Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

विकसित भारत संकल्प यात्रा आयुक्त एफ एंड डीए की उपस्थिति में भद्रवाह में शुरू हुई

Viksit Bharat Sankalp Yatra at Doda
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

डोडा , 31 Dec 2023

आयुक्त खाद्य एवं औषधि प्रशासन जम्मू-कश्मीर शकील यूआई रहमान राथर ने भद्रवाह के पीडब्लूडी डाक बंगले में आयोजित पंचायत चिनोट, भद्रवाह में विकसित भारत संकल्प यात्रा का नेतृत्व किया। इस कार्यक्रम ने न केवल उच्च पदस्थ अधिकारियों को आकर्षित किया, बल्कि आकर्षक गतिविधियों का प्रदर्शन किया। पूरे आयोजन में प्रधानमंत्री का संदेश गूंजता रहा, जिसमें समग्र विकास के लिए आवश्यक सहयोगात्मक प्रयासों पर जोर दिया गया।

यात्रा में एक महत्वपूर्ण क्षण संकल्प प्रतिज्ञा थी, जहां उपस्थित लोगों ने सामूहिक रूप से क्षेत्रीय विकास के प्रति अपने समर्पण की पुष्टि की। इस औपचारिक प्रतिबद्धता ने उच्च पदस्थ अधिकारियों से लेकर सामुदायिक प्रतिनिधियों तक सभी प्रतिभागियों के उद्देश्य की एकता और साझा जिम्मेदारी को रेखांकित किया।

कार्यक्रम ने “मेरी कहानी मेरी ज़ुबानी“ के अंतर्गत व्यक्तियों को अपनी कहानियाँ और अनुभव साझा करने के लिए एक मंच मिला। 

इस संवाद सत्र ने अधिकारियों और स्थानीय समुदाय के बीच गहरे संबंध को बढ़ावा दिया, जिससे समझ और साझा दृष्टिकोण की भावना को बढ़ावा मिला।इस कार्यक्रम का अभिन्न अंग सभी केंद्र प्रायोजित योजनाओं की संतृप्ति की घोषणा थी, जो क्षेत्र की विकासात्मक यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह उपलब्धि समुदाय के कल्याण के लिए प्रमुख योजनाओं के व्यापक कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने में स्थानीय और केंद्रीय अधिकारियों दोनों के ठोस प्रयासों को दर्शाती है।

आयुक्त शकील यूआई रहमान राथर का नेतृत्व और विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रदर्शित विविध गतिविधियाँ न केवल विकास के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक हैं, बल्कि सतत प्रगति के लिए आवश्यक सहयोगात्मक भावना का भी उदाहरण हैं। कार्यक्रम के दौरान, आयुक्त ने सरपंच, पंच और पीआरआई सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान जनता को अधिकतम लाभ प्रदान करने के लिए केंद्र प्रायोजित सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन हेतु सहयोगात्मक प्रयासों के महत्व को व्यक्त किया। 

उन्हें बताया गया कि लगभग 95 प्रतिशत सरकारी योजनाएं पंचायतों के फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के प्रयासों से पहले ही लागू की जा चुकी हैं। आयुक्त ने वर्तमान शासन के दौरान केंद्र शासित प्रदेश में देखे गए महत्वपूर्ण विकास और समृद्धि पर प्रकाश डाला। इसके अतिरिक्त, उन्होंने डोडा जिले में पर्यटन की बढ़ती संभावनाओं को स्वीकार किया और इसका श्रेय जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में काम कर रहे हितधारकों के सामूहिक प्रयासों को दिया।

 

Tags: Doda , Viksit Bharat Sankalp Yatra , VBSY , Information Education and Communication , Meri Kahani Meri Zubani , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Doda , Shakeel UI Rehman Rather

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD