Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

मुख्यमंत्री की स्थानीय उद्योगपतियों से अपील : दुनिया भर में औद्योगिक हब के तौर पर उभर रहे पंजाब के ब्रांड अम्बैसडर बनो

किसी नयी जगह जाने की बजाय अपनी मातृ भूमि की सेवा करते हुये अपना कारोबार बढ़ाने पर अपना ध्यान केन्द्रित करने के लिए कहा

 Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab,S.A.S.Nagar, Mohali, S.A.S. Nagar Mohali, Sahibzada Ajit Singh Nagar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एस. ए. एस. नगर (मोहाली) , 01 Feb 2023

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज स्थानीय उद्योग को दुनिया भर में औद्योगिक हब के तौर पर उभरते राज्य के ब्रांड अम्बैसडर बनने का न्योता दिया।यहाँ बुधवार को इनवैस्ट पंजाब सैशन के दौरान स्थानीय उद्योगपतियों के साथ बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पंजाब में औद्योगिक पक्ष में सबसे अनुकूल माहौल मुहैया किया है। 

उन्होंने कहा कि स्थानीय उद्योगपतियों को इसका बड़े स्तर पर फ़ायदा हो रहा है और इन उद्योगपतियों को अब आगे बढ़ते हुये पंजाब के ब्रांड अम्बैसडर बनते हुये राज्य के लिए निवेश को आकर्षित करना चाहिए। भगवंत मान ने कहा कि पंजाबी जन्म से ही उद्यमी स्वभाव के मालिक हैं और हर पंजाबी अपने राज्य को औद्योगिक तरक्की के यात्रा पर डालने के लिए ज़रूर कोशिश करें। 

मुख्यमंत्री ने उद्यमियों के साथ भावनात्मक सांझ डालते हुये कहा कि वे कहीं भी जाने की बजाय अपनी मातृ भूमि की सेवा करते हुये अपने कारोबार को बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पहले ही राज्य में उद्योग के पक्ष में अनुकूल माहौल मुहैया करवा रही है। भगवंत मान ने कहा कि पंजाबी उद्यमियों ने दुनिया भर में अपनी काबिलीयत का लोहा मनवाया है और अब उनको राज्य की तरक्की पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग को अधिक बढ़ावा देने से नौजवानों के लिए रोज़गार के नये मौके सृजित किये जाएंगे। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि राज्य सरकार उद्योगपतियों के प्रोजेक्टों को जल्द मंज़ूरियां देने के लिए उनकी सुविधा के लिए जल्द ही रंगदार अष्टाम पेपर की सुविधा देने जा रही है। भगवंत मान ने कहा कि उद्योगपतियों की सुविधा के लिए आदमपुर, हलवारा और भीसिआना हवाई अड्डों से घरेलू उड़ानें शुरू करने के लिए कोशिशें जंगी स्तर पर चल रही हैं। 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार पंजाब में फूड प्रोसैसिंग सैक्टर को भी काफी बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि इससे जहाँ एक तरफ़ नौजवानों के लिए रोज़गार के मौके पैदा होंगे, वहाँ दूसरी तरफ़ किसानों को बड़े स्तर पर फ़ायदा होगा। भगवंत मान ने कहा कि राज्य में औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए हरेक कोशिश की जा रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जल्दी ही राज्य भर में 20 समर्पित औद्योगिक हब स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि यह हब उद्योगपतियों के लिए औद्योगिक इकाईयाँ स्थापित करने के लिए आधुनिक सहूलतों के साथ लैस होंगी। भगवंत मान ने उद्योगपतियों को इन औद्योगिक हबों में अपनी इकाईयाँ शुरू करने के लिए अपेक्षित सहयोग देने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में औद्योगिक विकास को तेज़ करने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है।

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , S.A.S.Nagar , Mohali , S.A.S. Nagar Mohali , Sahibzada Ajit Singh Nagar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD