Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल

 

युवराज सिंह, सुरेश रैना ने प्रशंसकों से हरमनप्रीत कौर की टीम को समर्थन देने का आग्रह किया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batswoman, Harmanpreet Kaur, Womens T20 World Cup, T20 World Cup, Yuvraj Singh, Suresh Raina
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

केपटाउन , 22 Feb 2023

भारत के पूर्व पुरुष क्रिकेटर युवराज सिंह और सुरेश रैना महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के समर्थन में आ गए हैं। इस बात का खुलासा होने के बाद कि जब भी कोई गूगल पर राष्ट्रीय टीम के कप्तान को सर्च करता है, तो यह केवल पुरुष टीम के कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को प्रदर्शित करता है। 

महिला टीम की लीडर को नहीं दिखाता है। हरमनप्रीत इस समय एक कप्तान के पद पर हैं, क्योंकि भारत दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया है और गुरुवार को न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। वह 150 टी20 में 3000 टी20 रन बनाने वाली पहली खिलाड़ी बनी हैं। 

युवराज ने कहा कि उन्हें समस्या को हल करने और भारत में महिला क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने में मदद करने की आवश्यकता है। उन्होंने ट्वीट किया, अगर हमने यह समस्या पैदा की है, तो हमारे पास इसे ठीक करने की शक्ति भी है। आइए इसे महिला क्रिकेट के लिए करते हैं।"

2011 पुरुष वनडे विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रैना भी स्टार भारतीय बल्लेबाज के समर्थन में आए और लोगों से मूवमेंट में शामिल होने का आग्रह किया। उन्होंने ट्वीट किया, आइए इस मूवमेंट में शामिल होते हैं।"भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पुनिया ने भी हरमनप्रीत के समर्थन में ट्वीट किया। 

उन्होंने लिखा, आइए एक बहुत बड़ा कारण बनने के लिए एक साथ प्रयास करें।"वर्तमान में, हरमनप्रीत को देश के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है और उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने उनकी कप्तानी में बहुत कुछ हासिल किया है। वह कप्तान थीं, जब भारत ने बर्मिघम में राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में रजत पदक जीता था और उसी वर्ष बांग्लादेश में एशिया कप भी जीता था।

इसके अलावा महिला टी20 विश्व कप 2020 उपविजेता टीम का नेतृत्व किया था। 2009 में अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के बाद से हरमनप्रीत ने कुल 124 वनडे मैच खेले हैं और 37.75 की औसत से 3322 रन बनाए हैं। गेंदबाजी करते हुए 31 विकेट भी लिए हैं।टी20 में उन्होंने 27.83 की औसत से 3006 रन बनाए हैं और 32 विकेट लिए हैं। हरमनप्रीत मुंबई में 4 से 26 मार्च तक होने वाली आगामी महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में मुंबई इंडियंस के लिए भी खेलेंगी।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batswoman , Harmanpreet Kaur , Womens T20 World Cup , T20 World Cup , Yuvraj Singh , Suresh Raina

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD