Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

मेवात में जेजेपी और आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका

मेवात के पूर्व जिलाध्यक्ष तैयब हुसैन घासेडिय़ा और एडवोकेट फखरूदीन अली ने अपने हजारों समर्थकों के साथ इनेलो की सदस्यता ग्रहण की

JP and Aam Aadmi Party Face a Significant Setback in Mewat
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुरूग्राम , 05 Feb 2024

इनेलो पार्टी को सोमवार को उस समय बड़ी मजबूती मिली जब जेजेपी के मेवात के पूर्व जिलाध्यक्ष तैयब हुसैन घासेडिय़ा ने जेजेपी और प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट फखरूदीन अली ने आम आदमी पार्टी को अलविदा कह अपने हजारों समर्थकों के साथ इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में इनेलो की सदस्यता ग्रहण की। 

पिछले कुछ समय में तैयब हुसैन घासेडिय़ा समेत मुस्लिम समुदाय के बड़े चेहरों के इनेलो पार्टी में शामिल होने से मेवात जिला का पूरा मस्लिम समुदाय एक तरफा इनेलो के साथ खड़ा हो गया है।अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आज इनेलो और चौ. देवीलाल की नीतियों मे भरोसा कर पार्टी में शामिल होने पर तैयब हुसैन घासेडिय़ा और एडवोकेट फखरूदीन अली समेत शामिल हाने वाले सभी लोगों को पार्टी में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पार्टियों में उतार चढ़ाव आते रहते हैं। इनेलो को कमजोर करने के लिए अनेक बार लोगों ने षडय़ंत्र रचे 1987 में वीपी सिंह ने, उसके बाद 2013 में कांग्रेस ने एक और षडय़ंत्र के तहत पार्टी को कमजोर करने के लिए चौटाला साहब को जेल करवा दी, उसके बाद जिन लोगों के हाथों में चौटाला साहब ने पार्टी की बागडोर सौंप रखी थी बीजेपी ने उनको ही पार्टी से अलग कर दिया। 

लेकिन जब जब भी किसी ने इनेलो पार्टी को कमजोर करने की कौशिश की तो इनेलो पार्टी उसके बाद और ज्यादा ताकत के साथ उभर कर आई है।उन्होंने कहा कि मेवात का पिछड़ा इलाका होने का एक बहुत बड़ा कारण है कि मेवात के लोग जिसको विधानसभा में चुन कर भेजते हैं वो विधायक बनने के बाद मेवात के विकास की बात नहीं करता वो थाने की राजनीति करता है। 

इस पर वहां मौजूद लोगों ने भी हामी भरते हुए कहा कि यही सच्चाई है। अभय सिंह ने कहा कि अबकी बार मेवात की सभी सीटों पर इनेलो के विधायक बनेंगे और वे थाने की राजनीति नहीं करेंगे बल्कि लोगों की सेवा करने की राजनीति करेंगे। उन्होंने सभी को विश्वास दिलाया कि आप इनेलो की सरकार बनाओ, मेवात का विकास गुडग़ांव से भी ज्यादा होगा और हर तरह की सुविधाएं मेवात को देंगे। उन्होंने कहा कि 18 फरवरी को अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का सम्मेलन नूंह की अनाज मंडी में रखा है उस समय कैसे मेवात का विकास करेंगे उसके बारे में विस्तार से बताएंगे।

तैयब हुसैन ने किया दावा- मेवात की तीनों सीटों समेत मुस्लिम बाहुलय की सभी सातों सीटें इनेलो जीतेगी

तैयब हुसैन घासेडिय़ा ने तहे दिल से अभय सिंह चौटाला का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि आज जितना मान और सम्मान इनेलो में मिला है उतना किसी और पार्टी में नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि मेवात में एक चर्चा चल पड़ी है कि अबकी बार भाजपा और जेजेपी दोनो पार्टियां बुरी तरह से हारेंगी और इसकी शुरूआत मेवात से हो चुकी है। तैयब हुसैन ने दावा किया कि मेवात की तीनों सीटों समेत मुस्लिम बाहुलय की सभी सातों सीटें इनेलो जीतेगी। 

उन्होंने कहा कि चौ. ओम प्रकाश चौटाला और अभय सिंह चौटाला मेवात को अपना पहला घर मानते हैं और अब हमारा यह दायित्व बनता है कि इनके पहले घर से सात की सात सीटें जिता करके अभय सिंह चौटाला को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि अभय सिंह चौटाला के मुख्यमंत्री बनने पर वक्त को भी नाज होगा कि ऐसे सच्चे और वचन के पक्के व्यक्ति के हाथों में हरियाणा प्रदेश की बागडोर है। आज प्रदेश में इनेलो की फतह की इबारत लिखी जा चुकी है। 

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD