Monday, 27 May 2024

 

 

खास खबरें भारत आगे बढ़ रहा है और पंजाब पीछे जा रहा है: सुभाष शर्मा केंद्र के सहयोग से घग्गर की समस्या का जल्द होगा स्थाई समाधानः परनीत कौर हम आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए लड़ रहे हैं : भगवंत मान जब तक केजरीवाल ज़िंदा है किसी में हिम्मत नहीं की आपका आरक्षण ख़त्म कर सके : अरविंद केजरीवाल क्यों आज मुद्दों पर बात नहीं कर रही बीजेपी : सुप्रिया श्रीनाटे कांग्रेस सरकार आने पर पुरानी पेंशन होगी बहाल : गुरजीत सिंह औजला मोदी भ्रष्टाचार के केंद्र बिंदु, संविधान खत्म करने का ना देखें सपना : राहुल गांधी पीएम मोदी ने 22 लोगों के 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ किया : राहुल गांधी वोट के अधिकार को ख़रीदना चाहती है भाजपा : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू भाजपा वाले नकली गोरक्षक, हम कर रहे गोसंरक्षण : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने सोहाना हॉस्पिटल का दौरा कर कैंसर मरीजों से मुलाकात की कांग्रेस संयुक्त सचिव रविंदर सिंह त्यागी हुए भाजपा में शामिल अब संजय टंडन का समर्थन करने दिव्यांग भी आये आगे तिवारी का चुनाव प्रचार भ्रामक और अराजकता का प्रतीक : रविंद्र पठानिया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खडूर साहिब से आप उम्मीदवार लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार गोल्डन टेंपल को बनाया जायेगा ग्लोबल सेंटर : राहुल गांधी पंजाब में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, चिंता का विषय: विजय इंदर सिंगला विजय इंदर सिंगला ने जारी किया घोषणापत्र, क्षेत्र के लिए किये कई वादे अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान तेज किया, मुख्य मुद्दों की अनदेखी करने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की आलोचना की भाजपा द्वारा बिट्टू को खारिज करने पर, वड़िंग को अपने ‘मित्र’ बिट्टू के लिए बुरा लगा सीएम भगवंत मान ने राजासांसी, अजनाला और मजीठा में कुलदीप धालीवाल के लिए किया प्रचार, अमृतसर के लोगों ने भारी वोटों से आप को जीत दिलाने का किया वादा

 

स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह द्वारा विकास के कामों की प्रगति सम्बन्धी रिविऊ मीटिंगों का दौर जारी

नये प्रोजेक्टों की दफ़्तरी प्रक्रिया जल्दी मुकम्मल करने पर दिया ज़ोर

Balkar Singh, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Shery Kalsi
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 05 Feb 2024

पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह द्वारा राज्य के विभिन्न विकास कामों की प्रगति सम्बन्धी रिविऊ मीटिंगों का दौर लगातार जारी है। उन्होंने विधायकों और हलका इंचार्जों की हाज़िरी में मुख्य दफ़्तर और क्षेत्रीय दफ़्तर के सीनियर अधिकारियों के साथ प्रगति के अधीन कामों की जायज़ा मीटिंग करते हुये नये प्रोजेक्टों की दफ़्तरी प्रक्रिया जल्द मुकम्मल करने पर ज़ोर दिया।

आज यहाँ म्युनिसिपल भवन चंडीगढ़ में मीटिंग के दौरान स्वच्छ भारत और अमरुत्त मिशन के अधीन आते कामों के लिए जारी फंडों, कामों की मौजूदा स्थिति, ख़र्च किये फंडों और बकाया फंडों की विस्तृत जानकारी लेने के उपरांत उन्होंने अधिकारियों को विकास प्रोजेक्टों को तेज़ी से मुकम्मल करने के लिए हिदायतें जारी की। उन्होंने कहा कि राज्य के शहरों का बहुपक्षीय और योजनाबद्ध विकास करवाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार वचनबद्ध है। 

इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए कैबिनेट मंत्री की तरफ से एक-एक स्कीम में कवर होने वाले कामों की प्रगति और बकाया फंडों के बारे मुकम्मल जानकारी विधायकों और हलका इंचार्जों के साथ सांझा की गई। कैबिनेट मंत्री ने सीनियर और क्षेत्रीय अधिकारियों को कहा कि वह विकास कामों के बारे सारी जानकारी विधायकों और हलका इंचार्जों के साथ सांझा करनी यकीनी बनाएं जिससे आम जनता की सहूलत/ जरूरत के मुताबिक विकास कार्य करवाए जा सकें।

मंत्री बलकार सिंह ने आगे कहा कि जिन प्रोजेक्टों की डीपीआर स्टेट स्तरीय टैकनिकल कमेटी से मंज़ूर हो चुकी है, उन कामों का टैंडर प्रकाशित करवा के जल्दी काम शुरू करवाए जाएँ। उन्होंने कहा कि विकास कामों में होने वाली किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

स्थानीय निकाय मंत्री ने कहा कि विकास कामों के लिए सरकार के पास फंडों की कोई कमी नहीं है। इसलिए यदि किसी नगर कौंसिल और नगर पंचायत को नये विकास कामों के लिए अतिरिक्त फंडों की ज़रूरत हो तो अपने हलके विधायक के साथ विचार विमर्श करने के उपरांत एक्शन प्लान समेत मुकम्मल प्रस्ताव तैयार करके भेजा जाये। 

उन्होंने इस बात की तरफ भी अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के लिए कहा कि बकाया फंडों को विकास कामों के लिए निर्धारित समय-सीमा में ख़र्च करना यकीनी बनाया जाये। उन्होंने कहा कि राज्य निवासियों को साफ़-सुथरा वातावरण मुहैया करवाने के लिए विरासती अवशेष को वैज्ञानिक ढंग से निपटाया जाये। 

इसके इलावा सुखे और गीले कूड़े की डोर टू डोर इकट्ठा करके स्रोत वाली जगहों से ही अलग- अलग करके एम. आर. एफ प्लांट और कमपोस्ट पिट्टस में प्रोसेसिंग के लिए भेजा जाना यकीनी बनाया जाये जिससे इसकी रीसाइक्लिंग के उपरांत इसकी खाद बना कर इसको प्रयोग में लाया जा सके। उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र में सिवरेज आदि की सफ़ाई को भी यकीनी बनाया जाये। मंत्री ने विकास कामों में गुणवत्ता और पारदर्शिता की तरफ ज़ोर देते हुये अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया जाता है तो उसको किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा।

इस मौके पर मीटिंग में विधायकों/ हल्का इंचार्जों में अमनशेर सिंह, रमन बहल, शमशेर सिंह, जगरूप सिंह, गुरदीप सिंह रंधावा, भिपूत्ती शर्मा, स्थानीय निकाय विभाग के डायरैक्टर उमा शंकर गुप्ता, कमिशनर नगर निगम, पठानकोट और बटाला, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (जनरल), गुरदासपुर और पठानकोट के इलावा नगर कौंसिल/ नगर पंचायतों, गुरदासपुर, धारीवार, दीनानगर, डेरा बाबा नानक, फतेहगढ़ चूड़ियाँ, कादियाँ, श्री हरगोबिन्दपुर, सुजानपुर और नरोट जयमल सिंह के कार्य साधक अफ़सर उपस्थित थे।

 

Tags: Balkar Singh , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Shery Kalsi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD