Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है

 

जम्मू संभाग में गणतंत्र दिवस समारोह देशभक्ति के उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया

डीडीसी अध्यक्षों ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया, जिलों में हासिल किए गए विकास मील के पत्थर बताए

75th Republic Day, Republic Day 2024, Republic Day of India, Indian Republic Day, 26 January 2024, Republic Day Celebrations, Kashmir, Jammu, Kashmir, Jammu And Kashmir, Om Prakash Bhagat, Rakesh Minhas, Vishesh Paul Mahajan, Harvinder Singh,Baseer ul Haq Chowdary, Yasin M. Choudhary, Saloni Rai
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 26 Jan 2024

75वां गणतंत्र दिवस जम्मू संभाग में विभिन्न सामाजिक वर्गों के लोगों की भागीदारी के बीच देशभक्तिपूर्ण उत्साह और पारंपरिक उल्लास के साथ मनाया गया।क्षेत्र के सभी जिलों में जिला, तहसील और ब्लॉक स्तर पर आयोजित शानदार समारोहों में राष्ट्रीय भावना और गर्मजोशी से भरे छात्रों और युवाओं का दबदबा रहा।समारोह में स्कूली बच्चों और लोक कलाकारों के शानदार प्रदर्शन के माध्यम से सांस्कृतिक विविधता का शानदार नजारा पेश किया गया।

राजौरीः 75वां गणतंत्र दिवस पूरे राजौरी जिले में बड़े उत्साह और राष्ट्रीय भावना की मजबूत भावना के साथ मनाया गया। यह उत्सव जिला मुख्यालय, उपमंडलों, तहसील मुख्यालयों और पंचायतों सहित विभिन्न स्थानों पर हुआ।मुख्य कार्यक्रम राजौरी के डीपीएल मैदान में हुआ, जहां जिला विकास परिषद के अध्यक्ष चैधरी नसीम लियाकत ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सलामी ली।

परेड में जेकेएपी, जेके एक्जीक्यूटिव पुलिस, जेके पुलिस बैंड, सीआरपीएफ, जेके एफपीएफ, एसपीओ, एनसीसी के वरिष्ठ लड़के और लड़कियां और विभिन्न स्कूलों की टुकड़ियां शामिल थीं। एसपी विक्रम सरमल ने परेड में उत्कृष्ट अनुशासन और सटीकता का प्रदर्शन किया।इस अवसर पर डीआइजी राजौरी पुंछ, उपायुक्त राजौरी, एसएसपी, प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा गणमान्य उपस्थित थे।

अपने संबोधन में, डीडीसी अध्यक्ष ने राजौरी के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं और गणतंत्र दिवस के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने 26 जनवरी, 1950 को लागू हुए भारतीय संविधान के निर्माताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की। अध्यक्ष ने यह भी उल्लेख किया कि राजौरी, केंद्र शासित प्रदेश के अन्य जिलों की तरह, विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है, कई नई परियोजनाएं चल रही हैं। उन्होंने जिले में विकासात्मक गतिविधियों पर भी प्रकाश डाला।

कठुआ मेंः 75वें गणतंत्र दिवस पर देशभक्ति के उत्साह, भव्यता और खुशी की लहर दौड़ गई, जब राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया और कठुआ जिले के विभिन्न स्थानों पर आज सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।कार्यक्रम का केंद्रबिंदु स्पोट्र्स स्टेडियम में था, जहां डीडीसी के अध्यक्ष कर्नल महान सिंह (सेवानिवृत्त) ने तिरंगा फहराया और पुलिस, पीटीएस, होम गार्ड, स्काउट्स एंड गाइड और एनसीसी बटालियनों का प्रतिनिधित्व करने वाली मार्च पास्ट टुकड़ियों के साथ-साथ पुलिस के बैंड दस्तों को सलामी दी। 

अपने बधाई संदेश में, कर्नल महान सिंह ने भारत के एक धर्मनिरपेक्ष, संप्रभु, समाजवादी और लोकतांत्रिक गणराज्य में परिवर्तन को चिह्नित करते हुए, इस दिन के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने हमारे संविधान में निहित विविध और एकजुट लोकाचार का जश्न मनाते हुए, दुनिया की विकासशील अर्थव्यवस्थाओं के बीच भारत की तीव्र प्रगति पर प्रकाश डाला।

जिले में विकासात्मक उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, डीडीसी अध्यक्ष ने सरकारी मेडिकल कॉलेज कठुआ, बायो टेक पार्क और अन्य प्रमुख आगामी मेगा परियोजनाओं जैसी पहलों को सूचीबद्ध किया। उन्होंने राष्ट्रीय बीज प्रसंस्करण संयंत्र, बसोहली में साहसिक जल खेल केंद्र, बांस शिल्प केंद्र और आगामी आयुर्वेदिक कॉलेज जैसी परिवर्तनकारी परियोजनाओं की कल्पना की, जो जिले की स्वास्थ्य सेवा प्रोफाइल को उन्नत करने के अलावा सीखने और रोजगार के अवसर प्रदान करेंगे।

हाल ही में समाप्त हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा को सरकार की सबसे बड़ी उच्च प्रभाव वाली पहल के रूप में संदर्भित करते हुए उन्होंने कहा कि इसने विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर के दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले छूटे हुए लोगों के एक बड़े समूह के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाया है।

इस कार्यक्रम में डीसी कठुआ डॉ. राकेश मन्हास, डीडीसी के उपाध्यक्ष रघुनंदन सिंह, एसएसपी कठुआ शिवदीप सिंह जम्वाल, डीडीसी सदस्य, जिला अधिकारी, प्रमुख नागरिक और बड़ी संख्या में लोग और छात्र मौजूद रहे।

रियासी मेंः 75वां गणतंत्र दिवस रियासी जिले के विभिन्न स्थानों पर उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। मुख्य उत्सव जनरल जरोवर सिंह स्पोट्र्स स्टेडियम रियासी में हुआ, जहां डीडीसी के अध्यक्ष सराफ सिंह नाग ने तिरंगा फहराया और सलामी ली।जेके पुलिस, सीआरपीएफ, जेके होम गार्ड, स्काउट्स एंड गाइड्स, एनसीसी बटालियन के लड़के और लड़कियों की टुकड़ियों के साथ-साथ पुलिस के बैंड दस्तों ने एक प्रभावशाली परेड प्रस्तुत की। 

अपने संबोधन में, डीडीसी अध्यक्ष ने गणतंत्र दिवस के ऐतिहासिक महत्व को रेखांकित किया, जो संविधान को अपनाने के माध्यम से भारत के एक लोकतांत्रिक गणराज्य में परिवर्तन का प्रतीक है।इस कार्यक्रम में भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने वाला एक जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसे विभिन्न भाग लेने वाले संस्थानों के छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया।

बाद में, जिला प्रशासन ने अनुकरणीय कार्य नैतिकता और व्यावसायिकता का प्रदर्शन करने वाले जिला अधिकारियों को स्मृति चिन्ह और प्रशंसा पत्र प्रदान किए।गणतंत्र दिवस समारोह जिले के उप-मंडल, तहसील और ब्लॉक मुख्यालयों में मनाया गया, जो हर प्रशासनिक स्तर पर एकता और देशभक्ति का प्रतीक है।

डोडा मेंः डोडा के निवासियों ने स्पोट्र्स स्टेडियम डोडा में 75वां गणतंत्र दिवस बेहद उत्साह और राष्ट्रीय गौरव के साथ मनाया। मुख्य अतिथि, धनंतर सिंह कोटवाल, अध्यक्ष जिला विकास परिषद ने तिरंगा फहराया और जेकेपी, सीआरपीएफ, आईआर 5वीं बटालियन, एसएसबी, जेकेएपी, एफपीएफ, एनसीसी एसडी, एनसीसी जेडी एनएसएस जीडीसी और सरकारी और निजी स्कूलों के कई छात्रों की टुकड़ियों के मार्च पास्ट की सलामी ली।अपने संबोधन में धनंतर सिंह कोटवाल ने डोडा में देशभक्ति और एकता की सामूहिक भावना पर प्रकाश डाला। उन्होंने विविधता में एकता, भाईचारे और नागरिकों के बीच समानता की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए गणतंत्र दिवस के महत्व पर जोर दिया। 

इस अवसर पर उपाध्यक्ष संगीता रानी भगत, उपायुक्त डोडा हरविंदर सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डोडा अब्दुल कयूम, डीडीसी सदस्यों के अलावा, एडीडीसी डोडा प्राण सिंह, एडीसी डोडा डॉ आरके भारती, पिं्रसिपल जीएमसी डोडा, नागरिक और पुलिस प्रशासन, सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, सीआरपीएफ, आईआरपी, बीएसएफ, गणमान्य नागरिक, सामाजिक कार्यकर्ता, राजनीतिक कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में पुरुष, महिलाएं और बच्चे उपस्थित थे।

बाद में डीडीसी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, उपायुक्त और एसएसपी द्वारा उत्कृष्ट सांस्कृतिक प्रदर्शन और परेड के लिए छात्रों को ट्राफियां प्रदान की गईं। इस बीचः अतिरिक्त उपायुक्त दिल मीर चैधरी ने भद्रवाह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसी तरह की कार्यक्रम अस्सर, ठाठरी, गंडोह जैसे उप-मंडल मुख्यालयों, तहसील मुख्यालयों और अन्य जिला कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में सामने आए।

उधमपुरः 75वां गणतंत्र दिवस उधमपुर जिले में बड़े देशभक्तिपूर्ण उत्साह के साथ मनाया गया। जिला स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि जिला विकास परिषद के अध्यक्ष लाल चंद ने सुबह 9: 55 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया और एक प्रभावशाली मार्च पास्ट की सलामी ली, जिसमें जिला पुलिस, एसकेपीए, स्वयंसेवक होम गार्ड, एनसीसी के अलावा 25 टुकड़ियां शामिल थीं। इस राष्ट्रीय समारोह में पुलिस बैंड ने हिस्सा लिया। 

इस अवसर पर डीआइजी उधमपुर-रियासी रेंज, मोहम्मद सुलेमान चैधरी, उपायुक्त उधमपुर, सलोनी राय, एसएसपी, जोगिंदर सिंह, डीडीसी, एडीडीसी घन शाम सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त जोगिंदर सिंह जसरोटिया, जिला प्रशासन, पुलिस, सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, एयरफोर्स के अलावा जिले के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। विशाल जनसमूह को बधाई देते हुए डीडीसी अध्यक्ष ने कहा कि स्वतंत्र भारत का संविधान 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया था, जो देश के प्रत्येक नागरिक को मौलिक अधिकार प्रदान करता है।

उन्होंने कहा, यह बहुत महत्वपूर्ण दिन है, यह दिन भारत के संविधान को अपनाने के उपलक्ष्य में मनाया जाता है जो 26 जनवरी, 1950 को लागू हुआ था। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल के दूरदर्शी नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश विकास और समृद्धि का मार्ग अपना रहा है।इसी प्रकार, जिला उधमपुर में भी तहसील, सब डिविजनल, नियाबत स्तर पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया।

किश्तवाड़ः 75वां गणतंत्र दिवस 2024 किश्तवाड़ जिले भर में बड़े उत्साह, उमंग और राष्ट्रीय भावना के साथ मनाया गया। जिला न्यायालय परिसर, पुलिस लाइन, उपमंडल मुख्यालय, तहसील एवं ब्लॉक मुख्यालय तथा सभी सरकारी कार्यालयों, महाविद्यालयों एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।

जिला मुख्यालय में मुख्य समारोह डीसी कार्यालय परिसर में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि जिला विकास परिषद की अध्यक्ष पूजा ठाकुर ने तिरंगा फहराया, परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली, जिसमें जेके पुलिस, आईआरपी, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, वन सुरक्षा बल, होम गार्ड, गल्र्स और बॉयज, जीडीसी किश्तवाड़ और विभिन्न स्कूलों के बच्चे, एनसीसी बटालियन की 15 टुकड़ियां शामिल थीं। 

उपायुक्त किश्तवाड़ डॉ. देवांश यादव, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किश्तवाड़ खलील अहमद पोसवाल, सीओ 52वीं बटालियन सीआरपीएफ परमा शिवन, डीडीसी सदस्य, अतिरिक्त उपायुक्त किश्तवाड़ इंद्रजीत सिंह परिहार, एएसपी किश्तवाड़ राजिंदर सिंह, संयुक्त निदेशक योजना मोहम्मद इकबाल, सहायक आयुक्त राजस्व किश्तवाड़ वरुणजीत सिंह चाड़क तथा गणमान्यों के साथ इस अवसर पर उपस्थित रहे। छात्रों द्वारा राष्ट्रवाद की भावना और देशभक्ति के उत्साह को दर्शाते हुए एक शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

इस वर्ष के कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण जिला प्रशासन द्वारा स्कूल शिक्षा विभाग और किरू और रतले एचईपी के हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट अधिकारियों के सहयोग से प्रस्तुत की गई 2 झांकियां थीं, इनमें विज्ञान, अंतरिक्ष और प्रौद्योगिकी और खेल और हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर, उत्पादन में भारत के मील के पत्थर को दर्शाया गया था। मार्च पास्ट में पहली बार झांकी प्रस्तुति पेश की गई।पैरालंपिक चैंपियन और अर्जुन पुरस्कार विजेता मिट्टी की बेटी शीतल देवी की उपलब्धियों को मान्यता देने के लिए छात्राओं के लिए तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इसके अलावा, जिला प्रशासन ने अनुकरणीय कार्य, नैतिकता और व्यावसायिकता प्रदर्शित करने के लिए कई अधिकारियों को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति प्रमाण पत्र दिए, इसके अलावा शिक्षा और खेल में सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले छात्रों को भी पुरस्कार से सम्मानित किया गया।अपने समापन भाषण में, अध्यक्ष डीडीसी किश्तवाड़ ने विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने और विशेष रूप से जिले के भीतर नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने में किश्तवाड़ के लोगों, विशेषकर महिलाओं के सहयोगात्मक समर्थन की अपील की।

सांबाः जिला सांबा में गणतंत्र दिवस उत्साह और देशभक्तिपूर्ण उत्साह के साथ मनाया गया। रानी सुचैत सिंह स्टेडियम अराजी में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में हमारे देश की समृद्ध विरासत और एकता को दर्शाने वाली कई गतिविधियाँ देखी गईं। समारोह की शुरुआत राष्ट्रीय ध्वज फहराने और सम्मानित जिला विकास परिषद के अध्यक्ष केशव दत्त शर्मा द्वारा एकता और गौरव के प्रतीक परेड के निरीक्षण के साथ हुई। 

परेड के सूक्ष्म निरीक्षण के बाद डीडीसी अध्यक्ष ने प्रभावशाली मार्च-पास्ट की सलामी ली। हमारे सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक इकाइयों की अनुशासित ताकत को दर्शाते हुए, शानदार मार्च पास्ट में जेकेपी, एनसीसी, होम गार्ड और पुलिस बैंड की टुकड़ियां शामिल थीं। सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि केशव दत्त शर्मा ने गणतंत्र दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला।

रामबन मेंः जिला विकास परिषद, रामबन के अध्यक्ष डॉ. शमशाद शान ने जिला पुलिस लाइन में तिरंगा फहराया, जिसके बाद राष्ट्रगान गाया गया। समारोह में उपायुक्त, रामबन, बसीर-उल-हक चैधरी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मोहिता शर्मा, एसएसपी ट्रैफिक, रोहित बसोत्रा, डीडीसी, पार्षद, एडीडीसी, राजिंदर शर्मा, पीओ, आईसीडीएस, जहांगीर हाशमी, एडीसी, हरबंस शरम, विभिन्न वरिष्ठ नागरिक पुलिस और सेना के अधिकारियों के अलावा प्रमुख नागरिकों, बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों और विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों ने भाग लिया।

जेकेपी, जेकेएपी, होम गार्ड, वन सुरक्षा बल और स्थानीय स्कूली छात्रों सहित 17 टुकड़ियों का निरीक्षण करने के बाद, अध्यक्ष ने परेड टुकड़ियों से सलामी ली। रामबन जिले के तहसील मुख्यालयों और अन्य संस्थानों के अलावा गूल, बनिहाल और रामसू उपमंडलों में भी गणतंत्र दिवस देशभक्तिपूर्ण उत्साह के साथ मनाया गया।

पुंछ मेंः 75वां गणतंत्र दिवस यहां स्पोट्र्स स्टेडियम में बड़े उत्साह, उमंग और राष्ट्रीय भावना के साथ मनाया गया।अध्यक्ष जिला विकास परिषद पुंछ तज़ीम अख्तर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और शैक्षणिक संस्थानों, सीआरपीएफ, जेकेपी, जेकेएपी, होम गार्ड, जेकेपीक्यूआरटी कमांडो, एनसीसी कैडेट्स, पुलिस बैंड की टुकड़ियों से शामिल मार्च पास्ट की सलामी ली। कार्यक्रम के दौरान डीएसपी डीएआर मो. शफीक परेड कमांडर थे।

एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए, डीडीसी अध्यक्ष ने कहा कि स्वतंत्र भारत का संविधान 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया था, जो देश के प्रत्येक नागरिक को मौलिक अधिकार प्रदान करता है।उन्होंने देश की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि चंद्रयान मिशन और जी20 सम्मेलन की सफलता ने भारत की क्षमताओं और प्रतिबद्धता को साबित किया है।

उन्होंने पुंछ के लोगों से जिले में राष्ट्रीय एकता, सांप्रदायिक सद्भाव और शांति को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करने की अपील की।इस अवसर पर, सांस्कृतिक समूहों ने हमारे देश की समृद्ध विरासत को दर्शाते हुए शानदार और रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिससे उत्साहित दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।

बाद में, जीडीसी पुंछ के बहुउद्देशीय सभागार में जिला प्रशासन द्वारा एक प्रभावशाली घरेलू समारोह का आयोजन किया गया, जहां कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं, जिसे देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।

इससे पहले, उपायुक्त पुंछ यासीन एम. चैधरी ने जिला मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसी तरह के समारोह सभी तीन उपमंडलों, ब्लॉकों और 229 पंचायतों में समान भावना और उल्लास के साथ आयोजित किए गए।पूरे जिले के सभी सरकारी कार्यालयों एवं अन्य प्रमुख स्थानों पर ध्वज फहराये गये।

मढ़ जम्मूः 75वां गणतंत्र दिवस उपमंडल मढ़ में बेहद उत्साह और देशभक्तिपूर्ण उत्साह के साथ मनाया गया, जहां जीएचएस स्कूल के खेल के मैदान में एसडीएम मनु हंसा ने तिरंगा फहराया और मार्च पास्ट के दौरान सलामी ली।

गणतंत्र दिवस समारोह में सेना, जेकेएपी, जेकेपी, होम गार्ड और विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के एनसीसी कैडेटों की टुकड़ियों की एक भव्य परेड का प्रदर्शन किया गया। परेड को सेना और पुलिस बैंड और एक सैन्य दल ने औपचारिक भव्यता में योगदान दिया।अपने संबोधन में, एसडीएम मनु हंसा ने आजादी के 75 वर्षों में जम्मू-कश्मीर के उल्लेखनीय विकास पर प्रकाश डाला। 

उन्होंने विकास के मोर्चे पर उपमंडल मढ़ में देखी गई उपलब्धियों को रेखांकित किया, स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान और स्वतंत्रता के लिए किए गए बलिदानों पर जोर दिया।इस कार्यक्रम में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए, जिन्होंने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जिनमें प्रमुख अधिकारी, सुरक्षा बल, पूर्व निर्वाचित सदस्य, सामाजिक कार्यकर्ता, राजनीतिक कार्यकर्ता और जनता शामिल थी, जो राष्ट्रीय कार्यक्रम के भव्य उत्सव को देखने और उसमें भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में एकत्र हुए थे।

 

Tags: 75th Republic Day , Republic Day 2024 , Republic Day of India , Indian Republic Day , 26 January 2024 , Republic Day Celebrations , Kashmir , Jammu , Kashmir , Jammu And Kashmir , Om Prakash Bhagat , Rakesh Minhas , Vishesh Paul Mahajan , Harvinder Singh , Baseer ul Haq Chowdary , Yasin M. Choudhary , Saloni Rai

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD