Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

उपायुक्त रामबन ने सप्ताहिक भ्रष्टाचार मुक्त जम्मू-कश्मीर अभियान की शुरुआत की

Ramban, Deputy Commissioner Ramban, Mussarat Islam, Mussarat ul-Islam, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Ramban
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रामबन , 04 Sep 2023

भ्रष्टाचार को खत्म करने और पारदर्शी शासन को बढ़ावा देने के लिए, जिला प्रशासन रामबन ने जिले भर में सप्ताह भर चलने वाला भ्रष्टाचार मुक्त जम्मू-कश्मीर अभियान शुरू किया।रामबन के उपायुक्त मुसर्रत इस्लाम ने भ्रष्टाचार मुक्त जम्मू-कश्मीर अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम की अध्यक्षता करने के लिए मैत्रा पंचायत का दौरा किया।

कार्यक्रम में महाप्रबंधक डीआईसी रविंदर आनंद, एसीआर गियास उल हक, एसीडी अशोक सिंह, तहसीलदार रामबन रफीक अहमद और अन्य अधिकारियों के अलावा पीआरआई और आम जनता ने भाग लिया।इस अवसर पर बोलते हुए, उपायुक्त ने लोगों से भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान का समर्थन करने का आग्रह किया। 

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन रामबन ने सप्ताह भर चलने वाले भ्रष्टाचार मुक्त जम्मू-कश्मीर अभियान के लिए एक जीवंत गतिविधि योजना तैयार की है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को भ्रष्टाचार मुक्त शासन के महत्व के बारे में व्यापक जागरूकता फैलाने के लिए पंचायत स्तर पर गतिविधियां आयोजित करने का निर्देश दिया। 

उन्होंने ‘‘सशक्तिकरण-जनभागीदारी पोर्टल‘‘ जैसी आईटी-संबंधित पहलों के बारे में जागरूकता बढ़ाने का भी निर्देश दिया। यह पोर्टल शासन की पारदर्शी व्यवस्था स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसके साथ ही, सरकारी प्रक्रियाओं में डिजिटल पहल के महत्व पर प्रकाश डालते हुए ‘‘डिजिटल सप्ताह‘‘ मनाया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि सप्ताह भर चलने वाले अभियान में पारदर्शी और जवाबदेह शासन को बढ़ावा देने पर ध्यान देने के साथ जिले भर में जागरूकता कार्यक्रमों की एक श्रृंखला देखी जाएगी।यह पहल भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायतों को तुरंत हल करने के महत्व पर भी जोर देती है। सप्ताह के दौरान प्राप्त सभी शिकायतों को समाधान हेतु स्पष्ट समयसीमा प्रदान करते हुए सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी। 

इन प्रयासों के अलावा, शैक्षणिक संस्थान भ्रष्टाचार मुक्त शासन के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से प्रश्नोत्तरी और वाद-विवाद प्रतियोगिताओं, नाटकों और अन्य प्रतियोगिताओं और गतिविधियों का आयोजन करके इनमें भाग लेंगे।‘‘भ्रष्टाचार मुक्त जम्मू-कश्मीर सप्ताह‘‘ रामबन जिले में अधिक पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम का वादा करता है।

इस बीच, राजस्व विभाग ने शिकायतों के निपटान और अन्य राजस्व संबंधी मुद्दों के समाधान के लिए रामबन जिले की सभी आठ तहसीलों में शिविरों का आयोजन किया।राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज चंद्रकोट और आईटीआई रामबन में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। अन्य विभागों ने भी जागरूकता शिविरों का आयोजन कर लोगों को न केवल भ्रष्टाचार से बचने के लिए बल्कि समाज में इसे फैलने से रोकने के लिए जागरूक किया।

 

Tags: Ramban , Deputy Commissioner Ramban , Mussarat Islam , Mussarat ul-Islam , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Ramban

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD