Wednesday, 21 February 2024

 

 

खास खबरें पर्यटन व संस्कृति विभाग की ओर से 1 से 5 मार्च तक होगा ‘होशियारपुर नेचर फेस्ट’: कोमल मित्तल चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा तलवंडी भाई और ज़ीरा में संशोधित पानी को सिंचाई के लिए बरतने के प्रोजेक्टों का उद्घाटन 3000 रुपए की रिश्वत लेता सीनियर कॉन्स्टेबल विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू राज्यपाल ने दिव्यांगजनों के समावेशी विकास में चेतना संस्था के प्रयासों को सराहा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया सीजीसी लांडरां के सीबीएसए ने वित्तीय सम्मेलन की पृष्ठभूमि पर प्रतियोगिता का आयोजन किया शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी: ब्रम शंकर जिंपा गृह मंत्री अनिल विज ने ज्ञानेंद्र भरतरिया के परिवार को एम डब्ल्यु बी द्वारा करवाए 10 लाख रुपए के टर्म इंश्योरेंस की राशि दी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एकल नारी संगठन के राज्य स्तरीय समारोह की अध्यक्षता की तहसीलदार के नाम पर लाख रुपए की रिश्वत मांगने वाला व्यक्ति विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार हरचंद सिंह बरसट ने विकास कार्यों को तेजी से पूरा करने के दिये निर्देश क्रिकेट खिलाड़ियों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है डी.सी.ए - कोमल मित्तल अभिनेत्री मधुरिमा तुली को है सूर्यास्त की सकारात्मक तरंगो से अपार प्रेम मुख्यमंत्री भगवंत सिंह ने वैकल्पिक फ़सलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी की माँग की ब्रहाज्ञान के द्वारा ही सहज अवस्था प्राप्त की जा सकती है : निंरकारी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज तेजिन्दर तूर और हरमिलन बैंस ने एशियन इंडोर एथलैटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीते कराधान विभाग द्वारा जाली आई. टी. सी का दावा करने वाला जी. एस. टी धोखेबाज़ पंजाब पुलिस के सहयोग के साथ काबू: हरपाल सिंह चीमा कैबिनेट मंत्री जिम्पा ने ‘मुख्य मंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम’ के अंतर्गत होशियारपुर से बस को दिखाई हरी झंडी शिक्षा में होगा व्यापक सुधार, 9560 करोड़ के बजट का प्रावधान : आशीष बुटेल सनी लियोनी प्रभुदेवा के साथ "पेट्टा रैप" डांस नंबर से एंटरटेन करेंगी अपनी फिल्म की रिलीज़ से पहले बाबा रामदेव से मिले संग्राम सिंह

 

उज्बेकिस्तान ने अपने देश में शूटिंग के लिए भारतीय फिल्म निर्माताओं के लिए रेड कारपेट बिछाया

"हम चाहते हैं कि भारत-उज्बेकिस्तान की दोस्ती हमेशा की तरह मजबूत रहे"

 Hollywood, IFFI Table Talks, 53rd International Film Festival of India, Panaji, Goa, #IFFIWood, 53rd IFFI, Ravinder Bhakar, Uzbekistan, Dr. Barno Ungboeva, Khilal Nasimov, Lazizbk Temirov, Atabek Khodjiev
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पणजी, गोवा , 27 Nov 2022

उज्बेकिस्तान ने अपने देश में फिल्में बनाने के लिए भारतीय फिल्म निर्माताओं के साथ सहयोग करने की इच्छा जाहिर की है। मध्य एशियाई गणराज्य अपने देश में शूटिंग के लिए राष्ट्रीय और स्थानीय भाषा फिल्म उद्योग से संबंधित फिल्म उद्योग के हितधारकों की मेजबानी करने का इच्छुक है। 

हां, भारतीय फिल्म निर्माताओं को देश की मस्जिदों, मकबरों और अन्य स्थलों सहित वास्तुकला, धार्मिक और प्राकृतिक स्थलों का लाभ उठाकर, इसकी फिल्मों के विस्तार, गहराई और समृद्धि को बढ़ाने के लिए यह स्नेहपूर्ण निमंत्रण मिला है।भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के 53वें संस्करण के दौरान आज गोवा में आयोजित इफ्फी टेबल वार्ता में उज्बेकिस्तान की सिनेमैटोग्राफी एजेंसी के महानिदेशक की सलाहकार डॉ. बरनो उनगबोएवा ने यह निमंत्रण दिया है। 

उनके साथ उज्बेकिस्तान के प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक खिलाल नसीमोव और लज़ीज़बक टेमीरोव और निर्माता अताबेक खोदजीव भी थे।बरनो उनगबोएवा ने कहा, “हमारे पास कई बॉलीवुड फिल्में हैं जिन्हें ताशकंद फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया था। हमने भारत में तमिल, तेलुगु और बंगाली फिल्म उद्योग जैसे अन्य भारतीय फिल्म उद्योगों तक भी अपनी पहुंच बढ़ाई है।"

उन्होंने बताया कि ताशकंद इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 5 दिवसीय फिल्म निर्माण प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पश्चिम बंगाल के छात्रों को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया, "हमने फिल्म समारोह के अगले संस्करण में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना को अपनी फिल्मों को प्रदर्शित करने के लिए आमंत्रित किया है और वे इसके लिए सहमत हो गए हैं।"

उज्बेकिस्तान के निर्देशक खिलाल नसीमोव ने बताया कि उनके देश में बॉलीवुड फिल्में और हिंदी फिल्म-गीत बहुत लोकप्रिय हैं। उन्होंने कहा, “हम भारतीय संगीत सुनते और भारतीय फिल्में देखते हुए बड़े हुए हैं, जिनमें राज कपूर, हेमा मालिनी और शाहरुख खान सहित कई कलाकारों की फिल्में शामिल हैं। हम उन सभी से प्यार करते हैं। वे हमारे जीवन का एक अति-भावनात्मक हिस्सा हैं।"

फिल्म निर्माता अताबेक खोदजीव ने भारतीय फिल्म निर्माताओं को उज़्बेकिस्तान के फिल्म संस्थान का दौरा करने और अपने देश में फिल्म-शूटिंग के लिए सहयोग करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि भारत-उज़्बेकिस्तान की दोस्ती हमेशा की तरह मज़बूत बनी रहे।"

एनएफडीसी के एमडी रवींद्र भाकर के नेतृत्व में भारत का एक फिल्म प्रतिनिधिमंडल इस साल 14वे ताशकंद इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में गया हुआ था। सहयोग और सह-निर्माण के लिए उज़्बेकिस्तान के साथ नई पहलों पर हस्ताक्षर किए गए।

 

Tags: Hollywood , IFFI Table Talks , 53rd International Film Festival of India , Panaji , Goa , #IFFIWood , 53rd IFFI , Ravinder Bhakar , Uzbekistan , Dr. Barno Ungboeva , Khilal Nasimov , Lazizbk Temirov , Atabek Khodjiev

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD