Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

सीएम भगवंत मान ने जालंधर के करतारपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया, लोगों से आप का समर्थन करने का आग्रह किया

पिछले साल विधानसभा चुनाव में जनता ने 'झाडू' का बटन दबाकर मुझे रोज विकास का बटन दबाने के काबिल बनाया : सीएम मान

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Sushil Kumar Rinku, Brahm Shankar Jimpa, Balkar Singh, Raman Arora, Sheetal Angural, Inderjeet Kaur Maan, Ratan Singh Kakkarkala, Surinder Singh Sodhi
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 10 Apr 2023

आम आदमी पार्टी (आप) जालंधर उपचुनाव के लिए जोरों से प्रचार कर रही है। सोमवार को सीएम भगवंत मान ने करतारपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और जालंधर के लोगों से आप उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू को समर्थन देने और वोट देने का आग्रह किया।मान ने यहां एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप ने विधानसभा चुनाव में सामान्य पृष्ठभूमि के लोगों को टिकट दिया और पंजाब के लोगों ने हम पर भरोसा किया एवं वंशवादी नेताओं के बजाय हमारे उम्मीदवारों को चुना। 

उन्होंने कहा कि उस विशाल जनादेश के कारण आज पंजाब सरकार ने 28 हजार नौजवानों को नौकरी दी है। हजारों अस्थायी कर्मचारियों को नियमित किया है। किसानों को मुफ्त बिजली दी है एवं 80 प्रतिशत से ज्यादा घरों में आज बिजली का बिल जीरो आ रहा है। यह इतिहास में पहली बार हुआ है। राज्य सरकार ने पीएसपीसीएल को 20,200 करोड़ रुपये की एक साल की पूरी सब्सिडी जारी कर दी है।

मान ने कहा कि आज अकाली और कांग्रेस के नेता जो पंजाब के लोगों के हाथों से अपनी अस्वीकृति को पचा नहीं पा रहे हैं, वे मेरे खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग कर आरोप लगा रहे हैं, लेकिन मैं उन पर ध्यान नहीं देता क्योंकि मेरे पास 3 करोड़ पंजाबियों का समर्थन है। मुझे उन्होंने कहा कि वंशवादी राजनेताओं के बयानों से यह साबित होता है कि वे इस साधारण तथ्य को नहीं समझ सकते कि लोग आम उम्मीदवारों को अपने प्रतिनिधि के रूप में चुना हैं।

मान ने कहा कि आज दो राज्यों में आम आदमी पार्टी की सरकार है। गोवा में 2 विधायक, गुजरात में 5 विधायक और राज्यसभा में 10 सांसद हैं, लेकिन जल्द ही हम देश के 130 करोड़ लोगों तक पहुंचेंगे। पहले संगरूर के लोगों को संसद में एक जनसमर्थक आवाज भेजने का सम्मान मिला, इस बार जालंधर को एक ईमानदार, जनसमर्थक और पंजाब समर्थक सांसद चुनने की बारी है।

मान ने कहा कि आप सरकार के पहले दिन से ही शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांति शुरू हो गई। हमने 500 से अधिक मुहल्ला क्लीनिक खोले जहां 21 लाख से अधिक लोगों को मुफ्त इलाज मिला है। उन्होंने कहा कि बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से आज किसानों को जो नुकसान हो रहा है उसकी भरपाई उनकी सरकार करेगी और गिरदावरी से पहले भी किसानों को मुआवजे का पैसा पहुंचेगा। मान ने कहा कि बैसाखी पर वह अबोहर के किसानों को चेक सौंपेंगे।

मान ने कहा कि पारंपरिक पार्टी के नेता कह रहे हैं कि हमारे पास अनुभव की कमी है, लेकिन वे यह नहीं जानते कि पंजाब को लूटने का उनका अनुभव काफी हो चुका है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने करदाताओं के पैसे बचाने और इसे हमारे राज्य के युवाओं पर खर्च करने के लिए वन एमएलए-वन पेंशन योजना लागू की। 

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने अब तक 8 टोल प्लाजा बंद कर दिए हैं और आने वाले दिनों में एक और टोल प्लाजा हमेशा के लिए बंद कर दिए जाएंगे। रेत माफियाओं पर नकेल कसने के लिए प्रदेश में 50 सरकारी रेत खदानें चालू हैं और लोगों को 5.50 रुपये प्रति क्यूबिक फीट की दर से बेरोकटोक रेत मिल रही है। 

सरकारी स्कूलों में सुधार किया जा रहा है और जल्द ही यूपीएससी कोचिंग सेंटर खोले जाएंगे ताकि हमारे बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त कर अधिकारी बन सकें। मान ने कहा कि आप में सरकारी नौकरी पूरी तरह योग्यता के आधार पर दी जाती है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में हर साल 2100 नौकरियां दी जाएंगी जहां जनवरी में इन रिक्तियों की सूचना दी जाएगी, मई-जून में परीक्षा होगी, जुलाई-अगस्त में परिणाम, अक्टूबर में फिजिकल और नवंबर में ज्वाइनिंग लेटर दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि गर्मियों के दौरान सभी सरकारी कार्यालयों का समय 7:30 से 2:00 बजे तक होगा क्योंकि इससे बिजली की बचत होगी और लोग अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिता सकेंगे. मान ने कहा, लोगों ने 'झाडू' का बटन दबाया और मुझे रोज विकास के बटन दबाने के लिए प्रेरित किया। पिछली बार जब मैं जालंधर में था तब मैंने एक मिल्क प्लांट यूनिट, एक स्कूल और एक सीवरेज सिस्टम का उद्घाटन किया था क्योंकि आप (लोगों) ने हमें वोट दिया था। 

उन्होंने जनता से आगामी जालंधर उपचुनाव में आप उम्मीदवार सुशील रिंकू को वोट देने का आग्रह किया।सभा को संबोधित करते हुए आप प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू ने पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत मान को उम्मीदवार बनाने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि वह हमेशा आम लोगों की आवाज उठाते रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि सीएम भगवंत मान पंजाब के सबसे मेहनती और समर्पित सीएम हैं। वह पंजाब और पंजाबियों के लिए पूरी लगन से काम कर रहे हैं इसलिए जालंधर के लोग आप को वोट जरूर देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 2017 से पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति नहीं दी और किसानों का कर्ज माफ करने का वादा भी पूरा नहीं किया। लेकिन मान सरकार हर रोज जनहितैषी फैसले ले रही है और उन्हें जमीनी स्तर पर लागू कर रही है।

सीएम मान और सुशील रिंकू के साथ आप के स्थानीय नेतृत्व समेत आप पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट, कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा, विधायक बलकार सिंह, विधायक रमन अरोड़ा, विधायक शीतल अंगुराल, विधायक इंद्रजीत कौर मान, रतन सिंह कक्कड़कला, सुरिंदर सिंह सोढ़ी भी रैली में मौजूद थे।

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Sushil Kumar Rinku , Brahm Shankar Jimpa , Balkar Singh , Raman Arora , Sheetal Angural , Inderjeet Kaur Maan , Ratan Singh Kakkarkala , Surinder Singh Sodhi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD