Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ

 

आईपीएल 2023 : पंजाब किंग्स ने फाइनल ओवर में राजस्थान रॉयल्स को 5 रन से हराया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, IPL 2023, #IPL2023, Indian Premier League 2023, Punjab Kings and Rajasthan Royals, Punjab Kings, Rajasthan Royals, Shikhar Dhawan, Prabhsimran Singh, Guwahati
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुवाहाटी , 05 Apr 2023

यहां के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को शिखर धवन की 85 रन की पारी के बाद नाथन एलिस ने चार विकेट लेकर पंजाब किंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के आठवें मैच में राजस्थान रॉयल्स पर पांच रन से रोमांचक जीत दिलाई। शिखर धवन के नाबाद 85 और प्रभसिमरन सिंह के पहले अर्धशतक की मदद से पंजाब किंग्स ने 198 रन का लक्ष्य रखा। 

जवाब में धीमी शुरुआत के बाद रॉयल्स ने खेल को चुराने की धमकी दी, लेकिन पीछा करने में पांच रन से चूक गए। आरआर ने एक अजीब बल्लेबाजी लाइन-अप के साथ पीछा करना शुरू किया, क्योंकि रविचंद्रन अश्विन यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग करने आए, क्योंकि आखिरी ओवर में कैच लेने के तुरंत बाद बटलर मैदान से बाहर चले गए। 

जायसवाल ने स्क्वॉयर लेग पर प्रभावशाली छक्के के साथ शुरुआत की।अगले ओवर में अर्शदीप सिंह ने फार्म में चल रहे जायसवाल को 11 रन पर आउट किया और बटलर बल्लेबाजी के लिए आए। सैम कुरेन ने तीसरे ओवर में बटलर को लगभग आउट कर दिया, जिन्होंने हरप्रीत बराड़ की तरफ डीप स्क्वॉयर लेग की तरफ एक पुल फ्लिक किया, लेकिन जैसे ही वह गिरे, गेंद उनकी पकड़ से बाहर हो गई।

फिर, बटलर ने मिड-विकेट पर एक शानदार बाउंड्री के साथ ड्रॉप कैच का फायदा उठाया। अगले ओवर में अर्शदीप ने अश्विन को चार ओवर के भीतर रॉयल्स को 26/2 पर कम करने के लिए हटा दिया। एक डॉट बॉल के बाद सैमसन एक छक्के के लिए गए और एक कप्तान के रूप में आरआर के लिए 1000 रन पूरे किए। 

सैमसन और बटलर ने आरआर गेंदबाजों को अपने अच्छे समय के शॉट्स के साथ क्लीन बोल्ड कर दिया, इससे पहले कि नाथन एलिस ने 19 के लिए बड़ी मछली बटलर को पकड़ा और बोल्ड किया। पावर-प्ले के अंत में रॉयल्स 57/3 से पीछे चल रहे थे।बटलर सीधे ड्राइव करने के लिए चला गया, लेकिन अंदर का किनारा पैड से लग गया और गेंद पैड से बाहर निकल गई। 

एलिस ने तेजी से फॉलो-थ्रू किया, क्योंकि वह आगे बढ़ा, डाइव लगाई और कैच पूरा किया।11वें ओवर में एलिस ने फिर से रॉयल्स पर और संकट खड़ा कर दिया, क्योंकि उन्होंने कप्तान संजू सैमसन को 42 रन पर फंसाया, आरआर को 91-4 पर ला दिया और घरेलू पसंदीदा रियान पराग बल्लेबाजी करने आए।

एक जीत के लिए प्रति ओवर 12 रनों की आवश्यकता के साथ, लाइन पर अपना पक्ष लेने के लिए युवा जोड़ी, देवदत्त पडिक्कल और पराग पर था।पराग ने 12वें ओवर में मिड विकेट पर राहुल चाहर की गेंद पर छक्का जड़कर खेल में जान डाल दी। इसके बाद उन्होंने अगले ओवर में एक और लॉन्ग ऑन के लिए पंप किया।

एलिस ने 15वें ओवर में पराग को 12 गेंदों पर 20 रन पर आउट करके अपना तीसरा विकेट हासिल किया। पराग ने लॉन्ग ऑफ पर फ्लैट के लिए कोशिश की और गेंद लॉन्ग ऑफ की ओर हवा में चली गई, फिर शाहरुख खान ने आगे बढ़कर आसानी से कैच पूरा किया।

इसी ओवर में एलिस ने एक लंबी गेंद पर पडिक्कल को क्लीन बोल्ड कर अपना चौथा दावा किया और रॉयल्स के लिए कार्य को कठिन बना दिया।फिर, शिमरोन हेटमायर और ध्रुव जुरेल ने उम्मीद जिंदा रखने के लिए 12 गेंदों में 34 रन बनाकर समीकरण को जिंदा रखा।

अंत से पहले के ओवर में डॉट और वाइड के बाद ज्यूरल ने अर्शदीप की यॉर्कर पर एक बाउंस चौका मारा और इसके बाद अधिकतम से डीप अतिरिक्त कवर तक इस प्रक्रिया में उन्होंने केवल 20 गेंदों पर सबसे तेज पचास रन की साझेदारी पूरी की।इसके बाद उन्होंने अगली गेंद पर एक चौका लगाया और 6 में 16 के समीकरण को लाया। 

अगली गेंद पर हेटमायर ने डीप मिडविकेट पर हेव करने की कोशिश की और गेंद ऊंची चली गई। फिर एलिस ने मौका दिया और एक मौका के लिए स्लाइड किया, लेकिन गेंद उनके हाथों से निकल गई।आखिरी ओवर की शुरुआत सैम कुर्रन ने सिंगल और डबल देकर की। 

ओवर की तीसरी गेंद पर हेटमायर रन आउट हो गए और जीत के लिए तीन ओवर में 12 रन चाहिए थे। लेकिन कुरेन ने अपनी नसों को पकड़ लिया और अगली तीन गेंदों पर सिर्फ सात रन दिए, क्योंकि पीबीकेएस ने 5 रनों से जीत दर्ज की।

संक्षिप्त स्कोर : 20 ओवर में पंजाब किंग्स 197/4 (शिखर धवन नाबाद 86, प्रभसिमरन सिंह 60, जेसन होल्डर 2-29) ने राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में 192/7 (संजू सैमसन 42, शिमरोन हेटमायर 36, नाथन एलिस 4-30), अर्शदीप सिंह 2-47) को 5 रन से हराया।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , IPL 2023 , #IPL2023 , Indian Premier League 2023 , Punjab Kings and Rajasthan Royals , Punjab Kings , Rajasthan Royals , Shikhar Dhawan , Prabhsimran Singh , Guwahati

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD