Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक परनीत कौर ने जारी किया बीजेपी का संकल्प पत्र विजीलैंस ब्यूरो ने 5000 रुपये रिश्वत लेते हुए एएसआई को किया गिरफ्तार परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात पद्म भूषण इंजीनियर जसपाल भट्टी सांस्कृतिक संध्या कल, 16 अप्रैल, 2024 को पीईसी में आयोजित की जाएगी सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने कॉस्मेटोलॉजी कॉलेज आईआईएमसीबी का उद्घाटन किया जे-फॉर्म कटने के 72 घंटे के अंदर किसानों की पेमेंट सुनिश्चित की जाए : मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद आप ने 'संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ' के रूप में मनाया बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी का जन्मदिन मोदी-भाजपा की तानाशाही खत्म करने के लिए जनता तैयार दोआबा में आम आदमी पार्टी हुई और मजबूत, क़द्दावर दलित नेता और पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू आप में शामिल गुरु रविदास विश्व महा पीठ इकाई ने फतेहगढ़ साहिब में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. बीआर अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर मुफ्त नेत्र जांच और एक्यूप्रेशर, फिजियोथेरेपी शिविर का किया आयोजन भाजपा एससी मोर्चा ने बाबा साहब की जयंती पर लगाया रक्तदान शिविर युवा शक्ति ने ही बनाया भाजपा को सबसे मजबूत और दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल- संजय टंडन चंडीगढ़ की जनता की अपेक्षा के अनुरूप बनाया जाएगा भाजपा का संकल्प पत्र - शक्ति प्रकाश देवशाली अंबेडकर नवयुवक दल द्वारा संविधान निर्माता डा. बी.आर अंबेडकर के 133वें जन्मदिवस पर विशाल शोभा यात्रा का आयोजन हर वोट होता है कीमती, कभी-कभार मामूली अंतर से भी हो जाती है जीत: अनुराग अग्रवाल मोदी सरकार में वंचितों की सेवा सर्वोपरि : डॉ राजीव बिंदल पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला फास्ट क्रू बोट वेसल-सी स्टैलियन-I लॉन्च किया देश को एकता के सूत्र में पिरोने में बाबा साहिब की विशेष भूमिका: डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल

 

पंजाब सरकार फरवरी 2024 में चार ‘एन.आर.आई. पंजाबियाँ नाल मिलनी’ समारोह करवाएगी: कुलदीप सिंह धालीवाल

पठानकोट, एस.बी.एस नगर (नवांशहर), संगरूर और फिऱोज़पुर में क्रमवार 3, 9, 16 और 22 फरवरी को होंगे मिलनी समारोह

NRI Punjabian Nal Milni
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 09 Jan 2024

मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रवासी पंजाबियों के मसलों और शिकायतों से जल्द और तसल्लीबख़्श ढंग से निपटने के लिए ‘एन.आर.आई. पंजाबियाँ नाल मिलनी’ नामक चार कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। यह जानकारी देते हुए पंजाब के एन.आर.आई. मामलों संबंधी मंत्री स. कुलदीप सिंह धालीवाल ने बताया कि ‘एन.आर.आई. पंजाबियाँ नाल मिलनी’ समारोहों की शुरुआत 3 फरवरी को पठानकोट से होगी, जहाँ पठानकोट, अमृतसर, गुरदासपुर और होशियापुर आदि जिलों से सम्बन्धित प्रवासी पंजाबियों के मसले एवं शिकायतों का निपटारा किया जाएगा।  

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि इसी तरह 9 फरवरी को एस.बी.एस. नगर (नवांशहर) में एस.बी.एस. नगर, रूपनगर, जालंधर, कपूरथला और एस.ए.एस. नगर (मोहाली) आदि जिलों, जबकि 16 फरवरी को संगरूर में संगरूर, पटियाला, बरनाला, फतेहगढ़ साहिब, मलेरकोटला, बठिंडा, लुधियाना और मानसा आदि जिलों से सम्बन्धित प्रवासी पंजाबियों के मसले हल किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसी तरह 22 फरवरी को फिऱोज़पुर में फिऱोज़पुर, फरीदकोट, फाजिल्का, तरन तारन, मोगा और श्री मुक्तसर साहिब आदि जिलों को कवर किया जाएगा।  

स. धालीवाल ने बताया कि प्रवासी पंजाबी 11 जनवरी से 30 जनवरी, 2024 तक विभाग की वेबसाईट:  nri.punjab.gov.in और वाट्सऐप नंबर 9056009884 पर अपनी शिकायतें दर्ज करवा सकते हैं। प्रवासी पंजाबियों को इन मिलनी समारोहों में बढ़-चढ़ कर पहुँचने की अपील करते हुए स. धालीवाल ने बताया कि राज्य सरकार ने पिछले साल दिसंबर, 2022 में भी 5 सफल मिलनी के कार्यक्रम करवाए थे, जिस दौरान प्रवासी पंजाबियों ने 605 अलग-अलग शिकायतें दर्ज करवाई थीं, जिनका समाधान किया जा चुका है। 

उन्होंने बताया कि इसके अलावा भी एन.आर.आई. पुलिस विंग के पास लगातार ऑनलाइन शिकायतें आ रही हैं, जिनका 15 एन.आर.आई. पुलिस थानों और जि़ला प्रशासन एवं राज्य स्तर पर समयबद्ध ढंग से तसल्लीबख़्श समाधान किया जा रहा है। इस मौके पर प्रमुख सचिव एन.आर.आई. मामले विभाग श्री दिलीप कुमार, ए.डी.जी.पी. श्री प्रवीन कुमार सिन्हा, विशेष सचिव एन.आर.आई. मामले विभाग श्रीमति कंवलप्रीत बराड़ और श्री परमजीत सिंह के अलावा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।  

 

Tags: Kuldeep Singh Dhaliwal , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD