Wednesday, 29 March 2023

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘जोगिया’ का पोस्टर व टीज़र जारी किया हिमाचल प्रदेश रेरा को ई-गर्वनेंस पुरस्कार ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को 31वें दिन जिला महेंद्रगढ़ के हलका अटेली में पहुंची कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की बाग़बानी विभाग की फ़सलीय विविधता योजनाएँ किसानों को अंतरराष्ट्रीय मंडियों में मुकाबले के योग्य बनाएंगी-चेतन सिंह जौड़ामाजरा नवनिर्वाचित विधायकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को किया सम्मानित सी.ई.ओ. पंजाब ने नये वोटरों की 100 फ़ीसदी रजिस्ट्रेशन को सुनिश्चित बनाने के लिए शिक्षा, कल्याण योजनाओं से सम्बन्धित विभागों के साथ की बैठक भारतीय पुलिस सेवा के परिवीक्षाधीन अधिकारियों ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की मुख्यमंत्री द्वारा लोगों की समस्याएँ उनके घरों पर ही हल करने के लिए पुलिस का वैज्ञानिक तरीकों से आधुनिकीकरण करने की ज़रूरत पर ज़ोर एंड्रॉइड बीटा पर एक्सपायरी बग को ठीक करने के लिए व्हाट्सएप ने अपडेट जारी किया राफेल नडाल ने मोंटे कार्लो मास्टर्स में वापसी से किया इंकार तापसी पन्नू के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज मियामी ओपन: आर्यना सबालेंका सत्र के पांचवें क्वार्टरफाइनल में 3.7 मिलियन डॉलर की ड्रस तस्करी के आरोप में ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति गिरफ्तार हमें पाकिस्तान के गौरव के लिए खेलना था और हमने ऐसा ही किया: शादाब खान मेक्सिको प्रवासी सेंटर में लगी भीषण आग, 37 लोगों की मौत लगातार बारिश से दूसरा वनडे रद्द, श्रीलंका की उम्मीदों को झटका तेजस्वी प्रकाश ने अपने नए गाने 'रंगबाहरा' का टीजर किया रिलीज 'अजूनी' में सरदार के लुक में नजर आएंगे शोएब इब्राहिम बंगला खाली करने की नोटिस का करेंगे पालन : राहुल क्या दीपिका पादुकोण ने एयरपोर्ट पर जेसन डेरुलो को किया इग्नोर!

 

मिलावटी पनीर व देसी घी बनाने की शिकायत, गृह मंत्री अनिल विज के आदेश पर कैथल में चंद घंटों के बीच छापा मारा, सेंपल लिए और 240 किलोग्राम घी को किया सीज

रविवार अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना गृह मंत्री विज ने, कहा ‘सीमाओं पर फौजी हमारी हिफाजत के लिए तैनात, इनके परिवार की सुरक्षा हमारा जिम्मा’

Anil Vij, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana, Crime News Haryana, Gurugram, Haryana, Police, Haryana Police, Crime News, Crime News India

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 10 Jul 2022

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के समक्ष रविवार सुबह कैथल से आए व्यक्ति ने कांगथली गांव में मिलावटी व नकली देसी घी, पनीर एवं दूध बनाने की शिकायत दी। मंत्री ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए एफडीए विभाग को कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश दिए। गृह मंत्री के निर्देशों के महज चंद घंटों के बीच दोपहर विभागीय टीम ने कांगथली में छापा मारते हुए देसी घी, पनीर एवं अन्य खाद्य पदार्थों के सेंपल लिए और 240 किलोग्राम देसी घी को सीज कर दिया।

गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज के पास खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग का भी प्रभार है। दरअसल, रविवार को गृह मंत्री अनिल विज अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। तभी एक फरियादी ने अपनी शिकायत देते हुए गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि कांगथली धड़ल्ले से मिलावटी देसी घी, पनीर व अन्य पदार्थ बनाकर सप्लाई किए जा रहे हैं। 

गृह मंत्री विज ने एफडीए विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए जिस पर दोपहर में कैथल के खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. राजीव के नेतृत्व में एनडी शर्मा व अन्य स्टाफ ने कांगथली में छापा मारा। टीम को यहां काफी मात्रा में देसी घी, पनीर, पाऊडर मिल्क एवं अन्य सामान मिला। टीम ने सभी के सेम्पल लिए। वहीं, लोगों की फरियाद सुनते हुए पलवल जिले से आए सेना में तैनात फौजी ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि उसके पिता की हत्या बीते वर्ष नवंबर माह में हुई थी और पुलिस ने आरोपियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया है। 

फौजी की शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए गृह मंत्री विज ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर एसपी पलवल से नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि ‘फौजी दुर्गम सीमाओं पर हमारी हिफाजत में तैनात रहते हैं और इनके परिवार की हिफाजत करना हमारा जिम्मा है, फौजी दुश्मन के साथ लड़ेगा या बदमाशों के साथ’। उन्होंने एसपी पलवल को तुरंत मामले की जांच रिपोर्ट भेजने एवं आरोपियों की गिरफ्तारी में विलंब किन कारणों से हुआ इसकी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश भी दिए।

परिजनों ने छात्र की हत्या की आशंका जताई, गृह मंत्री ने जांच के लिए एसआईटी गठित की

एनडीए की तैयारी कर रहे छात्र की मौत के मामले में डिफेंस कालोनी अम्बाला के निवासी परिजनों ने गृह मंत्री को शिकायत देते हुए बताया कि उनके बेटे का शव चरखी दादरी में मुख्य रोड से काफी अंदर खेतों के निकट मिला था और बेटे के शरीर पर चोट के कई निशान थे। उनका आरोप था कि पुलिस इस मामले को हत्या का न मानकर सड़क हादसा करार दे रही है। गृह मंत्री विज ने इस मामले में एसपी चरखी दादरी को एसआईटी गठित कर मामले की जांच के निर्देश दिए।

बीएसफ से रिटायर्ड सैनिक से लोन दिलाने के नाम पर ठगी, गृह मंत्री को शिकायत

गृह मंत्री के समक्ष बीएसफ से रिटायर्ड सैनिक ने ठगी मामले की शिकायत दी। उसने शिकायत में आरोप लगाया कि झज्जर में लोन दिलाने के नाम पर ठगी का खेल चल रहा है और इस मामले में उसने पूर्व में झज्जर पुलिस को शिकायत दी थी, मगर कार्रवाई नहीं हुई। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी झज्जर को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह, कुरुक्षेत्र निवासी व्यक्ति ने स्वयं पर झूठा मुकद्दमा दर्ज होने की शिकायत की जिसपर मंत्री ने एसपी करनाल को मामले में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

यमुनानगर में मारपीट व जानलेवा हत्या के मामले में कार्रवाई नहीं होने पर फरियादी की शिकायत पर एसपी यमुनानगर को निर्देश दिए गए। बिलासपुर थाने में सरपंच के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत स्थानीय लोगों ने दी जिस पर गृह मंत्री विज ने आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। घरौंडा निवासी रिटायर्ड सूबेदार ने प्लॉट पर कब्जे के मामले में पुलिस पर आरोप लगाए जिस पर गृह मंत्री विज ने पुलिस कम्पलेंट अथॉरिटी को जांच के निर्देश दिए। 

गुरुग्राम में जमीन पर कब्जे के मामले में पुलिस कमिश्नर गुरुग्राम को भी निर्देश गृह मंत्री अनिल विज ने दिए। इसके अलावा, अन्य कई समस्याओं को गृह मंत्री अनिल विज ने सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana , Crime News Haryana , Gurugram , Haryana , Police , Haryana Police , Crime News , Crime News India

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD