Monday, 27 May 2024

 

 

खास खबरें प्रधानमंत्री से सिख धार्मिक संस्थानों को आर.एस.एस के कब्जे से आजाद कराने की अपील की : सुखबीर सिंह बादल प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर भाजपा ने राम मंदिर के लिए 30 साल तक संघर्ष किया, मोदी ने श्री राम लला को तंबू से बाहर निकाला: पुष्कर धामी मुख्यमंत्री सुक्खू जी बताए कि कहां मिले और कहां गये 55 लाख रुपए : जयराम ठाकुर राजा वड़िंग ने पार्टी के गद्दारों की निंदा की; मतदाताओं से विकास को चुनने की अपील की रैली ने दूर किए विरोधियों के भ्रम:एन.के.शर्मा भाजपा के पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर हुए एकित्रत,कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को दी चुनौती केंद्र में सरकार बनते ही, रद्द करेंगे अग्निवीर योजना : प्रियंका गांधी शहर के अंदरूनी इलाकों में जयइंद्र कौर ने किया डोर टू डोर चुनाव प्रचार पीएम मोदी कभी भी महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करते, काम के बजाय वह लोगों से मंगलसूत्र और भैंस के नाम पर वोट मांग रहे हैं - केजरीवाल कपास (नरमा) बेल्ट के किसानों को नहरी पानी मिल रहा है, हम यहां खाद्य प्रसंस्करण कंपनियां भी लाने की योजना बना रहे हैं, मेरे पास इस क्षेत्र के लिए कई बड़ी विकास योजनाएं हैं : सीएम भगवंत मान शहीद हमारी पूंजी हैं, शहीदों के सपनों का समाज बनाने के लिए लगातार पर्यतनशील: मीत हेयर प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की सीजीसी लांडरां ने प्लेसमेंट डे मनाया भदौड़ विधानसभा क्षेत्र को नज़रअंदाज़ करने वाले दलों को सबक सिखाने का समय : मीत हेयर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब सिबिन सी द्वारा वोटरों को ‘इस बार 70 पार’ की प्राप्ति के लिए 1 जून को पूरे जोश के साथ चुनाव बूथों पर जाने की अपील मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने डोडरा क्वार में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की पंजाब पुलिस ने बीएसएफ के साथ सांझे आपरेशन के दौरान सात नशा तस्करों को 5.47 किलोग्राम हेरोइन, 1.07 लाख रुपए की ड्रग मनी सहित किया काबू पंजाब में कृषि, उद्योग और व्यापार की तरक्की पर पीयूष गोयल एवं तरुण चुग के बीच हुए व्यापक चर्चा लुधियाना में राजा वड़िंग के समर्थन में उमड़ी भारी भीड़; मोदी की आर्थिक नीतियों की आलोचना की

 

उपायुक्त ने जीएचएसएस गर्ल्स किश्तवाड़ में नई स्मार्ट साइंस लैब का उद्घाटन किया

Kishtwar, DDC Kishtwar, District Development Commissioner Kishtwar, Dr Devansh Yadav, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Kishtwar, Government Model Higher Secondary School For Girls Kishtwar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

किश्तवाड़ , 30 Mar 2023

लड़कियों के सरकारी मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल किश्तवाड़ को जिला कैपेक्स 2022-23 के तहत नई स्मार्ट विज्ञान प्रयोगशालाओं के साथ अपग्रेड किया गया है जिसका उद्घाटन मुख्य शिक्षा अधिकारी किश्तवाड़ सुदर्शन शर्मा की उपस्थिति में उपायुक्त डॉ. देवांश यादव ने किया।

स्कूल के अधिकारियों ने जिला प्रशासन की पहल की सराहना की, जो कि किश्तवाड़ जिले के शिक्षा क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इस अवसर पर बोलते हुए डॉ. यादव ने कहा कि नवीनतम लॉन्च के साथ, स्कूल किश्तवाड़ में एक मॉडल स्कूल बनने की राह पर है। 

स्मार्ट विज्ञान प्रयोगशालाओं और उन्नत बुनियादी ढाँचे के साथ एक रीडिंग हब के अतिरिक्त अपने छात्रों को एक पूर्ण और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालता है। इसके अलावा, एक इनडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम के आगामी लॉन्च के साथ, स्कूल अपने छात्रों के बीच शारीरिक फिटनेस और खेल शिक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है।

अपनी यात्रा के दौरान, डॉ. यादव ने स्कूल के बुनियादी ढांचे और सुविधाओं के विकास और सुधार से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करने के लिए एक्सईएन, एईई आरएंडबी और अन्य सहित स्कूल के कर्मचारियों और कार्यकारी एजेंसियों के साथ बैठक की।

डॉ. यादव ने छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने स्कूल में स्मार्ट साइंस लैब के उद्घाटन पर प्रसन्नता व्यक्त की, जो छात्रों को सीखने का बेहतर माहौल प्रदान करेगी और उन्हें अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता हासिल करने में मदद करेगी।

उपायुक्त ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुदर्शन कुमार शर्मा और प्रभारी प्रधानाचार्य के.एल. शर्मा से स्कूल के समक्ष आने वाली विभिन्न चुनौतियों पर चर्चा की और उन्हें दूर करने के उपाय तलाशे। इस अवसर पर कार्यकारी अभियंता आरएंडबी, रविंद्र कुमार, डीआईओ कुलदीप कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

 

Tags: Kishtwar , DDC Kishtwar , District Development Commissioner Kishtwar , Dr Devansh Yadav , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Kishtwar , Government Model Higher Secondary School For Girls Kishtwar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD