका है कि कई स्थानों पर फर्जी मरीज दिखाए जा रहे हैं। कई मोहल्ला क्लीनिकों के आंकड़े उनके पास हैं, जहां डाक्टर ने हरेक एक मिनट में मरीज की जांच कर उसे दवा भी दे दी है, जबकि सच्चाई कुछ कुछ अलग है। इस अवसर पर उन्होंने अबकी बार 400 के पार का नारा लगाते हुए कहा कि देश 2047 में नहीं, बल्कि 2037 में विश्व की सुपर पावर बनने की ओर तेजी से बढ़ रहा है। 

पंजाब का भविष्य इस समय खतरे में है और पहले नंबर पर रहने वाला पंजाब इस समय देश में 16वें पायदान पर पहुंच चुका है। हरियाणा और उत्तरप्रदेश पंजाब से आगे निकल चुके हैं। यदि अभी भी वोट का प्रयोग सोच समझकर नहीं किया गया तो ये देश के उन्नति के लिए बड़ा नुकसान साबित होगा। आज मोदी सरकार की नीतियों के चलते भारत एक हजार सोना देश में इकट्ठा कर चुका है और विदेशों में कर्ज के लिए रखे सोने को भी वापिस हासिल कर लिया गया है।

बीजेपी पंजाब के उपाध्यक्ष केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि बूथ सम्मेलन में हुए इकट्ठ से पटियाला की लोकसभा सीट पर बीजेपी की जीत तय है। उन्होंने साफ कर दिया कि पटियाला की लोकसभा सीट से बीजेपी का उम्मीदवार मौजूदा सांसद परनीत कौर होंगी और उन्हें जीतकर केंद्र में मंत्री बनाने का श्रेय पटियाला वासियों को जाएगा।  

महिला मोर्चा की पंजाब प्रधान एवं पटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र की कन्वीनर जय इंद्र कौर ने कहा कि पंजाब में जिस तरह से सत्ताधारी पार्टी ने झूठ के आधार पर सत्ता को हासिल किया है वह झूठ रोजाना बेनकाब हो रहा है। आज का युवा पंजाब में बदलाव के लिए उत्सुक है और इसी लिए वह चुनाव प्रक्रिया में अपनी हिस्सेदारी डाल रहा है। 

पटियाला का कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री रहते सर्पक्षीय विकास हुआ, लेकिन बीते डेढ़ साल से विकास पर ब्रेक लगी हुई है। उन्होंने कहा कि जिस रेत को मुख्यमंत्री भगबंत मान 12 रुपये फुट में उपलब्ध करवाने की बात कर रहे थे, वह रेत आज लोगों को 40 रुपये फुट में खरीदना पड़ रहा है। बीजेपी के जिला पटियाला शहरी प्रधान संजीव शर्मा बिट्टू ने कहा कि पटियाला को विकास की रफ्तार देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ही है जिन्होंने अपने साल में तीन यूनिवर्सिटी, नदियों का कायाकल्प, नया बस अड्डा सहित अनेकों बड़े विकास कार्य दिए। 

उन्होंने कहा कि पटियाला वासी पिछली विधानसभा में हुई अपनी गलती का सुधाव आगामी लोकसभा चुनाव दौरान करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कैप्टन अमरिंदर सिंह को वोट देकर पटियाला वासियों ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया था, उसी तरह इस बार के लोकसभा चुनाव में परनीत कौर को जीताकर केंद्र सरकार के मंत्रीमंडल में शामिल करवाने का श्रेय पटियाला वासियों के हिस्से आएगा। इस अवसर पर केके शर्मा, केके मल्होत्रा, विजय कूका, अनिल बजाज, भूपेश अग्रवाल, बलवंत राय के अलावा मंडल प्रधान, बूथ प्रभारी और शक्ति केंद्रों के प्रधान मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

Tags: Jai Inder Kaur , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Punjab , Patiala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD