Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित

 

भूपिंदर कुमार सरसुंदवान में जनपहंच कार्यक्रम और शिकायत निवारण शिविर में शामिल हुए

Bhupinder Kumar, World Highest Chenab Bridge, Reasi, Deputy Commissioner Reasi, Vishesh Paul Mahajan, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Reasi
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रियासी , 09 Feb 2024

लोक निर्माण विभाग के सचिव भूपिंदर कुमार ने भोमाग के सरकारी हाई स्कूल सरसुंदवान में एक जनपहंच कार्यक्रम सह शिकायत निवारण शिविर की अध्यक्षता की। शिविर का प्राथमिक उद्देश्य जनता और सरकारी अधिकारियों के बीच सीधे जुड़ाव को बढ़ावा देना था, जिसमें डाक बंगलों के निर्माण, स्कूलों और स्कूल भवनों के उन्नयन, पानी की कमी, सड़क कनेक्टिविटी, सरसुंदवान को एक पर्यटन गांव के रूप में स्थापित करना, आरटीसी बस सेवाओं की शुरुआत, पीएमएवाई और बीपीएल के लिए नए सर्वेक्षण, अंजी पुल पर काम में तेजी लाना और लंबित सड़क मुआवजे की मंजूरी, बंदरों की समस्या आदि षामिल हैं।

स्थानीय समुदाय ने क्षेत्र में चल रहे रेलवे सुरंगों के निर्माण से उत्पन्न होने वाली गंभीर पानी की कमी के मुद्दों के बारे में सचिव का ध्यान आकर्षित किया है।विभिन्न विभागों ने केंद्र और जम्मू-कश्मीर सरकार की विविध योजनाओं को प्रदर्शित करते हुए स्टॉल लगाए। इस अवसर पर बोलते हुए, भूपिंदर कुमार ने कहा कि एलजी सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है कि क्षेत्र का हर हिस्सा सड़कों से जुड़ा हो।

सचिव ने विश्व के सबसे ऊंचे चिनाब ब्रिज जैसी परियोजनाओं के परिवर्तनकारी प्रभाव की ओर इशारा किया, जो न केवल कनेक्टिविटी को बढ़ाता है बल्कि पर्यटन को भी बढ़ावा देता है, जिससे क्षेत्रों में आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलता है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वर्तमान में सड़क संपर्क से वंचित बस्तियों को जोड़ने के प्रयास चल रहे हैं, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी समुदाय प्रगति की यात्रा में पीछे न रह जाए।

इसके अलावा, सचिव ने लोगों से विकास पहलों में तेजी लाने के लिए सरकारी विभागों के साथ सहयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने निवासियों को सामाजिक-आर्थिक उन्नति के लिए मौजूद अवसरों को रेखांकित करते हुए केंद्रीय और केंद्रशासित प्रदेश प्रशासन दोनों द्वारा प्रायोजित विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के भीतर मुद्दों के शीघ्र समाधान का आष्वासन दिया।

उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि सभी वास्तविक शिकायतों और मांगों को प्राथमिकता दी जाएगी और प्रभावी ढंग से हल किया जाएगा। अध्यक्ष जिला विकास परिषद सराफ सिंह नाग ने वास्तविक मांगों को तुरंत हल करने के लिए प्रशासनिक सचिव की प्रतिबद्धता दोहराई। मुद्दों को तेजी से हल करने के महत्व पर जोर देते हुए, अध्यक्ष ने समुदाय को आश्वासन दिया कि उनकी जरूरतों को प्रभावी ढंग से पूरा करने के प्रयास चल रहे हैं। उन्होंने रियासी के समग्र विकास के प्रति जिला प्रशासन के समर्पण को रेखांकित किया।

इस अवसर पर बोलते हुए, जिला विकास आयुक्त विशेष महाजन ने इस संबंध में क्षेत्र के सामने आने वाली चुनौतियों को स्वीकार करते हुए कुशल जल प्रबंधन के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने रेलवे और जल जीवन मिशन विभाग के सहयोगात्मक प्रयासों से सुरंगों से पानी को मोड़कर पानी की कमी को कम करने की योजना की रूपरेखा तैयार की।उन्होंने महिलाओं से दुनिया के सबसे ऊंचे चिनाब ब्रिज के पास होम स्टे की पेशकश करके बढ़ते पर्यटन क्षेत्र में भाग लेने का आग्रह किया। 

उन्होंने सामुदायिक सहभागिता और उद्यमिता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए ऐसे उद्यमों के माध्यम से स्व-आय सृजन की क्षमता पर जोर दिया। सरकारी हाई स्कूल सरसुंदवान के छात्रों ने पारंपरिक कुद नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर एडीडीसी सुखदेव सिंह सम्याल, एसएसपी मोहिता शर्मा, पीओ पोषण मोहम्मद अनवर बांडे, एसीआर अंशुमाली शर्मा, एसई पीडब्ल्यूडी और पीएमजीएसवाई, एसीडी, तहसीलदार, बीडीओ और अन्य वरिष्ठ जिला अधिकारी उपस्थित थे।

 

Tags: Bhupinder Kumar , World Highest Chenab Bridge , Reasi , Deputy Commissioner Reasi , Vishesh Paul Mahajan , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Reasi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD