Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने की धर्मशाला स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की समीक्षा

बोले...बेहतर आपसी तालमेल से तय समयावधि में पूर्ण करें कार्य

Chief Secretary Himachal Pradesh, Prabodh Saxena, Himachal Pradesh, Shimla, Chief Secretary Himachal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

धर्मशाला , 19 Apr 2023

स्मार्ट सिटी धर्मशाला के अन्तर्गत चल रही परियोजनाओं को तय समय मे पूरा करने के लिए सभी विभाग बेहतर आपसी तालमेल से काम करें। उपायुक्त कार्यालय धर्मशाला में आज बुधवार को धर्मशाला स्मार्ट सिटी परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने यह शब्द कहे। इस अवसर पर उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल सहित स्मार्ट सिटी परियोजना से जुड़े विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने अधिकारियों से धर्मशाला स्मार्ट सिटी से जुड़ी सभी परियोजनाओं का सिलसिलेवार ब्योरा लिया। उन्होंने प्रत्येक कार्य की प्रगति, कार्यान्वयन में पेश आ रही दिक्कतें और समाधान पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से स्मार्ट सिटी परियोजना के महत्व को समझते हुए उन्हें गंभीरता और तय समयावधि पर करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत जो कार्य अभी चल रहे हैं, उनकी प्रगति की निरंतर समीक्षा की जाए और इनकी गति बढ़ाने पर बल दिया जाए।उन्होंने कहा कि जो भी परियोजनाएं तय समय में होने योग्य हैं, पहले उन पर जोर दिया जाए। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को कहा कि पूर्ण योजना और बेहतर समन्वय से इन सभी कार्यों को यदि किया जाएगा तभी सार्थक परिणाम देखने को मिलेंगे।

फील्ड में जाकर लिया जायजा

बैठक के उपरान्त मुख्य सचिव ने फील्ड में जाकर भी धर्मशाला स्मार्ट सिटी परियोजना से जुड़े कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने स्मार्ट सिटी के तहत बन रहे कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, बायोगैस प्लांट, स्मार्ट रोड और फूटबाल स्टेडियम के निर्माण कार्य का मुआयना किया। उन्होंने इस अवसर पर कार्यों की गुणवत्ता और सार्थकता को परखा और लंबित कार्यों में आ रही दिक्कतों का संज्ञान लिया। उन्होंने अधिकारियों को सभी महत्वपूर्ण परियोजनाओं से जुड़ी तमाम औपचारिकताओं को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।

सुगम केंद्र का किया निरीक्षण

मुख्य सचिव ने उपायुक्त कार्यालय में आम लोगों की सहायता के लिए चल रहे सुगम केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जन सुविधा और जन सुलभता ही अच्छे प्रशासन की पहचान है। उन्होंने कहा कि कम से कम समय और खर्च में लोगों के काम हो, ऐसा प्रयास प्रशासन का रहना चाहिए। उन्होंने सुगम केंद्र धर्मशाला में आम जन के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया और कर्मचारियों को इसके बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश दिए।

यह रहे उपस्थित

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त कांगड़ा सौरभ जस्सल, मुख्य अभियंता बिजली बोर्ड अजय गौतम, अधिशासी अभियंता बिजली बोर्ड विकास ठाकुर, आईएएस प्रोबेशनर नेत्रा, सहायक आयुक्त सुभाष गौतम, अतिरिक्त आयुक्त नगर निगम पृथिपॉल सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Tags: Chief Secretary Himachal Pradesh , Prabodh Saxena , Himachal Pradesh , Shimla , Chief Secretary Himachal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD