Thursday, 18 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

‘‘‘एसोसिएशन ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ अपने संस्कार और संस्कृति को बचाए रखने में कर रही है सराहनीय कार्य- गृह मंत्री अनिल विज

एसोसिएशन अपनी संस्कृति के अनुरूप तीज-त्यौहारों को मनाने का कार्य करती है, और हरियाणावी संस्कृति की जड़े सींचने का कार्य कर रही है - अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana, Sydney
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

सिडनी , 27 Apr 2023

हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘अपनी धरती से इतनी दूर आकर डॉलर की चमक के बावजूद संस्कार और संस्कृति को बचाए रखना बहुत ही सराहनीय कार्य है और इसमें ‘ एसोसिएशन  ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ बाखूबी कार्य कर रही है’’। श्री विज आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान सिडनी शहर में ‘ एसोसिएशन  ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ संस्था के अध्यक्ष श्री सेवा सिंह के निमंत्रण पर उनके घर में आयोजित एक गेट-टू-गेदर में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

गृह मंत्री ने कहा कि अपने संस्कार और संस्कृति को बचाए रखने के लिए ‘ एसोसिएशन  ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ बेहतरीन कार्य कर रही है और ये एक अच्छी पहल है। आस्ट्रेलिया में अपनी संस्कृति के अनुरूप तीज-त्यौहारों को मनाने का कार्य हो रहा है ताकि आने वाली पीढियों को अपने संस्कारों और संस्कृति से रूबरू करवाया जा सकें और वे भी इसी प्रकार से भविष्य में अपने तीज-त्यौहारों को मनाते रहें।

श्री विज ने कहा कि इस प्रकार की एसोसिएषन बनाने से अपने देष और अपने प्रदेष के साथ-साथ समय-समय पर यदि कोई दिक्कत आती है तो एसोसिएषन के लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले सकते हैं जैसाकि एसोसिएषन ने कोविड के दौरान लोगों का सहयोग किया। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान भी ‘ एसोसिएशन  ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ ने हरियाणावासियों की मदद की, जोकि सराहनीय है। 

उन्होंने कहा कि ‘एसोसिएषन ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ आपसी भाईचारें को बढावा दे रही है और हरियाणावी संस्कृति की जडें़ सींचने का कार्य रही है। इस दौरान ‘ एसोसिएशन  ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ के अध्यक्ष सेवा सिंह ने  एसोसिएशन  के क्रियाकलापों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमारी एसोसिएषन हरियाणा सरकार के विदेष सहयोग विभाग के साथ मिलकर कार्य कर रही है और हरियाणावी संस्कृति को बढावा देने  के लिए आस्ट्रेलिया में विभिन्न कार्यक्रमों को समय-समय पर आयोजित किया जाता रहा है। 

उन्होंने बताया कि हमारी एसोसिएषन ने हरियाणा में स्थित विभिन्न खेल संगठनों व सस्थाओं को खेल उपकरण इत्यादि देने के साथ-साथ कोविड के दौरान आई आपदा से निपटने में भी सहयोग दिया। उन्होंने बताया कि कोविड के दौरान स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के आग्रह पर आस्ट्रेलिया से एक करोड रूपए के कांस्ट्रेटर, 2500 आक्सीमीटर और 3000 थर्मल गन भिजवाई गई थी। 

उन्होंने बताया कि हमारी एसोसिएषन के मेलबर्न, एडीलेट इत्यादि शहरों में चैप्टर हैं जिनके द्वारा हरियाणावी संस्कृति को बढावा देने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इस मौके पर गृह मंत्री अनिल विज को ‘एसोसिएषन ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ के पदाधिकारी ने अंगवस्त्र पहनाकर सम्मानित किया। इसके साथ-साथ विधायक रणधीर सिंह गोलन व विधायक महीपाल ढांडा को भी एसोसिएषन के पदाधिकारियों ने अंगवस्त्र पहनाकर सम्मानित किया। 

इस अवसर पर हरियाणा सरकार की ओर से गए प्रतिनिधिमण्डल के सदस्य तथा ‘एसोसिएषन ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ के सदस्य भी उपस्थित थे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana , Sydney

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD