Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया

 

सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में छात्रों की प्लेसमेंट का नया रिकॉर्ड कायम किया

2022-23 छात्रों को 800 कंपनियों से मिले 8500 प्लेसमेंट ऑफर

CGC Jhanjeri, Chandigarh Group Of Colleges, Satnam Singh Sandhu, Rashpal Singh Dhaliwal, Jhanjeri, CGC Jhanjeri Campus
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मोहाली , 20 Jul 2022

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के झंजेड़ी  कैंपस को पंजाब  में डिग्री  से पहले जॉब के ऑफर लेटर दिलाने का सनमान प्रापत है। इस साल इस उपलधि में एक नया कीर्तिमान जोड़ते हुए, झंजेड़ी कैंपस ने  2022-23 सेशन में  अपने पिछले प्लेस्मेंट रिकॉर्ड को भी पछाड़ दिया है इस सत्र में ही करीब 800 अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने झंजेड़ी कैंपस  में करीब 2500 प्लेसमेंट ऑफर दिए हैं। जिससे कई छात्रों के पास तो पांच-पांच ऑफर लेटर हैं। 

इस बीच, इस उपलधि का जश्न मनाने के लिए सी जी सी मैनेजमेंट द्वारा सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में प्लेसमेंट दिवस मनाया।इस सफलता में एक और गर्व और जुड़ गया जब अडोब सिस्टस द्वारा मेघा क्वात्रा को 40.9 लाख के सालाना पैकेज का ऑफर लेटर दिया गया । इसके के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर की जानी-मानी कंपनियों द्वारा कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, इलेट्रॉनिस, मैकेनिकल और सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों का भी बड़े पैमाने पर चयन किया गया है । 

जिस में माधव आनंद को न्यूटैनिस टेनोलॉजीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में 29 एल पी ए, प्ले सिंपल गेस प्राइवेट लिमिटेड में राहुल शर्मा 20 एल पी ए, ग्रो इंडिया में अरिहंत डागा 13 एल पी ए, जतिन बंसल 12एल पी ए टीचर टूल्स प्राइवेट लिमिटेड, ,कोनिका जिंदल 12 एल पी ए  क्रिटिकल सॉल्यूशंस इंक, अल्फाग्रेप सियोरिटीज प्राइवेट लिमिटेड में राजेश कुमारत 20 एलपीए, जेड एस एसोसिएट्स इंडिया प्राइवेट में कृतिका धीर 12.84 एलपीए  के शानदार  सालाना पैकेज का ऑफर किया । 

इसके साथ ही यह भी उल्लेखनीय है कि कैंपस के छात्रों का औसत पैकेज 8 से 9 लाख का था।

गौरतलब है कि बीटेक की विभिन्न धाराओं के छात्रों की डिग्री जुलाई, 2022में पूरी की जानी है। इन छात्रों को दुनिया की शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों और विाीय संस्थानों द्वारा डिग्री पूरी होने से पहले ही कैंपस में उपस्थित होने के दौरान चुना गया है। अब छात्र जुलाई, ख्ख्ख् में डिग्री पूरी करने के बाद चुनिंदा कंपनियों में शामिल होंगे। इसके अलावा कैंपस के ज्यादातर छात्रों ने पिछले सेमेस्टर में संबंधित कंपनियों में छह महीने की इंटर्नशिप भी ली है। 

इस इंटर्नशिप के बाद उसी कंपनी में इंटर्नशिप का अनुभव भी उनके लिए आगे बढ़ने और नियमित काम करने में काफी मददगार साबित होगा। इन चयनित उमीदवारों को ऑफर लेटर भी दिए गए हैं। कंपनियों के लिए किसी भी संस्थान में बड़े पैमाने पर अपनी डिग्री पूरी करने से पहले छात्रों का चयन करना निश्चित रूप से एक रिकॉर्ड है। सीजीसी के एमडी अर्श धालीवाल ने कहा कि झंजेड़ी  कैंपस के छात्रों का चयन विश्व प्रसिद्ध एडोब सिस्टस इंडिया लिम, न्यूटैनिस टेनोलॉजीज, ग्रो इंडिया लिम, एमआईयू डिजिटल, बिरिलो, माईग्लिम, टूडल, एमटीएस ग्रुप, जेएस से होता है। 

डल्यू ग्रुप, विट्रिना, नोकिया सॉल्यूशंस, कोजिनीजेंट टेनोलॉजीज। जबकि अभी तक विप्रो, कैपजेमिनी, आईबीएम, जेडएस एसोसिएट्स, किबशन कंसल्टिंग, माइंड ट्री लिमिटेड, पिनेकल कंसल्टेंसी, डेसनैक ग्रुप, स्लाइसफायर इंडस्ट्रीज, आईडीएफसी, फर्स्ट बैंक, टॉमी हिलफिगर, जीरो एजुकेशन, हिंदुजा लीलैंड फाइनेंस, डीसीबी बैंक, टेक महिंद्रा, वर्तुसा एसयूएफआई, एमआई-सिग्मा, वैली लैस, इनोवेशन मैनेजमेंट, कृतज्ञता इंटरएटिव, बिड़ला सॉट, यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप, एनआई आईटी टेनोलॉजीज, जेनसर जैसी विश्व प्रसिद्ध कंपनियों द्वारा छात्रों को ऑफर लेटर भी दिए गए हैं।

सीजीसी के प्रैजीडेंट रछपाल सिंह धालीवाल ने इस उपलधि पर पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि सीजीसी झांजेड़ी परिसर में प्रथम वर्ष से प्रवेश लेने वाले प्रत्येक छात्र को प्री-प्लेसमेंट सहित उद्योग परियोजनाओं, केस स्टडी आदि में भागीदार बनाया जाता है। 360 डिग्री तरीके से प्रशिक्षण दिया जाता है। । इसके अलावा सीजीसी ने दिल्ली में अपना खुद का प्लेसमेंट ऑफिस भी खोला है। 

इस तरह टीम के संयुक्त प्रयासों से जहां साल भर कंपनियां कैंपस में प्लेसमेंट के लिए आती रहती हैं, वहीं दूसरी तरफ छात्र इंटरव्यू के लिए पूरी तरह तैयार रहते हैं. उन्होंने इस उपलधि का श्रेय शिक्षकों द्वारा सर्वोाम शिक्षा, छात्रों को दी गई व्यावहारिक जानकारी, प्लेसमेंट विभाग द्वारा पूर्व प्लेसमेंट प्रशिक्षण और छात्रों द्वारा दिए गए सर्वोाम परिणामों को दिया और आगे की सफलता की संभावना व्यक्त की। इस खुशी के मौके पर प्रबंधन की ओर से केक काटने की रस्म भी की गई।

 

Tags: CGC Jhanjeri , Chandigarh Group Of Colleges , Satnam Singh Sandhu , Rashpal Singh Dhaliwal , Jhanjeri , CGC Jhanjeri Campus

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD