Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस

 

शुभमन गिल के 100 रन बनाने की आदत पर बोले हार्दिक पांड्या, 'लगता है यह उनके लिए बस नाश्ता है'

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, IPL 2023, Hardik Pandya, Shubman Gill, Gujarat Titans, Mumbai Indians, Chennai Super Kings
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अहमदाबाद , 27 May 2023

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि शुभमन गिल आईपीएल 2023 में लगातार शतक लगा रहे हैं और तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने की कला को नियमित रूप से नाश्ता करने जितना आसान बना रहे हैं। गिल ने दस छक्कों और सात चौकों की मदद से शानदार 129 रनों की पारी खेली, जबकि मुंबई के गेंदबाजों की उन्होंने मैदान में चारों तरफ धुनाई की। गुजरात ने 233/3 का बड़ा स्कोर पोस्ट किया। 

यह इस सीजन का उनका तीसरा शतक भी था, इस तरह टीम की क्वालीफायर 2 में मुंबई इंडियंस पर 62 रनों की जीत हुई। गुजरात की रविवार के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ंत होगी। पांड्या ने गिल के साथ मैच के बाद की बातचीत के आईपीएल के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "वह 100 स्कोर करने की आदत बना रहा है और वह इसे ऐसा बना रहा है जैसे यह उसके लिए सिर्फ नाश्ता है। 

मैं बहुत सारे टी20 शतक देखने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। लेकिन मैंने जो देखा (इस मैच में), वह मेरे अब तक के सबसे बेहतरीन में से एक था। हमें उस पर बहुत, बहुत, बहुत गर्व है।" पांड्या ने यह भी भविष्यवाणी की कि गिल, जो वर्तमान में आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जल्द ही खेल के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक बन जाएंगे।

जीटी कप्तान ने कहा, "कभी-कभी हमें इस व्यक्ति को रोकना पड़ता है क्योंकि वह बहुत अधिक बल्लेबाजी करता है। मुझे उसकी इतनी बल्लेबाजी देखकर डर लगता है। वह हर सफलता का हकदार है। यह व्यक्ति न केवल फ्रेंचाइजी क्रिकेट में बल्कि भारत के लिए भी एक अद्भुत क्रिकेटर बनने वाला है। वह पहले से ही एक स्टार है लेकिन वह सबसे बड़ा सुपरस्टार बनने वाला है।"

अपने शानदार फॉर्म के बारे में बात करते हुए गिल ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल का पहला शतक जमाना एक महत्वपूर्ण मोड़ था। तब से, गिल ने आईपीएल 2023 की अपनी आखिरी चार पारियों में तीन शतक बनाए। गिल ने कहा, "आईपीएल के पहले भाग में, मैं अच्छी शुरूआत कर रहा था। 

लेकिन मैं उन्हें परिवर्तित नहीं कर पा रहा था इसलिए मुझे पता था कि यह एक शतक बनाने के बारे में था और मुझे पता था कि जब मैं एक शतक प्राप्त करूंगा तो यह सब मानसिक स्विच के बारे में है। और फिर आप अलग तरह से सोचना और खेलना शुरू करते हैं, और यही मेरे लिए काम करता है।" गिल ने यह भी साझा किया कि कैसे वह आईपीएल के व्यस्त कार्यक्रम के बीच बल्लेबाजी की अपनी बुनियादी बातों पर टिके रहते हैं।

टाइटंस के सलामी बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि जब आप बहुत सारे मैच खेलते हैं, तो कुछ चीजें बदल जाती हैं। आपको इसका एहसास नहीं होता है क्योंकि आप खेलते समय कुछ चीजें करने की कोशिश कर रहे होते हैं और जब आप बहुत अधिक खेल रहे होते हैं तो आप अपने बेसिक्स पर काम नहीं करते हैं। हम सभी जानते हैं कि यह खेल कितना क्रूर है, तीन विषम मैच जहां आप स्कोर नहीं करते हैं और आपको खराब लगता है कि आप इस खेल में कहां हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं अपने बेसिक्स पर काम करने की कोशिश करता रहता हूं, वापस जाने की कोशिश करता रहता हूं। मेरे हाथ, मेरी पीठ ऊपर उठती है, मेरे पैर, मेरे सिर की स्थिति ताकि मुझे हमेशा एक अच्छे आधार और स्थिति में रहने की आदत हो और मैं इससे दूर न हो जाऊं।" 23 वर्षीय बल्लेबाज ने यह भी खुलासा किया कि पांड्या ने पिछले साल फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद उन्हें क्या बताया था।

गिल ने कहा, "पिछले साल, आईपीएल शुरू करने से पहले, वह (हार्दिक) पहले व्यक्ति थे जो मेरे पास आए और कहा, 'तुम जैसे खेलना चाहते हो वैसे खेलो' और मुझे लगता है कि जीटी के लिए खेलने का मौका मिलने से पहले, कभी-कभी मुझे लगता था कि मैं किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में खेलने की कोशिश कर रहा था जो मैं नहीं था और उन्होंने मुझे विश्वास दिलाया कि मैं जिस तरह से खेलना चाहता हूं, उसे खेलने में सक्षम हूं। यह बहुत अच्छा लगा।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , IPL 2023 , Hardik Pandya , Shubman Gill , Gujarat Titans , Mumbai Indians , Chennai Super Kings

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD