Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार

 

‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को 82वें दिन जिला हिसार के हलका नलवा के आजाद नगर गांव कैमरी, हरिकोट, मंगाली, डाया और हरिता पहुंची

लोगों से वन टू वन बात की और उनकी समस्याएं सुनी

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हिसार , 23 May 2023

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को 82वें दिन जिला हिसार के हलका नलवा के आजाद नगर गांव कैमरी, हरिकोट, मंगाली, डाया और हरिता पहुंची। इस दौरान भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी और अभय सिंह चौटाला का जोरदार स्वागत किया। उन्होंने लोगों से वन टू वन बात की और लोगों से उनकी समस्याएं सुनी। 

इस दौरान आजाद नगर वासियों ने एक ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने आजाद नगर में फायरब्रिगेड के पास सरकारी जमीन पर नया अस्पताल खुलवाने की मांग की। आजाद नगर समेत उसके आसपास के गांवों में लगभग 1.5 लाख की आबादी रहती है और अस्पताल न होने के कारण जनता चिकित्सक सुविधाओं से वंचित हैं। 

इसी संदर्भ में मुख्यमंत्री महोदय को आजाद नगर के लोगों के लिए अस्पताल जैसी मूलभूत सुविधा प्रदान करने के लिए पत्र भी लिखा। उन्होंने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि शहर हो या गांव आज लोगों को उनकी मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं हैं। 

आज प्रदेश के लोग पानी के लिए हाहाकार कर रहे हैं, भाजपा गठबंधन सरकार 24 घंटे बिजली देने को दावा करती है लेकिन 8 घंटे भी बिजली नहीं दे पा रहे। युवा रोजगार के लिए परेशान हैं, स्कूलों में मास्टर नहीं हैं, पर्याप्त अस्पताल नहीं हैं और जहां अस्पताल है वहांं डाक्टर और पूरा स्टाफ नहीं हैं, बच्चों के लिए खेल के लिए स्टेडियम नहीं हैं, सडक़ों का इतना बुरा हाल है कि एक गांव से दूसरे गांव जाने के लिए गाड़ी से जाना तो दूर चलना दूभर है। स्टेट हाईवे बुरी तरह से टूटे हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि जो सरकार प्रदेश की जनता के लिए अच्छी शिक्षा, अस्पताल, बिजली, पीने को स्वच्छ पानी, अच्छी सडक़ें, योग्य युवाओं को रोजगार जैसी की मूलभूत जरूरियात पूरी नहीं कर सकती उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। अभय सिंह चौटाला ने मुख्यमंत्री के जनसंवाद कार्यक्रम को ढकोसला बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सत्ता के घमंड में इतना चूर हो चुके हैं कि प्रदेश की जनता की समस्याएं सुनने के बजाय जनता का अपमान कर रहे हैं। ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ का नारा सिर्फ नारा बनकर रह गया है। मुख्यमंत्री महिलाओं का सरेआम अपमान कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि सही मायने में जन संवाद तो चौ. ओम प्रकाश चौटाला करते थे। जब वो ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम करते थे तो सभी फरियादियों की बात सुनते थे और उसका तुरंत निपटारा भी करते थे। इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा को प्रदेश के विकास और जनता की मूलभूत आवश्यकताओं से कोई लेना देना नहीं है, वो हमेशा लोगों को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम करते हंै। 

भाजपा गठबंधन सरकार किसान विरोधी सरकार है। 72 घंटे के अंदर किसानों की फसल की पेमंट देने का दावा करने वाली भाजपा गठबंधन सरकार ने किसानों को आज तक उनकी फसलों के पैसे तक नहीं दिए हैं। अभय ङ्क्षसह चौटाला ने कहा कि वो पदयात्रा के दौरान लाखों लोगों से मिले हैं और सभी ने एक ही बात कही है कि 10 साल कांग्रेस और अब 8 साल भाजपा सरकार ने प्रदेश को सिर्फ लूटा है इसलिए अबकी बार कांग्रेस और भाजपा को वोट न देकर इनेलो के पक्ष में मतदान करेंगे और किसान, कमेरे की सरकार बनाएंगे। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में परिवर्तन निश्चित है और शत प्रतिशत इनेलो की सरकार बनना तय है। इनेलो की सरकार बनने के बाद इस परिवर्तन पदयात्रा के दौरान जो लोगों की समस्याएं नजदीक से देखी और महसूस की है उन्हें प्रमुखता से दूर किया जाएगा और प्रदेश के सभी वर्गों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश और प्रदेशवासियों का भविष्य इनेलो शासन में ही सुरक्षित है।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD