Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

बदलाव की सरकार में उद्योगपति राज्य से बाहर जाने को हुए मजबूर

बिजली दरों में बढ़ोतरी पंजाब के लोगों के लिए एक और झटका।

Amrinder Singh Raja Warring, Congress, Punjab Congress, Amarinder Singh Raja Warring
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 05 Apr 2023

उपभोक्ताओं पर ईंधन और बिजली खरीद लागत वसूलने के लिए आम आदमी पार्टी की आलोचना करते हुए, पीपीसीसी अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आज कहा, “आम आदमी पार्टी सरकार पहले ही अपने चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रही है और अब उपभोक्ताओं पर ईंधन और बिजली खरीद लागत वसूलने के जनविरोधी फैसले को लागू करके पंजाब के लोगों पर और बोझ डालने की तैयारी में हैं जो पंजाब के लोगों के साथ-साथ उद्योगपतियों पर भी प्रतिकूल प्रभाव डालेगा। 

पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार अपने जनविरोधी फैसलों से आम आदमी की परेशानी बढ़ाने पर आमादा है। “बढ़ती महंगाई, खाद्य पदार्थों और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों ने पहले ही आम आदमी के जीवन को आर्थिक रूप से कमजोर बनाकर दयनीय बना दिया है। 

यह पहले ही उजागर हो चुका है कि आप सरकार अपने निजी प्रचार और दिल्ली शराब घोटाले और अन्य धोखाधड़ी में शामिल अपने दागी नेताओं को बचाने के लिए सार्वजनिक धन की बर्बादी कर रही है। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के साथ-साथ पंजाब के लोगों को भी धोखा दिया है और बढ़ती महंगाई की सरकार को बिल्कुल भी परवाह नहीं है, जो आम आदमी की जेब पर भारी पड़ रही है। 

लुधियाना में संविधान बचाओ मार्च के दौरान बोलते हुए पीसीसी अध्यक्ष ने कहा, “पंजाब के मतदाताओं के वित्तीय बोझ को कम करने के बजाय, आप पंजाब ने पेट्रोल और डीजल पर उपकर लगाया, जिसने प्रत्येक घर को बुरी तरह प्रभावित किया। उद्योग अनुकूल निर्णयों के अभाव में, सरकार राज्य में निवेशकों को लुभाने में बुरी तरह विफल रही। 

राज्य की प्रगति और विकास के लिए कुछ करने के बजाय, आप नेता अपने निराधार आरोपों को मान्य करने के लिए मनघड़त कहानियां बनाने में व्यस्त हैं या अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए एक दुसरे पर दोष लगाने का खेल खेलते हैं। राज्य के आर्थिक विकास में योगदान करने के लिए नए निवेश प्राप्त करना या उद्योगपतियों को प्रोत्साहित करना भूल जाओ, राज्य सरकार राज्य जीएसटी विभाग के माध्यम से मौजूदा उद्योगपतियों को और परेशान कर रही है, जिसने 2015- 16 और 2016- 17 के लिए पुराने वैट मामलों के आकलन में राज्य के लगभग 8,000 करदाताओं को नोटिस दिया है। 

इस कदम ने उजागर कर दिया है कि आप पंजाब का नेतृत्व दृष्टिहीन है और इसके नेता राज्य के मुद्दों को संभालने में असमर्थ हैं।“अनुभवहीन और खराब शासन के तहत, आम आदमी पार्टी पंजाब के लोगों से किए गए अपने वादों को पूरा करने में विफल रही है। यह सभी स्तरों पर बुरी तरह से विफल रही है, चाहे वह राज्य में नशा ख़तम करना हो, गैंगस्टर संस्कृति को खत्म करना हो, रेत माफिया को ख़तम करना हो, कानून व्यवस्था की बात हो, स्वास्थ्य सेवा में सुधार करना हो, जन शिकायतों को दूर करना हो, किसानों की आत्महत्याओं की संख्या को कम करना हो या अन्य मुद्दों के माध्यम से बदलने का वादा किया हो बहुचर्चित बदलाव सभी स्तरों पर बुरी तरह फेल हो चुकी है। 

यह कहते हुए कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा देश के लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए और उनके कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए अपनी आवाज उठाई है, पीसीसी अध्यक्ष ने निष्कर्ष निकाला, “हमने पंजाब में संविधान बचाओ अभियान की शुरुआत जनता और संविधान की रक्षा के लिए और जनता तक पहुंचने के लिए की है। 

हम आम आदमी के साथ-साथ उद्योगपतियों के साथ एकजुटता से खड़े हैं और उनके वित्तीय बोझ को कम करने के लिए हम बिजली खरीद और थर्मल के लिए ईंधन खरीद पर राज्य बिजली उपयोगिता द्वारा किए गए अतिरिक्त खर्च को वसूलने के इस जनविरोधी फैसले के खिलाफ राज्य सरकार का विरोध करेंगे।

 

Tags: Amrinder Singh Raja Warring , Congress , Punjab Congress , Amarinder Singh Raja Warring

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD