अनिल विज ने कहा कि पूर्व सरकारों ने झूठी वाहवाही लूटने के लिए अम्बाला छावनी में झूठे बोर्ड लगवाए, मगर हमारी सरकार आते ही हमने धरातल पर काम करके" /> अम्बाला छावनी में पिछले नौ वर्षों से निरंतर विकास कार्यों की बयार बह रही है : अनिल विज
Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

अम्बाला छावनी में पिछले नौ वर्षों से निरंतर विकास कार्यों की बयार बह रही है : अनिल विज

पूर्व सरकारों ने झूठी वाहवाही लूटने के लिए झूठे बोर्ड लगवाए, मगर हमारी सरकार आते ही हमने धरातल पर काम करके दिखाए - गृह मंत्री अनिल विज

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 20 Jan 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पूर्व सरकारों ने झूठी वाहवाही लूटने के लिए अम्बाला छावनी में झूठे बोर्ड लगवाए, मगर हमारी सरकार आते ही हमने धरातल पर काम करके दिखाए और अब पिछले नौ वर्षों से अम्बाला छावनी में निरंतर विकास कार्यों की ब्यार बह रही है। श्री विज आज अम्बाला छावनी के बीसी बाजार और लालकुर्ती में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधन दे रहे थे। दोनों स्थानों गृह मंत्री अनिल विज का स्वागत स्थानीय लोगों ने फूल-माला पहनाकर किया।

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि चाहे अम्बाला-साहा रोड का निर्माण हो या नई अनाज मंडी का। पूर्व सरकारों ने झूठे होर्डिंग व पत्थर लगाकर अम्बाला छावनी की जनता को सदैव गुमराह किया। मगर भाजपा सरकार के आते ही उन्होंने नई अनाज मंडी बनवाई और अम्बाला-साहा रोड को नेशनल हाइवे घोषित करवाते हुए इसे नया बनवाया।

उन्होंने “हमारा संकल्प विकसित भारत” की शपथ दिलवाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी वाली गाड़ी हर तरफ घूम रही है और लोगों को आज घर बैठे-बैठे ही विकसित भारत संकल्प यात्रा से लाभ मिल रहा है। अलग-अलग क्षेत्रों में आयोजित इन कार्यक्रमों के दौरान लोगों की पेंशन, आयुषमान कार्ड, उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर, लोन एवं अन्य कई लाभ प्रदान किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा ऐसी अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की हुई है जिससे जरूरतमंद लोगों को इन योजनाओं का लाभ दिलवाकर उनके जीवन स्तर में सुधार लाया जा सके। उन्होंने यहां पर लगाए गये स्टालों का अवलोकन किया और विद्यार्थियों द्वारा साईंस से सम्बन्धित जो उपकरण एवं प्रोजैक्ट बनाए गये थे, उनकी प्रशंसा करी।

लोगों के सामाजिक कार्यों के लिए लगभग ड़ेढ सौ धर्मशालाएं बनवाई - विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि  लोगों को अपने सामाजिक कार्य करने के लिए कोई परेशानी न हो इसके लिए उन्होंने छावनी में लगभग डेढ़ सौ धर्मशालाएं बनवाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री कहते थे कि केंद्र से एक रुपया भेजा जाता है जोकि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक महज 15 पैसे पहुंचते हैं, मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस समस्या को जड़ से समाप्त किया और आज सीधे लाभार्थियों के खातों में पैसे पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐसी योजनाएं क्रियान्वित की हैं कि जिससे लाभार्थी को लाभ मिल रहा है।

जिस अस्पताल में पट्‌टी नहीं होती थी आज प्लास्टिक सर्जरी हो रही - विज

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में विकास का पहिया निरंतरता में जारी है। छावनी में उन्होंने कई सुविधाओं से लैस बेहतरीन नागरिक अस्पताल बनवाया है। पूर्व सरकारों के समय सिविल अस्पताल में पट्‌टी तक नहीं होती थी, मगर आज नए सिविल अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी हो रही है। यहां अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं शामिल हैं, इनमें से कुछ तो पीजीआई से भी बेहतर हैं। 

एमआरआई, अल्ट्रासाउंड, प्लास्टिक सर्जरी, दिल का ईलाज, एमआरआई के साथ-साथ अन्य सुविधाएं शामिल हैं। अटल कैंसर केयर सेंटर के माध्यम से हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों के लोगों को इसका फायदा मिल रहा है। पहले लोग इलाज के लिये चंडीगढ़ या अन्य जगहों पर जाते थे लेकिन अब इलाज करवाने के लिये लोग अम्बाला छावनी आ रहे हैं।

पहले लोग चंडीगढ़ घूमने जाते थे, अब चंडीगढ़ के लोग सुभाष पार्क देखने आ रहे -विज

गृह मंत्री अनिल विज ने मंच से एक घटना बताते हुए कहा कि “कुछ लोगों ने उन्हें बताया था कि अम्बाला छावनी के युवाओं से विवाह कोई इसलिए नहीं करना चाहता क्योंकि यहां घूमने के लिए जगह नहीं है”। भाजपा सरकार आते ही उन्होंने सुभाष पार्क को नया बनवाया और आज चंडीगढ़ के लोग पार्क को देखने आ रहे हैं। कुछ दिन पहले तो इसी पार्क में पंजाबी फिल्म के गाने की भी शूटिंग हुई है। अब यहां घूमने के लिए बहुत जगह है।

युवा वर्ग गलत संगत में न पड़ें, नशे से दूर रहें, उनकी साकारात्मक उर्जा सही कार्य में लगे, इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल स्टेडियम, ऑल वैदर स्वीमिंग पूल, जिम्नास्टिक हाल यहां पर बनाया गया है। लोगों की सुगमता के लिए लघु सचिवालय यहां पर बनवाया है। यहां पर एक ही छत के नीचे 30 से अधिक कार्यालय बनाए गये हैं। बीसी बाजार के नजदीक ही बैंक स्कवेयर कम शॉपिंग मॉल, फायर ब्रिगेड का कार्यालय व उनके आवास, अम्बाला-साहा मार्ग का निर्माण, नाईट फूड स्ट्रीट मार्किट के साथ-साथ अन्य विकास कार्यों को भी करवाने का काम किया गया है।

एयरपोर्ट बनने से अम्बाला का रुतबा बढ़ेगा - विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि एयरपोर्ट के आने से अम्बाला का रूतबा बढ़ेगा, पहले गुरुग्राम केवल खाली जमीन में तब्दील था, मगर जब वहां एयरपोर्ट बना तो बाजार को बढ़ावा मिला और आज गुरुग्राम देश के चुनिंदा शहरों में शामिल हो चुका है। उन्होंने बताया कि अम्बाला छावनी में एयरपोर्ट निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और बहुत जल्द यहां से भी विमान सेवा प्रारंभ होगी।

प्रशासन आपके मोहल्ले में, ताकि घर बैठे योजनाओं का लाभ मिलें - विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी वाली गाड़ी लगातार दौड़ रही है और गली-मोहल्लों में जाते हुए उन्हें घर बैठे योजनाओं का लाभ दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहते हैं, उसे पूरा करते हैं। दो दिन बाद ही 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला विराजमान होने जा रहे हैं। वहां पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन है। इस कार्यक्रम को लेकर हर भारतवासी में उत्साह व खुशी है।

गृह मंत्री अनिल विज का स्वागत किया

इससे पहले, कार्यक्रमों में पहुंचने पर बीसी बाजार में भाजपा नेता सुभाष शर्मा व लालकुर्ती में भाजपा नेता मनोज शर्मा ने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत किया और क्षेत्र में उनके द्वारा करवाए गए विकास कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, ललित चौधरी, वार्ड प्रधान सुभाष शर्मा, सुनीता मुनिया, डा. दिनेश अग्रवाल, डा0 सुशील, संजीव सोनी, राम बाबू यादव, संजय, शशि भूषण, बलविन्द्र कौर, संजीव सोनी, दीपक भसीन, अन्नू गुप्ता, बीएस बिंद्रा, मंडल सचिव प्रवेश शर्मा, वार्ड प्रधान संजीव चौधरी, सुनील बत्रा, राजेन्द्र अरोड़ा, महिंद्रपाल रैना, दीपक आर्या, मनोज शर्मा, अशोक राय, ओम प्रकाश, सुमन ऑबराय, गुरप्रीत भल्ला, संजीव चौधरी, सुनील बत्रा, राजिन्द्र अरोड़ा आदि मौजूद रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana , Viksit Bharat Sankalp Yatra , VBSY , Information Education and Communication , Meri Kahani Meri Zubani

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD