Tuesday, 18 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान ने पुलिस अधिकारियों को दिया आदेश; नशा तस्करों की गिरफ़्तारी के एक हफ्ते में जायदाद ज़ब्त करने के आदेश जतिंदर पाल मल्होत्रा के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों और नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजीव वर्मा से मुलाकात की 33 एकड़ जमीन लीज पर देने पर मेयर ने लगाई रोक सरकार की तनाशाही के कारण निर्दलीय विधायकों को देना पड़ा है इस्तीफ़ा : जयराम ठाकुर गुजरात के जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की वीडियो सामने आने पर आम आदमी पार्टी ने भाजपा और सुनील जाखड़ को घेरा भाजपा पंजाब में मंडी व्यवस्था को खत्म करने की साजिश कर रही है, इसलिए आरडीएफ के लंबित 7,000 करोड़ जारी नहीं कर रही: आप कहां गई सुक्खू सरकार की स्टार्टअप योजना, आठ महीनों में कितने लोगों को मिला लाभ : जयराम ठाकुर सरकारी दफ़्तरों में यदि लोग परेशान हुए तो डिप्टी कमिश्नर जवाबदेह होंगे - मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3080 ने जिला अधिकारियों के प्रशिक्षण संगोष्ठी - Illumination 2024-2025 का सफलतापूर्वक समापन किया ट्राइडेंट स्टैलियंस लगातार चौथी जीत के साथ शीर्ष पर विजय इंदर सिंगला ने खरड़ हलके के सभी मतदाताओं और समर्थकों का धन्यवाद किया संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की अमित शाह ने आज नई दिल्ली में मणिपुर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की जम्मू-कश्मीर में महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई : डॉ. जितेंद्र सिंह हरियाणा में तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी : नायब सिंह लोगों की समस्याओं का समाधान करवाना है मुख्य उद्देश्य : महिपाल ढांडा आजादी की पहली लड़ाई पर आधारित शहीद स्मारक के निर्माण कार्य में लाए तेजी - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज हरियाणा में स्थापित होगी 800 मेगावाट की अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर यूनिट : मुख्यमंत्री नायब सिंह मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की

 

स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाएगी आम आदमी क्लीनिक: चेतन सिंह जोड़ेमाजरा

आम आदमी क्लीनिक के माध्यम से इलाके के लोगों को मिलेंगी बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं: डिप्टी स्पीकर

Chetan Singh Jauramajra, Jai Krishan Rouri, Jai Krishan Singh Rouri, Azadi Ka Amrit Mahotsav, 75th Anniversary of Indian Independence, 75th years of Independence, Har ghar Tiranga, 75th Independence Day, Independence Day, Independence Day of India , Independence Day 2022, 76th Independence Day 2022, Aam Aadmi Clinics, Mohalla Clinics
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

होशियारपुर , 15 Aug 2022

स्वास्थ्य मंत्री पंजाब चेतन सिंह जोड़ेमाजरा ने कहा कि आम आदमी क्लीनिक स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए स्वास्थ्य विभाग वचनबद्ध है और आने वाले दिनों में स्वास्थ्य क्षेत्र में पूरे प्रदेश में लोगों को बड़े स्तर पर सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। 

वे आज डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा की उपस्थिति में होशियारपुर के ब्लाक पोसी के अंतर्गत आते गांव बसियाला में आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन करने के दौरान इलाका निवासियों को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले पंजाब पुलिस की टुकड़ी की ओर से स्वास्थ्य मंत्री के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। 

इस मौके पर उनके साथ विधायक दसूहा श्री कर्मवीर सिंह घुम्मण, एस.एस.पी. श्री सरताज सिंह चाहल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री अमित महाजन व एस.डी.एम. होशियापुर श्री शिवराज सिंह बल भी मौजूद थे।देश की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुतियां देने वाले शहीदों को नमन करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आज इन्हीं शहीदों के कारण हम स्वतंत्रता का आनंद ले रहे हैं। 

उन्होंने आम आदमी क्लीनिक का जायजा लेने के दौरान कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब श्री भगवंत मान की ओर से 75वें आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रदेश में 75 आम आदमी क्लीनिक स्वतंत्रता दिवस पर जनता को समर्पित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 8 आम आदमी क्लीनिक खोले गए हैं, जिनमें से 3 आम आदमी क्लीनिकों का आज रस्मी उद्घाटन कर दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि आम आदमी क्लीनिक बसियाला के अलावा आम आदमी क्लीनिक बहादुरपुर(होशियारपुर) का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री श्री हरजोत सिंह बैंस ने व आम आदमी क्लीनिक अहियापुर(दसूहा) का उद्घाटन विधायक उड़मुड़ श्री जसवीर सिंह राजा गिल ने किया है।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आम आदमी क्लीनिकों में जिला निवासियों का नि:शुल्क इलाज किया जाएगा व उन्हें नि:शुल्क दवाईयां भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। 

उन्होंने बताया कि आम आदमी क्लीनिकों में ओ.पी.डी. सेवाएं, परिवार नियोजन सेवाएं भी रहेंगी। इसके अलावा लोगों को 41 तरह के नि:शुल्क टैस्ट किए जाएंगे। स्वास्थ्य क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में 16 नए मैडिकल कालेज बनाए जा रहे हैं, जो कि पंजाब सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति प्राथमिकता को दर्शाता है। 

उन्होंने कहा कि 31 अगस्त तक प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में दवाईयां उपलब्ध करवा दी जाएंगी, इसके साथ ही अस्पतालों में डाक्टरों व अन्य स्टाफ की कमी को भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। श्री चेतन सिंह जोड़ेमाजरा ने एन.आर.आई. स्व. स. करतार सिंह बसियाला परिवार का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने गांव में आम आदमी क्लीनिक बना कर पंजाब सरकार को सौंपी है। 

उन्होंने कहा कि एन.आर.आईज का प्रदेश के विकास में बहुत अहम योगदान है और वे उम्मीद करते हैं कि एन.आर.आईज प्रदेश के विकास में इसी तरह अपना योगदान देते रहेंगे। डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा श्री जय कृष्ण रोढ़ी ने पंजाब सरकार की ओर से खोले जा रहे आम आदमी क्लीनिक की प्रशंसा करते हुए इसे स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतरीन पहल बताया। 

उन्होंने कहा कि गांव बसियाला में खुले आम आदमी क्लीनिक से इलाके को लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वस्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।इस मौके पर डायरेक्टर स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग पंजाब डा. रणजीत सिंह घोतरा, सिविल सर्जन डा. अमरजीत सिंह, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार,  आम आदमी पार्टी के लोकसभा इंचार्ज डा. हरविंदर सिंह बख्शी, श्री हरमिंदर सिंह संधू, श्री हरजिंदर सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

 

Tags: Chetan Singh Jauramajra , Jai Krishan Rouri , Jai Krishan Singh Rouri , Azadi Ka Amrit Mahotsav , 75th Anniversary of Indian Independence , 75th years of Independence , Har ghar Tiranga , 75th Independence Day , Independence Day , Independence Day of India , Independence Day 2022 , 76th Independence Day 2022 , Aam Aadmi Clinics , Mohalla Clinics

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD