Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद

 

डीजीपी पंजाब ने खन्ना के “सुपर कॉप“ को किया सम्मानित, इंस्पेक्टर रैंक पर किया पदोन्नत

खन्ना में तैनात पंजाब पुलिस मुलाज़िम ने नशा तस्करों, गैंगस्टरों को लिया आड़े हाथों

Gaurav Yadav, Punjab Police, Police, Punjab Admin, Director General of Police Punjab, DGP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

खन्ना , 17 Apr 2023

खन्ना पुलिस के एंटी नारकोटिक सेल के इंचार्ज जगजीवन राम ने सिर्फ़ एक साल में 145 एफ. आई. आरज़, जिनमें ज़्यादातर हथियार एक्ट और एन. डी. पी. एस. एक्ट के अंतर्गत मामले शामिल हैं, दर्ज की हैं। जगजीवन राम की महारत, तजुर्बे और चौकसी स्वरूप उनके नेतृत्व अधीन लगाए गए नाकों से नशा तस्करों सहित कोई भी समाज विरोधी तत्व भाग नहीं सका।

इन एफ. आई. आरज़. से 6.8 किलोग्राम हेरोइन, 77.5 किलो अफ़ीम, 8 क्विंटल भुक्की, 1.8 किलो आई. सी. ई., 5.8 किलो चरस, 79 किलो गाँजा, 2.39 लाख नशीली गोलियाँ, 50 पिस्तौल, 1 राइफल, 4 करोड़ 74 लाख रुपए की भारतीय करैंसी, 1.39 लाख रुपए की जाली भारतीय करैंसी, 4 किलो सोना और 213 किलो चाँदी की बरामदगी हुई। इसके साथ ही खन्ना के गाँव बाहो माजरा में राइस शैलर की इमारत में चल रही नाजायज शराब की भट्टी का पर्दाफाश इंस्पेक्टर जगजीवन द्वारा किया गया था।

श्री जगजीवन की अपनी ड्यूटी के प्रति असाधारण समर्पण भावना को मान्यता देते हुये डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने आज सब-इंस्पेक्टर जगजीवन राम को इंस्पेक्टर के स्थानीय रैंक पर पदोन्नत किया। डीजीपी के साथ विशेष डीजीपी कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला और सीनियर पुलिस कप्तान (एसएसपी) खन्ना अमनीत कोंडल भी मौजूद थे।

डीजीपी गौरव यादव ने जगजीवन राम के कंधों पर स्टार लगा कर उनको शुभकामनाएं दीं। उन्होंने नये तरक्की प्राप्त इंस्पेक्टर को और सख़्त मेहनत करने और समर्पण, ईमानदारी और तनदेही के साथ काम करने के लिए उत्साहित करते हुये कहा कि आपके कंधों पर लगाया यह स्टार और बड़ी ज़िम्मेदारी दर्शाता है।

विशेष डीजीपी अर्पित शुक्ला ने इंस्पेक्टर जगजीवन राम को 80000 वाले मज़बूत पुलिस बल का रोल मॉडल बताते हुये बाकी सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को भी अपनी ड्यूटी पूरी तनदेही और समर्पण भावना के साथ करने के लिए उत्साहित किया जिससे पंजाब को नशा मुक्त और अपराध मुक्त राज्य बनाया जा सके।

एसएसपी खन्ना अमनीत कौंडल ने बताया कि जगजीवन राम की ख़ूबी है यह कि वह ड्यूटी के लिए हमेशा उपस्थित और मुस्तैद रहते हैं और उनको विशेष नाके लगाने के लिए किसी निश्चित समय की ज़रूरत नहीं होती। उन्होंने कहा कि जगजीवन रात-दिन की परवाह किये बिना नाके लगाते हैं और वह समाज विरोधी तत्वों को उनकी हरकतों, चेहरे के हाव-भाव और शारीरिक गतिविधियों से भाँप लेते हैं।

इंस्पेक्टर जगजीवन राम ने उनकी सेवाओं को मान्यता देने के लिए डीजीपी पंजाब और विशेष डीजीपी कानून और व्यवस्था का धन्यवाद करते हुये कहा कि उन्होंने देश की सेवा के लिए ख़ुद को पूरी तरह समर्पित किया हुआ है। ज़िक्रयोग्य है कि जगजीवन 1991 में पुलिस बल में बतौर कांस्टेबल भर्ती हुए थे और 2013 में ए. एस. आई. के तौर पर तरक्की प्राप्त की और 2021 में एस. आई. के तौर पर पदोन्नत हुए।

 

Tags: Gaurav Yadav , Punjab Police , Police , Punjab Admin , Director General of Police Punjab , DGP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD