Friday, 03 May 2024

 

 

खास खबरें भाजपा फिर सत्ता में आई तो खत्म कर देगी आरक्षण : बाजवा शहरवासियों ने गर्मजोशी के साथ अमरेंद्र सिंह राजा वड़िंग का स्वागत किया चुनाव का पर्व-देश का गर्व, हरियाणा में 25 मई को होगा मतदान- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल करसोग में भाजपा को बड़ा झटका, टिकट के दावेदार रहे युवराज कांग्रेस में शामिल जिस फ़िल्म का डायरेक्टर फ्लॉप, हीरोइन कितनी भी सुपरस्टार हो उस फ़िल्म का फ्लॉप होना तय : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू राजनीतिक दलों की उपस्थिति में हुई ई.वी.एम. व वी.वी.पैट्ज की हुई पहली रैंडेमाइजेशन सीजीसी लांडरां द्वारा चौथी इंटरनेशनल कांफ्रेंस ऑन कम्प्यूटेशनल मेथड इन साइंस एंड टेक्नोलॉजी का आयोजन किया गया भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा फार्मेसी कॉलेज बेला ने माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल

 

मुख्यमंत्री Bhagwant Mann ने प्रधानमंत्री Narendra Modi का किया धन्यवाद कहा, होमी भाभा कैंसर अस्पताल आमलोगों के लिए कैंसर के किफ़ायती इलाज में होगा सहायक सिद्ध

मुख्यमंत्री ने पंजाब की खुशहाली और शांति के लिए केंद्र सरकार से पूर्ण सहयोग की मांग की

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Prime Minister Narendra Modi, Homi Bhabha Cancer Hospital And Research Centre
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुल्लांपुर (न्यू चंडीगढ़) , 24 Aug 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र के रूप में राज्य के लिए सबसे बड़ा तोहफ़ा बताते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि यह कैंसर प्रभावित राज्य ख़ास कर मालवा क्षेत्र को इस घातक बीमारी के विरुद्ध कारगर ढंग से लड़ने में मददगार साबित होगा। 

मुख्यमंत्री ने इस प्रोजैक्ट के लिए नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते कहा, “आम बोलचाल में पंजाबियों को तो कैंसर का नाम लेने से भी डर लगता है, क्योंकि इसका इलाज बहुत ही महंगा है परन्तु यह कैंसर इलाज केंद्र, क्षेत्र के लिए पहुंच योग्य और किफ़ायती इलाज यकीनी बनाने के लिए मील का पत्थर साबित होगा। “

प्रधानमंत्री की ओर से यह प्रोजैक्ट लोगों को समर्पित करने के लिए समागम के दौरान भारी इक्ट्ठ को संबोधन करते हुये भगवंत मान ने कहा कि यह ऐतिहासिक पहलकदमी है, जो राज्य को कैंसर के विरुद्ध लड़ाई और तेज करने में मददगार साबित होगी। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि भले ही राज्य ने देश को अनाज उत्पादन में आत्म निर्भर बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाई है, परन्तु कीटनाशकों और नदीननाशकों के अधिक प्रयोग के कारण पंजाब के लोग कैंसर की बीमारी की लपेट में आ गए।

मुख्यमंत्री मान ने स्पष्ट तौर पर कहा कि यह अस्पताल न सिर्फ़ कैंसर पीड़ित मरीजों का इलाज करेगा, बल्कि अनुसंधान कामों के द्वारा इसकी रोकथाम को यकीनी बनाने में भी सहायक होगा। मुख्यमंत्री मान ने इस बात पर संतोष जाहिर किया कि संगरूर में 100 बिस्तरों की क्षमता वाला होमी भाभा कैंसर अस्पताल लोगों को कैंसर का मानक इलाज मुहैया करवा रहा है। 

उन्होंने कहा कि इस प्रतिष्ठित अस्पताल में अब तक लगभग 37,000 मरीजों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है। भगवंत मान ने स्पष्ट तौर पर कहा कि न्यू चंडीगढ़ में स्थापित किया गया केंद्र न सिर्फ़ पंजाब के मरीजों को बल्कि पड़ोसी राज्यों जैसे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड और राजस्थान को भी मानक कैंसर इलाज मुहैया करवाने के लिए मील पत्थर साबित होगा। 

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि संसद मैंबर होने के नाते वह प्रधानमंत्री राहत फंड के अंतर्गत हर महीने तीन गंभीर जरूरतमंद मरीजों को इलाज के लिए बड़े अस्पतालों में रैफर करने के हकदार थे। भगवंत मान ने बताया कि उन्होंने आठ सालों के दौरान कैंसर के कई मरीजों के दुखों को दूर करने के लिए इस सुविधा का सोच-समझ से प्रयोग किया है। 

उन्होंने यह भी कहा कि अब तक मुख्यमंत्री राहत फंड के अंतर्गत कैंसर के 69000 मरीजों के लिए 888 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की जा चुकी है। राष्ट्रीय स्वतंत्रता संग्राम में पंजाबियों के कीमती योगदान को याद करते हुये मुख्यमंत्री ने ज़ोर देकर कहा कि आज़ादी की लड़ाई के दौरान अपनी जानें कुर्बान करने वाले 90 प्रतिशत से अधिक लोग पंजाबी थे। 

उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि देश की आज़ादी की रक्षा के लिए पंजाबियों का भी अहम रोल है। भगवंत मान ने कहा कि मिलखा सिंह, दारा सिंह, बलबीर सिंह जैसे पंजाब के प्रसिद्ध खिलाड़ियों ने भी खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन किया है। पंजाब को देश की अंगूठी का नग बताते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि राज्य की पुरातन शान बहाल करने के लिए लगातार हर संभव यत्न किये जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि भले ही पिछली सरकारों की नाकामी के कारण शुरू में राज्य सरकार को कानून व्यवस्था के फ्रंट पर कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ा था परन्तु अब हालात पूरी तरह से काबू में आ गए हैं। भगवंत मान ने ज़ोर देकर कहा कि पंजाब पुलिस केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्स के सहयोग से पंजाब की शांति, तरक्की और खुशहाली को ठेस पहुंचाने वाली ताकतों के अपवित्र मंसूबों को नाकाम करने के लिए कड़ी चौकसी अपना रही है। 

मुख्यमंत्री ने ड्रोनों के द्वारा सरहद पार से नशे और हथियारों की तस्करी को प्रभावशाली ढंग से रोकने के लिए केंद्र सरकार के साथ पूर्ण तालमेल और सहयोग की मांग भी की। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि पंजाब, देश की लड़ाई लड़ रहा है और केंद्र सरकार को इस अहम कार्य के लिए पंजाब का साथ देना चाहिए। 

भगवंत मान ने उम्मीद ज़ाहिर की है कि प्रधानमंत्री ऐसे और तोहफों के साथ राज्य की मदद के लिए फराखदिली दिखाऐंगे। मुख्यमंत्री ने नरेंद्र मोदी को यह भी बताया कि राज्य सरकार पंजाब में सेहत और शिक्षा के क्षेत्र को प्रमुख प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नौजवानों को रोज़गार के अधिक से अधिक मौके मुहैया करवा कर देश में से पढ़े लिखे नौजवानों को विदेश जाने से रोकने पर ज़ोर लगा रही है। 

भगवंत मान ने उम्मीद ज़ाहिर की है कि वह दिन दूर नहीं, जब पंजाब देश भर में से प्रगतिशील और सेहतमंद राज्य के तौर पर फिर से उभरेगा। इससे पहले मुख्यमंत्री मान ने प्रधानमंत्री को शाल और श्री दरबार साहिब ( श्री हरिमंदिर साहिब) का मॉडल भेंट कर सम्मानित भी किया। इस मौके पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित, केंद्रीय राज्यमंत्री जतिन्दर सिंह,  हलका श्री आनन्दपुर साहिब से लोक सभा मैंबर मनीष तिवारी और अन्य शख्सियतें भी मौजूद थीं।

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Prime Minister Narendra Modi , Homi Bhabha Cancer Hospital And Research Centre

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD