Tuesday, 16 July 2024

 

 

खास खबरें पार्टी के खिलाफ चलने वाले नेताओं के लिए मुख्यालय में कोई जगह नही: शिरोमणी अकाली दल "बीबी रजनी" की टीम ने गुरुद्वारे में "विश्वास दा बूटा" लॉन्च किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में हरियाणा देश में सबसे ऊपर - अमित शाह कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने फूड स्ट्रीट में वन महोत्सव के दौरान वितरित किए निःशुल्क पौधे कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा विकास सेवा समिति गली नंबर 5 गौतम नगर को दिया एक लाख रुपए का चैक कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने पी.एम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय को दिया 2 लाख रुपए का चैक मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केंद्रीय विद्युत एवं ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर से भेंट की मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उदार वित्तीय सहायता का किया आग्रह सुखविंद्र सिंह बिंद्रा ने कोटक महिंद्रा बैंक की फोकल प्वाइंट शाखा का किया उद्घाटन हिमाचल प्रदेश राज्य स्कूल शिक्षा पुरस्कार से सम्मानित होंगे उत्कृष्ट शिक्षक सान्या मल्होत्रा की फिल्म "मिसेज" का इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2024 में ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियर होगा, सान्या प्रीमियर के लिए आस्ट्रेलिया जायेंगी सांसद संजीव अरोड़ा ने विधायक दलजीत सिंह ग्रेवाल भोला के साथ लुधियाना ईस्ट में यातायात समस्याओं का किया अध्ययन सलाहकार राजीव वर्मा ने सचिवालय में चंडीगढ़ मास्टर प्लान 2031 पर बैठक की अध्यक्षता की जिले में लगाए जाएंगे 38 लाख पौधेः ब्रम शंकर जिंपा वेलफेयर सोसायटियों को प्रोत्साहित करने में पंजाब सरकार नहीं छोड़ रही कोई कमीः ब्रम शंकर जिंपा एलपीयू के 15 सदस्यों ने रूस की टॉप यूनिवर्सिटी का दौरा किया सांसद गुरजीत सिंह औजला ने की अधिकारियों संग बैठक वातावरण बचाने के लिए सांसद गुरजीत सिंह औजला ने बनाए हरियावल दस्ते बाबू सिंह मान, हंस राज हंस और हरप्रीत सेखों का शिरोमणि गायक सुरिंदर छिंदा को समर्पित गाना " किथे तूर गया यारा" का पोस्टर रिलीज नगर पंचायत शाहपुर में स्वच्छ पेयजल की मिलेगी सुविधा : केवल सिंह पठानिया सीजीसी लांडरां ने फ्रेशर्स के लिए ओरिएंटेशन सेरेमनी का आयोजन किया

 

शुभमन गिल के 100 रन बनाने की आदत पर बोले हार्दिक पांड्या, 'लगता है यह उनके लिए बस नाश्ता है'

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, IPL 2023, Hardik Pandya, Shubman Gill, Gujarat Titans, Mumbai Indians, Chennai Super Kings
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अहमदाबाद , 27 May 2023

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि शुभमन गिल आईपीएल 2023 में लगातार शतक लगा रहे हैं और तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने की कला को नियमित रूप से नाश्ता करने जितना आसान बना रहे हैं। गिल ने दस छक्कों और सात चौकों की मदद से शानदार 129 रनों की पारी खेली, जबकि मुंबई के गेंदबाजों की उन्होंने मैदान में चारों तरफ धुनाई की। गुजरात ने 233/3 का बड़ा स्कोर पोस्ट किया। 

यह इस सीजन का उनका तीसरा शतक भी था, इस तरह टीम की क्वालीफायर 2 में मुंबई इंडियंस पर 62 रनों की जीत हुई। गुजरात की रविवार के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ंत होगी। पांड्या ने गिल के साथ मैच के बाद की बातचीत के आईपीएल के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "वह 100 स्कोर करने की आदत बना रहा है और वह इसे ऐसा बना रहा है जैसे यह उसके लिए सिर्फ नाश्ता है। 

मैं बहुत सारे टी20 शतक देखने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। लेकिन मैंने जो देखा (इस मैच में), वह मेरे अब तक के सबसे बेहतरीन में से एक था। हमें उस पर बहुत, बहुत, बहुत गर्व है।" पांड्या ने यह भी भविष्यवाणी की कि गिल, जो वर्तमान में आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जल्द ही खेल के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक बन जाएंगे।

जीटी कप्तान ने कहा, "कभी-कभी हमें इस व्यक्ति को रोकना पड़ता है क्योंकि वह बहुत अधिक बल्लेबाजी करता है। मुझे उसकी इतनी बल्लेबाजी देखकर डर लगता है। वह हर सफलता का हकदार है। यह व्यक्ति न केवल फ्रेंचाइजी क्रिकेट में बल्कि भारत के लिए भी एक अद्भुत क्रिकेटर बनने वाला है। वह पहले से ही एक स्टार है लेकिन वह सबसे बड़ा सुपरस्टार बनने वाला है।"

अपने शानदार फॉर्म के बारे में बात करते हुए गिल ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल का पहला शतक जमाना एक महत्वपूर्ण मोड़ था। तब से, गिल ने आईपीएल 2023 की अपनी आखिरी चार पारियों में तीन शतक बनाए। गिल ने कहा, "आईपीएल के पहले भाग में, मैं अच्छी शुरूआत कर रहा था। 

लेकिन मैं उन्हें परिवर्तित नहीं कर पा रहा था इसलिए मुझे पता था कि यह एक शतक बनाने के बारे में था और मुझे पता था कि जब मैं एक शतक प्राप्त करूंगा तो यह सब मानसिक स्विच के बारे में है। और फिर आप अलग तरह से सोचना और खेलना शुरू करते हैं, और यही मेरे लिए काम करता है।" गिल ने यह भी साझा किया कि कैसे वह आईपीएल के व्यस्त कार्यक्रम के बीच बल्लेबाजी की अपनी बुनियादी बातों पर टिके रहते हैं।

टाइटंस के सलामी बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि जब आप बहुत सारे मैच खेलते हैं, तो कुछ चीजें बदल जाती हैं। आपको इसका एहसास नहीं होता है क्योंकि आप खेलते समय कुछ चीजें करने की कोशिश कर रहे होते हैं और जब आप बहुत अधिक खेल रहे होते हैं तो आप अपने बेसिक्स पर काम नहीं करते हैं। हम सभी जानते हैं कि यह खेल कितना क्रूर है, तीन विषम मैच जहां आप स्कोर नहीं करते हैं और आपको खराब लगता है कि आप इस खेल में कहां हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं अपने बेसिक्स पर काम करने की कोशिश करता रहता हूं, वापस जाने की कोशिश करता रहता हूं। मेरे हाथ, मेरी पीठ ऊपर उठती है, मेरे पैर, मेरे सिर की स्थिति ताकि मुझे हमेशा एक अच्छे आधार और स्थिति में रहने की आदत हो और मैं इससे दूर न हो जाऊं।" 23 वर्षीय बल्लेबाज ने यह भी खुलासा किया कि पांड्या ने पिछले साल फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद उन्हें क्या बताया था।

गिल ने कहा, "पिछले साल, आईपीएल शुरू करने से पहले, वह (हार्दिक) पहले व्यक्ति थे जो मेरे पास आए और कहा, 'तुम जैसे खेलना चाहते हो वैसे खेलो' और मुझे लगता है कि जीटी के लिए खेलने का मौका मिलने से पहले, कभी-कभी मुझे लगता था कि मैं किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में खेलने की कोशिश कर रहा था जो मैं नहीं था और उन्होंने मुझे विश्वास दिलाया कि मैं जिस तरह से खेलना चाहता हूं, उसे खेलने में सक्षम हूं। यह बहुत अच्छा लगा।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , IPL 2023 , Hardik Pandya , Shubman Gill , Gujarat Titans , Mumbai Indians , Chennai Super Kings

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD