Wednesday, 19 June 2024

 

 

खास खबरें अब गीला व सूखा कचरा सीधे शहर से बाहर जायेगा : ब्रम शंकर जिम्पा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल द्वारा तहसीलों एवं सब रजिस्ट्रार कार्यालयों का औचक निरीक्षण मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शहीद नायक सुरिन्दर सिंह के परिवार को वित्तीय सहायता के तौर पर एक करोड़ रुपए का चैक सौंपा पंजाब पुलिस ने एस. बी. एस. नगर में नशों विरुद्ध साइकिल रैली निकाली तलाशी अभियान - तीसरा दिन : पंजाब पुलिस द्वारा राज्य भर में वाहनों की चैकिंग सलाहकार श्री. राजीव वर्मा ने बाढ़ और जलभराव को रोकने के लिए मानसून तैयारियों की समीक्षा की प्रधानमंत्री ने आज वाराणसी से पीएम-किसान के तहत लगभग 20,000 करोड़ रुपये की 17वीं किस्त जारी की प्रधानमंत्री ने वाराणसी, उत्तर प्रदेश में किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित किया सीडीएस जनरल अनिल चौहान ने साइबरस्पेस संचालन के लिए ‘ज्‍वाइंट डॉक्ट्रिन’ जारी किया जॉर्ज कुरियन ने आज कोच्चि में सिफनेट का दौरा किया और विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा की पीएम किसान योजना मोदी के दृढ़ विश्वास, प्रतिबद्धता की निरंतरता का प्रतीक है : डॉ. जितेंद्र सिंह जयंत चौधरी ने डीजीटी के संचालन की व्यापक समीक्षा की प्रतापराव जाधव ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के इस वर्ष के विषय 'स्वयं और समाज के लिए योग' पर बल दिया प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन किया उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सूचना को विनियमित करने की आवश्यकता पर जोर दिया भूपति राजू श्रीनिवास वर्मा ने भारी उद्योग मंत्रालय में राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण किया हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय पर्यावरण को बचाने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने की जरूरत : ब्रम शंकर जिम्पा मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान ने पुलिस अधिकारियों को दिया आदेश; नशा तस्करों की गिरफ़्तारी के एक हफ्ते में जायदाद ज़ब्त करने के आदेश जतिंदर पाल मल्होत्रा के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों और नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजीव वर्मा से मुलाकात की 33 एकड़ जमीन लीज पर देने पर मेयर ने लगाई रोक

 

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने वॉर मंत्रिमंडल में फेरबदल किया

Vladimir Putin, Moscow, Russian, Russia, World News
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लंदन , 12 Jan 2023

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बड़ा फैसला लिया है। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने वॉर मंत्रिमंडल में एक बार फिर फेरबदल किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति ने बुधवार को सर्गेई सुरोविकिन को यूक्रेन में रूस के युद्ध के प्रमुख के रूप में उनकी भूमिका से केवल तीन महीने की नौकरी से हटा दिया गया है और उनकी जगह जनरल स्टाफ के प्रमुख वालेरी गेरासिमोव को नियुक्त किया है। 

लेकिन आलोचकों ने मास्को की सैन्य असफलताओं के लिए उन्हें पहले ही दोषी ठहराया है। रिपोर्ट के अनुसार, जनरल सर्गेई सुरोविकिन को बीते साल 8 अक्टूबर को रूस के समग्र सैन्य कमांडर के रूप में नामित किया गया था। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबकि, राष्ट्रपित पुतिन ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल पर अपने एक डिप्टी प्रधानमंत्री को भी अपमानित किया।

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय (एमओडी) ने कहा कि सुरोविकिन के ऊपर गेरासिमोव को बढ़ावा देना 'रूस की स्थिति की बढ़ती गंभीरता का संकेतक है, और एक स्पष्ट स्वीकृति है कि अभियान रूस के रणनीतिक लक्ष्यों से कम हो रहा है।' डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, एमओडी ने एक ट्वीट में कहा कि गेरासिमोव की आलोचना करने वाले रूसी अल्ट्रा-राष्ट्रवादी और सैन्य ब्लॉगर 'अत्यधिक नाराजगी' के साथ न्यूज का स्वागत कर सकते हैं।

सेना में बढ़ती नाराजगी और असंतोष के बीच यह कदम गेरासिमोव के पुतिन के साथ खड़े होने के लिए दिखाई दिया है। गेरासिमोव को बिना किसी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के एक वफादार के रूप में देखा जाता है, और किसी भी रणनीतिक फैसले पर पुतिन के साथ जाने की संभावना है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, सुरोविकिन को पुतिन द्वारा नहीं, बल्कि रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु द्वारा की गई घोषणा में डिप्टी बनाया गया था, जिनकी मॉस्को के संचालन में गड़बड़ी के लिए व्यापक रूप से आलोचना की गई थी।

 

Tags: Vladimir Putin , Moscow , Russian , Russia , World News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD