Saturday, 02 December 2023

 

 

खास खबरें इंटक के महासचिव हुए आप में शामिल मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऊना जिला में 288 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए मेरिटोरियस स्कूल घाबदां के विद्यार्थियों की तबीयत बिगड़ने के मामले पर डीसी जतिंदर जोरवाल द्वारा तुरंत कार्रवाई गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर लगा सैकड़ों फरियादियों का तांता, न्याय की आस में प्रदेश के कोने-कोने से पहुंचे लोग मुख्य न्यायाधीश ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की राजभवन में मनाया गया असम स्थापना दिवस तनाव को दूर करने के लिए खेलें सशक्त माध्यम : कुलदीप सिंह पठानिया स्वामी विवेकानंद पर बन रहे टीवी सीरियल के पोस्टर का लोकार्पण राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने किया मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में नौजवानों की विशेष भूमिका : ए.डी.सी बलराज सिंह ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग ने डेरा बस्सी के गांव भगवासी की 53 एकड़ पंचायती ज़मीन नाजायज़ कब्ज़े से मुक्त करवाई गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से सरकारी रिकार्ड में अंबाला के गांव पंजोखरा का नाम बदलकर “पंजोखरा साहिब” होगा मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा सिखों के सिर पर घोड़ा चोर का कलंक लगाने वाले मजीठिया ख़ानदान के वारिस बिक्रम सिंह मजीठिया को 5 दिसंबर तक अरबी घोड़ों की जानकारी देने की चुनौती पंजाब गन्ना किसानों को सबसे अधिक एमएसपी देने वाला राज्य आईएएस सोनल गोयल ने युवाओं के साथ साझा किया सफलता का गुरुमंत्र राजभवन में मनाया गया नागालैंड का स्थापना दिवस विधायक केवल सिंह पठानिया ने धारकंडी क्षेत्र की दस स्कूलों के 361 बच्चों को वितरित किए स्वेटर आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ में सदस्यता अभियान शुरू किया रणजीत ऐवीन्यू गोली कांडः जग्गू भगवानपुरिया गैंग के दो गुर्गों सहित तीन व्यक्ति काबू; अपराध में इस्तेमाल की गई कार भी बरामद पंजाब जीएसटी (संशोधन) बिल, 2023 का उद्देश्य कारोबार करने में आसानी और कर प्रणाली को सरल बनाना : हरपाल सिंह चीमा पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस द्वारा मिशन 100 प्रतिशत लांच एड्स पीड़ित बच्चों के लिए बजट में आएगी नई योजना : सुखविंदर सिंह सुक्खू

 

मिनर्वा के 5 उभरते सितारे भारत की सैफ अंडर-16 चैंपियनशिप की जीत में चमके

Sports News, Football, Minerva Football Club, SAFF U 16 Championships, Minerva Rising Stars, Chandigarh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 16 Sep 2023

भारत की खिताबी जीत से मिनर्वा फुटबॉल क्लब(एफसी) के युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने न केवल इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया, बल्कि सैफ चैम्पियनशिप में भारतीय अंडर-16 टीम को जीत दिलाकर राष्ट्रीय ध्वज भी ऊंचा रखा है। जीत में योगदान देने वाले 5 खिलाड़ियों में नगारियांबम अभिजीत, चिंगथम रेनिन सिंह, कंगुजम योहेनबा मेइतेई, विशाल यादव और करीश सोरम के नाम शामिल हैं। सभी ने टीम को मजबूती दी और अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। 

चैंपियन बनने की उनकी यात्रा उनकी अटूट प्रतिबद्धता, कौशल और समर्पण का प्रमाण है। अभिजीत, रेनिन और योहेनबा मेइतेई ने मिनर्वा कैंप में क्षमताओं को निखारने के बाद मैदान पर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया और दर्शकों को हैरान कर दिया। 

सामने वाली टीम की गेम को समझने, डिफेंडरों को चकमा देने और गोल करने का मौका बनाने की उनकी क्षमता ने टीम को एक लेवल आगे पहुंचाया। दूसरी ओर, विशाल यादव और करीश सोरम मिनर्वा के वर्ल्ड कप 2034 प्रोजेक्ट के पहले बैच से उभरे। 

उनके रॉ टैलेंट को मिनर्वा के स्पेशलिस्ट कोचेज ने नखारा और उसी के दम पर वे भारतीय अंडर-16 टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन कर पाए। युवा प्रतिभाओं को विकसित करने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए प्रसिद्ध मिनर्वा एफसी भारतीय फुटबॉल के लिए आशा की किरण है।

अभिजीत, रेनिन, योहेनबा, विशाल और करीश की सफलता दिखाती है कि क्लब किस तरह से विश्व स्तर के फुटबॉलर तैयार करने में अपना योगदान दे रहा है। इन युवा चैंपियनों ने न केवल अपने परिवार और फुटबॉल समुदाय को गौरवान्वित किया है, बल्कि भारतीय फुटबॉल के विकास और वृद्धि की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम भी उठाया है। 

उनकी यात्रा उस अपार क्षमता का प्रमाण है जो देश में मौजूद है। अगर जरूरत है तो सिर्फ उन्हें निखारने की जो मिनर्वा कर रहा है। क्लब ने अपने पांच चैंपियन का स्वागत किया और ये दिखाया कि वे हर लेवल पर स्टार खिलाड़ी तैयार कर सकते हैं। 

क्लब ने कहा कि उनकी कामयाबी अब आने वाले फुटबॉलर्स को मदद करेगी और वे उनसे मोटिवेशन ले पाएंगे। उन्होंने साबित कर दिया कि कड़ी मेहनत, लगन और सही मार्गदर्शन से सपने वास्तव में हकीकत बन सकते हैं।

 

Tags: Sports News , Football , Minerva Football Club , SAFF U 16 Championships , Minerva Rising Stars , Chandigarh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD