Thursday, 09 May 2024

 

 

खास खबरें सुखपाल सिंह खैहरा और डॉ. धर्मवीर गांधी ने पटियाला और संगरूर के लिए नामांकन दाखिल किया एलपीयू द्वारा मेगा रीयूनियन की मेजबानी जिसमे हजारों पूर्व विद्यार्थियों ने कैंपस की यादें ताजा कीं साइक्लिंग अभियान के माध्यम से वोट का महत्व बताएंगे स्टेट इलेक्शन आइकॉन जसप्रीत पॉल दो अविश्वास प्रस्तावों के मध्य 6 महीने का अंतराल होने बारे संविधान या विधानसभा नियमावली में उल्लेख नहीं - एडवोकेट राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर चलते है लेकिन उसे पढ़ते-लिखते नहीं हैं : जगत प्रकाश नड्डा मैं वोट काटने नहीं बल्कि दो लुटेरों की रांद काटने आया हूं-अभय चौटाला चुनावों से समय निकाल पहलवानों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला पंजाब का बुनियादी ढांचा विकास अकाली दल की देन:एन.के.शर्मा दोआबा में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती, जाने-माने दलित नेता और होशियारपुर से बसपा उम्मीदवार राकेश सोमन आम आदमी पार्टी में शामिल करण कुंद्रा के पास है कार के अद्भुत कलेक्शन है आये जानते है कारण के कार कलेक्शन के बारे में: गायक-गीतकार अरमान मलिक ने मंगेतर आशना श्रॉफ के साथ अपनी 'लव स्टोरी' में अमेरिकी गायक लौव की भूमिका का खुलासा किया मतदान के दिन राज्य एवं जिला, मीडिया, प्रमाणीकरण एवं निगरानी कमेटी की अनुमति के बिना प्रिंट मीडिया में नहीं किए जाएंगे राजनैतिक विज्ञापन प्रकाशित- अनुराग अग्रवाल सीजीसी लांडरां के एमई छात्रों ने बनाया इलेक्ट्रिक व्हीलबैरो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को दी गई गरिमापूर्ण विदाई दाखा में चुनाव प्रचार के दौरान राजा वड़िंग लुधियाना में जीत का जताया भरोसा हम “एक देश - श्रेष्ठ देश” की अवधारणा पर कर रहे हैं काम - अनिल विज नामांकन के पहले दिन होशियारपुर में एक आजाद उम्मीदवार द्वारा पर्चा दाखिल किया गया अम्बाला से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के माता मनसा देवी बोर्ड की सदस्य होने कारण लोकसभा उम्मीदवारी पर उठा सवाल व्यय प्रेक्षक द्वारा निर्वाचन संबंधी विभिन्न इलेक्शन कक्षों का निरीक्षण भाजपा सरकार ने आम आदमी का जीवन मुश्किल बना दिया: अर्जुन सिंह चौटाला अकाली दल को झटका- रसूलपुर कल्लर से दस परिवार कांग्रेस में शामिल

 

स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह द्वारा विकास के कामों की प्रगति सम्बन्धी रिविऊ मीटिंगों का दौर जारी

नये प्रोजेक्टों की दफ़्तरी प्रक्रिया जल्दी मुकम्मल करने पर दिया ज़ोर

Balkar Singh, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Shery Kalsi
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 05 Feb 2024

पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह द्वारा राज्य के विभिन्न विकास कामों की प्रगति सम्बन्धी रिविऊ मीटिंगों का दौर लगातार जारी है। उन्होंने विधायकों और हलका इंचार्जों की हाज़िरी में मुख्य दफ़्तर और क्षेत्रीय दफ़्तर के सीनियर अधिकारियों के साथ प्रगति के अधीन कामों की जायज़ा मीटिंग करते हुये नये प्रोजेक्टों की दफ़्तरी प्रक्रिया जल्द मुकम्मल करने पर ज़ोर दिया।

आज यहाँ म्युनिसिपल भवन चंडीगढ़ में मीटिंग के दौरान स्वच्छ भारत और अमरुत्त मिशन के अधीन आते कामों के लिए जारी फंडों, कामों की मौजूदा स्थिति, ख़र्च किये फंडों और बकाया फंडों की विस्तृत जानकारी लेने के उपरांत उन्होंने अधिकारियों को विकास प्रोजेक्टों को तेज़ी से मुकम्मल करने के लिए हिदायतें जारी की। उन्होंने कहा कि राज्य के शहरों का बहुपक्षीय और योजनाबद्ध विकास करवाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार वचनबद्ध है। 

इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए कैबिनेट मंत्री की तरफ से एक-एक स्कीम में कवर होने वाले कामों की प्रगति और बकाया फंडों के बारे मुकम्मल जानकारी विधायकों और हलका इंचार्जों के साथ सांझा की गई। कैबिनेट मंत्री ने सीनियर और क्षेत्रीय अधिकारियों को कहा कि वह विकास कामों के बारे सारी जानकारी विधायकों और हलका इंचार्जों के साथ सांझा करनी यकीनी बनाएं जिससे आम जनता की सहूलत/ जरूरत के मुताबिक विकास कार्य करवाए जा सकें।

मंत्री बलकार सिंह ने आगे कहा कि जिन प्रोजेक्टों की डीपीआर स्टेट स्तरीय टैकनिकल कमेटी से मंज़ूर हो चुकी है, उन कामों का टैंडर प्रकाशित करवा के जल्दी काम शुरू करवाए जाएँ। उन्होंने कहा कि विकास कामों में होने वाली किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

स्थानीय निकाय मंत्री ने कहा कि विकास कामों के लिए सरकार के पास फंडों की कोई कमी नहीं है। इसलिए यदि किसी नगर कौंसिल और नगर पंचायत को नये विकास कामों के लिए अतिरिक्त फंडों की ज़रूरत हो तो अपने हलके विधायक के साथ विचार विमर्श करने के उपरांत एक्शन प्लान समेत मुकम्मल प्रस्ताव तैयार करके भेजा जाये। 

उन्होंने इस बात की तरफ भी अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के लिए कहा कि बकाया फंडों को विकास कामों के लिए निर्धारित समय-सीमा में ख़र्च करना यकीनी बनाया जाये। उन्होंने कहा कि राज्य निवासियों को साफ़-सुथरा वातावरण मुहैया करवाने के लिए विरासती अवशेष को वैज्ञानिक ढंग से निपटाया जाये। 

इसके इलावा सुखे और गीले कूड़े की डोर टू डोर इकट्ठा करके स्रोत वाली जगहों से ही अलग- अलग करके एम. आर. एफ प्लांट और कमपोस्ट पिट्टस में प्रोसेसिंग के लिए भेजा जाना यकीनी बनाया जाये जिससे इसकी रीसाइक्लिंग के उपरांत इसकी खाद बना कर इसको प्रयोग में लाया जा सके। उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र में सिवरेज आदि की सफ़ाई को भी यकीनी बनाया जाये। मंत्री ने विकास कामों में गुणवत्ता और पारदर्शिता की तरफ ज़ोर देते हुये अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया जाता है तो उसको किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा।

इस मौके पर मीटिंग में विधायकों/ हल्का इंचार्जों में अमनशेर सिंह, रमन बहल, शमशेर सिंह, जगरूप सिंह, गुरदीप सिंह रंधावा, भिपूत्ती शर्मा, स्थानीय निकाय विभाग के डायरैक्टर उमा शंकर गुप्ता, कमिशनर नगर निगम, पठानकोट और बटाला, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (जनरल), गुरदासपुर और पठानकोट के इलावा नगर कौंसिल/ नगर पंचायतों, गुरदासपुर, धारीवार, दीनानगर, डेरा बाबा नानक, फतेहगढ़ चूड़ियाँ, कादियाँ, श्री हरगोबिन्दपुर, सुजानपुर और नरोट जयमल सिंह के कार्य साधक अफ़सर उपस्थित थे।

 

Tags: Balkar Singh , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Shery Kalsi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD