Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

पॉकेट एफएम की सीरीज 'द लीडर' के लेखक सार्थक पथरोलिया कहते हैं, 'मैं किसी दिन अपने लेखन को एक डॉक्यूमेंट्री या फिल्म में बदलते देखना चाहता हूँ

The Leader Sarthak Pathroliya
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 03 Jan 2024

अपनी परिस्थितियों और वित्तीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हम अक्सर खुद को ऐसे करियर में धकेला हुआ पाते हैं, जिससे हमारे सच्चे पॅशन को फॉलो करने के विकल्प सीमित हो जाते हैं। नौकरी की आवश्यकता और समाज में सार्थक बदलाव लाने की इच्छा के बीच संतुलन बनाना कठिन हो सकता है। फिर भी ऐसे कुछ लोग हैं जो इन कई उम्मीदों से अलग हो जाते हैं और अपने रास्ते खुद बनाते हैं। 

सार्थक पथरोलिया, एक युवा लॉ स्टूडेंट हैं, जिन्होंने पॉकेट एफएम की ऑडियो सीरीज 'द लीडर' का लेखन करके अपने जुनून, कार्य और व्यक्तिगत जीवन की  सफलतापूर्वक कहानी को पेश करके सभी को प्रेरित किया है। अपने काम के बारे में बताते हुए सार्थक पथरोलिया ने बताया, “जब अपनी पढ़ाई और अपने जुनून को आगे बढ़ाने की बात आती है तो मैं चीजों को बहुत सरल और व्यवस्थित रखता हूं। 

हर दिन, मैं अपने लेखन के लिए विशेष रूप से दो घंटे अलग रखता हूं, जिससे यह मेरे शेड्यूल में प्राथमिकता बन जाती है। लिखना मेरे लिए बहुत मायने रखता है और मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं इसे अपने दैनिक दिनचर्या में वह समय दूं, जिसका वह हकदार है क्योंकि यह एक ऐसी चीज है, जिसे मैं अपने दिल के बहुत करीब रखता हूं।" 

सार्थक एक लॉ स्टूडेंट है जो समाज में बदलाव लाना चाहते हैं। यह पूछे जाने पर कि कानून की पढ़ाई करने के बावजूद उन्होंने लिखना क्यों चुना, सार्थक ने अपनी लेखन यात्रा के पीछे की प्रेरणा साझा करते हुए कहा, “मुंशी प्रेमचंद मेरे लिए एक मार्गदर्शक की तरह हैं। उन्होंने कहानी कहने और लिखने के मेरे नजरिए को बदल दिया है और मुझे अपनी कहानियों में गहराई और वास्तविकता जोड़ने के लिए प्रेरित किया है। 

उनका प्रभाव शक्तिशाली है, जिससे मुझे अपने लेखन में समाज को दिखाने का एक नया तरीका मिला है। मैं अपने लेखन के प्रति समर्पित हूं और मुझे उम्मीद है कि भविष्य में उनकी विरासत से प्रेरित मेरी कहानियां समाज में सकारात्मक बदलाव ला सकती हैं।" उन्होंने आगे बताया, “मेरे लिए, लिखना एक शौक से कहीं ज्यादा है, यह समाज के साथ राजनीतिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करने का एक तरीका है। 

मुझे ऐसी कहानियाँ लिखना पसंद है जो हमारे देश के बारे में बात करती हैं, सुधार के बारे मैं सुझाव देती हैं जो हर किसी के जीवन को बेहतर बना सकती हैं। कानून का अध्ययन करने से मुझे कानूनी और विस्तृत दृष्टिकोण मिलता है, जिससे मुझे इन मुद्दों को वास्तविक तरीके से चित्रित करने में मदत मिलती है।'' 

अपने सपनों को और आकांक्षाओं को हासिल करने और एक मंच प्रदान करने के लिए पॉकेट एफएम के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सार्थक ने कहा, "मैं किसी दिन अपने लेखन को एक डॉक्यूमेंट्री या फिल्म में बदलने का सपना देखता हूं। लिखना बंद करने का मेरा कोई इरादा नहीं हैं और मेरे पैशन को पंख देने के लिए पॉकेट एफएम सबसे उत्तम प्लेटफार्म है। 

लेखन मेरी सेवानिवृत्ति (रिटायरमेंट) योजना की तरह है - एक ऐसा जुनून, जिसे लेकर मैं कभी  हार नहीं मानना चाहता। मुझे विश्वास है कि पॉकेट एफएम की मदत से एक दिन मेरे सपने सच होंगे।" पॉकेट एफएम पर 'द लीडर' एक मनोरंजक ऑडियो सीरीज है, जिसमें एक सामान्य छात्र से विश्व स्तर पर प्रसिद्ध हीरा चंदानी बिजनेस ग्रुप के अप्रत्याशित उत्तराधिकारी तक ध्रुव की असाधारण यात्रा का वर्णन किया गया है। 

ध्रुव को तीव्र चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जिसमें उसके अपने चाचा का विरोध और एक पेशेवर हत्यारे, पुलकित को काम पर रखना शामिल है, जिससे परिवार के भीतर सत्ता संघर्ष शुरू हो जाता है। जैसे-जैसे सस्पेंस सामने आता है, श्रोता आश्चर्यचकित रह जाते हैं कि सही नेता बनकर कौन आगे आएगा। 

ऑडियो सीरीज पारिवारिक महत्वाकांक्षा, शक्ति की गतिशीलता और ध्रुव के आंतरिक संघर्ष पर ध्यान केंद्रित करती हैं। साज़िश और रहस्य के तत्वों के साथ, 'द लीडर' विशेष रूप से पॉकेट एफएम पर उच्च जोखिम वाले व्यापारिक दुनिया की खोज करता है। 

 

Tags: Web Series , Entertainment , Mumbai , Actress , Actor , Mumbai News , The Leader , Sarthak Pathroliya

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD