Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

बहुत कम खिलाड़ी हैं, जो स्कोर करने के लिए मेरे जितने भूखे हैं : सुनील छेत्री

Sports News, Football, Football Player, Sunil Chhetri
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

इंफाल , 27 Mar 2023

भारतीय फुटबॉल में दो दशक और ब्लू टाइगर्स के लिए 84 गोल -- फिर भी पहली बार ब्लू टाइगर्स के दिग्गज सुनील छेत्री मणिपुर में एक प्रतिस्पर्धी मैच खेल रहे हैं और भारत के लिए स्कोर करने की उनकी भूख उतनी ही अधिक है जितनी पहले थी। शानदार स्ट्राइकर ने पिछले हफ्ते खुमन लंपक स्टेडियम में म्यांमार के खिलाफ पहले तीन देशों के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट मैच में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया। 

हीरो आईएसएल फाइनल के ठीक एक दिन बाद वो राष्ट्रीय शिविर में शामिल हुए। कई प्रयासों के बाद उन्होंने एक गोल किया जिसे ऑफ साइड करार दे कर अस्वीकृत कर दिया गया, जिसके बाद कई लोगों ने इस फैसले पर सवाल उठाया। हालांकि, किर्गिज गणराज्य के खिलाफ मैच से पहले भारत का नंबर 11 खिलाड़ी हमेशा की तरह खेलने के लिए प्रेरित है। 

छेत्री ने एआईएफएफ डॉट कॉम के हवाले से कहा, "स्कोर करने की मेरी भूख वैसी ही है जैसी हमेशा से रही है और किर्गिज गणराज्य के खिलाफ भी यही रहेगी। ऑफ साइड और पेनल्टी के फैसले खेल का एक हिस्सा हैं और आप उनके बारे में एक निश्चित समय के लिए सोचते हैं, लेकिन फिर आप आगे बढ़ते हैं और अगले मैच के लिए तत्पर रहते हैं।"

उन्होंने कहा, मैं अहंकार से नहीं बोल रहा हूं, लेकिन मुझे लगता है कि ऐसे बहुत कम खिलाड़ी हैं जो स्कोर करने के लिए मेरे जितने भूखे हैं। शख्स ने भारतीय फुटबॉल में यह सब देखा और किया है। मणिपुर में पहली बार खेलने के बाद इस खूबसूरत खेल की लोकप्रियता के बारे में उन्हें बेहतर समझ मिली है। 

मणिपुर एक ऐसा राज्य है जिसने पुरुषों और महिलाओं की राष्ट्रीय टीमों को अनगिनत खिलाड़ी दिए हैं। मैंने बहुत से प्रशंसकों को देखा है, छोटी लड़कियों और माताओं को भी स्टैंड पर आते देखा। यह खेल के लिए अच्छा है। भारतीय कप्तान ने यह भी बताया कि इन मैचों का राज्य की युवा पीढ़ी के खिलाड़ियों पर क्या प्रभाव पड़ सकता है। 

छेत्री ने कहा, हम में से कई लंबे समय से खेल रहे हैं, सभी भारतीय फुटबॉल सितारों को देखकर छोटे बच्चों को अतिरिक्त प्रेरणा मिलती है। सुरेश (नगजाम), जेक्सन (सिंह), यासिर (मोहम्मद) जैसे लोगों को देखकर यहां के बच्चों को प्रेरित किया जा सकता है। मुझे उम्मीद है कि एक राष्ट्रीय टीम के रूप में, हम उन्हें सपने देखने में मदद करने के लिए बहुत कुछ अधिक दे सकते हैं। 

भारत वर्तमान में म्यांमार के खिलाफ 1-0 की जीत के बाद हीरो ट्राई-नेशन इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट में शीर्ष पर है और उसके बाद किर्गिज गणराज्य और म्यांमार का स्थान है, जिन्होंने अपने दूसरे मैच में 1-1 से ड्रॉ खेला। उन्होंने आगे कहा, "किर्गिज गणराज्य के पास शारीरिक रूप से मजबूत और तेज खिलाड़ी हैं। 

म्यांमार के खिलाफ जो हुआ वो हुआ, क्योंकि वे शीर्ष टीम हैं। हमने उनके पिछले 10 मैच देखे हैं और मेरा विश्वास कीजिए जब मैं कहता हूं कि वे बहुत अच्छी टीम हैं।"हमने अतीत में उनके खिलाफ जितने भी मैच खेले हैं, वे सभी कठिन मैच रहे हैं। भारत के कप्तान किर्गिज गणराज्य के खिलाफ मैच से पहले पूरी तरह से प्रेरित दिख रहे हैं।

उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि हीरो आईएसएल फाइनल के बाद सीधे राष्ट्रीय टीम के शिविर में शामिल होना एक वरदान है। फाइनल में उनकी टीम बेंगलुरू एफसी एटीके मोहन बागान से हार गई थी। उन्होंने कहा, "राष्ट्रीय टीम के शिविर ने हमें एक आउटलेट दिया।

यदि शिविर नहीं होता, तो हमारे लिए सामना करना अधिक कठिन होता। मैं आपको बता सकता हूं कि जो लड़के वहां नहीं हैं, उनके लिए यह बहुत अधिक कठिन है।"छेत्री ने यह कहते हुए समाप्त किया कि, यह एक बटन का स्विच नहीं है, लेकिन जब आपको अगले दिन राष्ट्रीय शिविर के लिए उड़ान भरनी होती है, तो आप जो सोच रहे हैं, उसके संदर्भ में यह आपको थोड़ा और अधिक विश्वास देता है। 

आप आते हैं और सेटअप देखते हैं और यह आपके दिमाग को नुकसान से दूर ले जाता है। लेकिन हमारे लिए शुक्र है कि हम सीधे नेशनल कैंप में शामिल हुए।

 

Tags: Sports News , Football , Football Player , Sunil Chhetri

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD