Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राज्य स्तरीय समागम: नौजवानों को पंजाब की सबसे बड़ी प्रजातांत्रिक प्रणाली में भाग लेने का न्योता

नौजवान अपने वोट के हक का प्रयोग ज़रूर करें: अरुण सेखड़ी

DC Patiala, Deputy Commissioner Patiala, Sakshi Sawhney, Patiala, 13th National Voters Day, Arun Shekhadi, Vipul Ujwal, SVEEP
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 25 Jan 2023

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर पंजाबी यूनिवर्सिटी में करवाए गए राज्य स्तरीय समागम के दौरान मुख्य मेहमान के तौर पर पहुँचे डिविजऩल कमिश्नर पटियाला मंडल अरुण सेखड़ी ने नौजवान वोटरों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश के संविधान ने हमें वोट करने का जो अधिकारी दिया है, उसका हरेक योग्य वोटर को प्रयोग करना चाहिए। 

उन्होंने कहा जो लोग अपने इस अधिकार का सही प्रयोग नहीं करते उनको भी प्रेरित करके लोकतंत्र के इस सबसे बड़े त्योहार का हिस्सा बनाने के लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करने की ज़रूरत है। अरुण सेखड़ी ने कहा कि भविष्य के वोटरों को अपनी वोट रजिस्टर्ड करवाने के लिए और ज्यादा प्रोत्साहित करने की ज़रूरत है। 

इस मौके पर उन्होंने नौजवान वर्ग को बिना किसी डर, लालच और जातपात एवं धर्म से निष्पक्ष होकर वोट डालने की कसम भी उठवाई।समागम के दौरान पंजाब के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी विपुल उज्जवल ने नौजवानों को लोक सभा मतदान में पूरे उत्साह के साथ शामिल होने और सबसे बड़ी प्रजातांत्रिक प्रणाली में भाग लेने का न्योता देते हुए कहा कि 2024 में होने वाली मतदान में 100 प्रतिशत वोट डालने का लक्ष्य पूरा किया जाये।  

पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के कला भवन में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर करवाए गए राज्य स्तरीय समारोह में मुख्य मेहमान के तौर पर पहुँचे अरुण सेखड़ी और विपुल उज्जवल ने विधान सभा मतदान में बेहतरीन सेवाएं प्रदान करन वाले अधिकारियों को सम्मानित किया। 

इस मौके पर बैस्ट इलैक्टोरल प्रेक्टिस अवॉर्ड-2022 आई.ए.एस. अधिकारी डायरैक्टर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, पंजाब, सोनाली गिरि, जि़ला निर्वाचन अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर, जालंधर जसप्रीत सिंह, डायरैक्टर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग घणश्याम थोरी और एस.एस.पी विवेक शील सोनी को प्रदान किए गए।  

जबकि स्टेट आइकन दिव्यांगजन वोटर डॉ. किरन, पैरा साइक्लिस्ट-कम-जि़ला स्वीप आइकन जगविन्दर सिंह, जि़ला आइकन उजागर सिंह अंटाल, गुरप्रीत सिंह नामधारी और जगदीप सिंह का विशेष सम्मान किया गया। इसके अलावा डॉ. नवदीप वालिया, प्रिंसिपल गुरबख़शीश सिंह, मनप्रीत सिंह अनेजा का स्वीप गतिविधियों में दिए गए योगदान के लिए सम्मान किया गया। 

जि़ला स्तर पर बढिय़ा कारगुज़ारी के लिए एस.डी.एम नाभा दमनजीत कौर, नोडल अफ़सर सतबीर सिंह गिल और चयन तहसीलदार रामजी लाल और चयन कानूनगो राजपुरा सतिन्दर कौर को भी सम्मानित किया गया।इस मौके पर जि़ला चयन अफ़सर-कम-डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी द्वारा आए मेहमानों का स्वागत किया और जि़ले की स्वीप गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

समागम की शुरुआत पैरासाईकलिस्ट-कम-जि़ला स्वीप आइकन जगविन्दर सिंह के नेतृत्व में साइकिल रैली के साथ की गई, जिसमें अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी विपुल उज्जवल और निर्वाचन अधिकारी पंजाब भरत भूषण बांसल ने विशेष के तौर पर साइकिल चलाकर शामिल हुए। 

इस रैली में जहाँ सैंकड़ों की तादात में विद्यार्थियों और अधिकारियों ने भाग लिया वहीं हारले डेविडसन मोटरसाईकल सवार नौजवानों ने शामिल होकर अलग ही रंग बाँधा।इस मौके पर विशेष ज़रूरतों वाले बच्चों (ब्लाइंड एंड डैफ़ स्कूल, सैफ़दीपुर, पटियाला) द्वारा सांस्कृतिक प्रोग्राम पेश किए गए। विजय यमला जट्ट के नेतृत्व में लोक साजों के आर्केस्ट्रा की पेशकारी की गई। 

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिव्यांगजन के लिए बनाई गई विशेष ऐप ‘सक्षम-ई.सी.आई’ को दिखाती गुरप्रीत सिंह नामधारी द्वारा बनाई गई पेंटिंग का मुख्य मेहमान द्वारा विमोचन किया गया। विशेष ज़रूरतों वाले विद्यार्थी लवप्रीत सिंह ने पंजाब मतदान के मैसकट ‘शेरा’ के रूप में समागम में हिस्सा लिया। विशेष ज़रूरतों वाले बच्चों द्वारा साईन लैंगुएज में राष्ट्र गान पेश किया गया। 

राज्य और जि़ला दिव्यांगजन कोऑर्डीनेटरों जिन्होंने वॉलंटियर के तौर पर मतदान में सेवा प्रदान की को भी सम्मानित किया गया। इस समूचे समागम की देख-रेख अतिरिक्त जि़ला निर्वाचन अधिकारी-कम-अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह थिंद और गुरबख़शीश सिंह अंटाल, जि़ला स्वीप नोडल अफ़सर द्वारा की गई।  

 

Tags: DC Patiala , Deputy Commissioner Patiala , Sakshi Sawhney , Patiala , 13th National Voters Day , Arun Shekhadi , Vipul Ujwal , SVEEP

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD