Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

दिल्ली और पंजाब के बाद मानक स्वास्थ्य सुरक्षा सेवाएं हासिल करने की अब हिमाचल की बारी : भगवंत मान

हिमाचल के लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा की दी दूसरी गारंटी, लोगों का पैसा लोगों के लिए बरतने का विरोध करने पर मोदी कि की आलोचना

Manish Sisodia, Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Himachal Pradesh, Himachal, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Himachal, AAP HP, AAP Himachal,Una
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

ऊना , 25 Aug 2022

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के लोगों को मानक स्वास्थ्य सुरक्षा सेवाओं तक पहुंच के लिए आप का साथ देने की अपील की।यहां हिमाचल प्रदेश के लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा सेवाओं की दूसरी गारंटी देते समय दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की उपस्थिति में जनसभा को संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की हिमाचल प्रदेश पिछले 75 सालों में स्वास्थ्य सुरक्षा क्षेत्र में काफी पीछे रह गया है। 

एक मिसाल देते हुए उन्होंने कहा की ऊना और हिमाचल प्रदेश के अन्य जिलों के गंभीर मरीजों के पास अभी भी उचित स्वास्थ्य सुरक्षा सेवाएं नहीं हैं और उनको गंभीर बीमारी होने पर चंडीगढ़ तक सफर करना पड़ता है। भगवंत मान ने कहा की इस स्थिति को बदलने की जरूरत है और इसके लिए लोगों को आप का साथ देना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक और पंजाब में आम आदमी क्लीनिक लोगों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुरक्षा सेवाएं मुहैया कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी क्लीनिकों के द्वारा तकरीबन 100 क्लिनिकल टेस्ट वाले 41 पैकेज बिल्कुल मुफ्त दिए जा रहे हैं। भगवंत मान ने कहा की इन क्लीनिकों के द्वारा तकरीबन 90 प्रतिशत मरीजों का इलाज होने के कारण अस्पतालों का बोझ घटाने में मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा की राज्य सरकार ने राज्यभर में ऐसे 100 क्लीनिक खोल दिए हैं, जिनको आम जनता का भारी समर्थन मिला है। भगवंत मान ने आगे कहा की सिर्फ गंभीर बीमारियों वाले बिगड़ी हालत वाले मरीजों को ही बड़े अस्पतालों में रैफर किया जा रहा है। उन्होंने कहा की यह एक क्रांतिकारी कदम है, जिसको हिमाचल में आप सरकार बनने के बाद लागू किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा की कांग्रेस और भाजपा दोनों ने अपने स्वार्थों के लिए लोगों का पैसा लुटा है। उन्होंने कहा की इन्होंने ब्रिटिश साम्राज्य के भारत से जाने के बाद देश की सम्पत्ति लूटने में अंग्रेजों को भी पीछे छोड़ दिया है। भगवंत मान ने कहा की यह खुली लूट रोकी जायेगी, जिसके लिए लोगों के सहयोग की जरूरत है। उन्होंने कहा की लूट से बचाया गया पैसा लोगों की भलाई के लिए इस्तेमाल किया जायेगा।

लोगों की भलाई के लिए लोगों का पैसा बरतने पर आप की आलोचना करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की मोदी के मित्रों ने बैंकों से लोगों का पैसा लुटा और फिर विदेश भाग गए। भगवंत मान ने कहा की कांग्रेस और भाजपा दोनों ने अपने निजी स्वार्थों के लिए लोगों के पैसों की अंधी लूट मचाई। उन्होंने लगातार बढ़ रही महंगाई को रोकने में नाकाम रहने पर मोदी की आलोचना की।

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा की स्वस्थ्य व्यक्ति देश की भलाई के लिए बेहतर तरीके से काम कर सकता है। उन्होंने अफसोस जताया की देश स्वास्थ्य सुरक्षा सेवाओं के क्षेत्र में काफी पीछे रह गया है। भगवंत मान ने कहा की अच्छे मेडिकल कॉलेजों की कमी के कारण इस क्षेत्र में कॅरियर बनाने के इच्छुक विद्यार्थियों को युक्रेन जैसे मुल्कों का रास्ता पकड़ना पड़ता है।

मुख्यमंत्री ने कहा की कितनी दुर्भाग्य की बात है की 25 साल पहले आज़ाद हुआ मुल्क 75 साल पहले आज़ाद हुए मुल्क की अपेक्षा ज्यादा आगे है। उन्होंने कहा की विदेशों में हमारे मुल्क के विद्यार्थी अपनी काबलियत का लोहा मनवा रहे हैं परन्तु यहां उनको अपने हुनर के मुताबिक काम नहीं मिल रहा। 

भगवंत मान ने कहा की शहीद भगत सिंह जैसे स्वतंत्रता संग्रामीयों ने देश को विदेशी साम्राज्यवाद की जंजीरों से आज़ाद करवाया परन्तु अब हमारे नौजवानों को यहां अच्छे मौकों की अनुपस्थिति में फिर से विदेशों को जाने और उनके अधीन काम करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

मुख्यमंत्री ने कहा की इसके विपरीत भाजपा और कांग्रेस ने मेडिकल का बुनियादी ढांचा विकसित करने की ओर ध्यान ही नहीं दिया और स्वास्थ्य सुरक्षा के क्षेत्र में लोगों को प्राइवेट अस्पतालों के सहारे छोड़ दिया। उन्होंने कहा की यही शिक्षा के क्षेत्र में हुआ क्योंकि इस क्षेत्र की तरफ भी ध्यान नहीं दिया गया। भगवंत मान ने कहा की उन्होंने इन दोनों क्षेत्रों को मुख्य प्राथमिकता दी है।

लोगों के साथ अपने भावुक रिश्ते की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की उनके ऊना कोई नई जगह नहीं है क्योंकि वह पहले भी कई बार यहां आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब और हिमाचल के बीच कई तरह के भाषाई और सांस्कृतिक संबंध हैं। भगवंत मान ने कहा की हिमाचल के लोगों को अपनी जीवन में बदलाव लाने के लिए आप का समर्थन करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा की आप ने अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में पिछड़े और कमजोर वर्गों के वॉलंटियरों को मौका दिया है। उन्होंने कहा की यह पार्टी भ्रष्टाचार विरोधी अभियान से पैदा हुई है। भगवंत मान ने कहा की लोग अपनी इच्छा से आप के समारोहों में आते हैं, जबकि अन्य पार्टियों को रैली के लिए लोगों को किराये पर लाना पड़ता है।

 

Tags: Manish Sisodia , Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Himachal Pradesh , Himachal , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Himachal , AAP HP , AAP Himachal , Una

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD