Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें सुजानपुर में भाजपा प्रत्याशी राजिंदर राणा के समर्थन में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष एन.के.शर्मा ने पटियाला में रैली कर किया शक्ति प्रदर्शन ट्रैक्टर पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे एन.के.शर्मा देश में जनता का शासन बहाल करने के लिए कांग्रेस को लाओ -गुरजीत औजला 14 परिवारों ने थामा कांग्रेस का हाथ, आप को अलविदा सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार गुरजीत औजला को समर्थन देने की घोषणा की पंजाब पुलिस ने 48 घंटों के अंदर सुलझायी बाऊंसर हत्या कांड की गुत्थी; लक्की पटियाल गैंग के दो शूटर पुलिस मुठभेड़ के उपरांत काबू जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे बिके हुए विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ओबराय के प्रयासों से तरनतारन जिले के युवक का शव भारत पहुंचा लोकसभा चुनाव एवं विस उपचुनाव बेईमानी और ईमानदारी के बीच एक जंगः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी हुई मजबूत, अकाली दल बादल को लगा बड़ा झटका! सनौर निर्वाचन क्षेत्र ने हमेशा हमारे परिवार को पूरा समर्थन दिया है - प्रणीत कौर भगवंत मान ने लुधियाना लोकसभा से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए जगराओं में किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने शाहकोट में जालंधर से उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, कहा - धोखेबाजों को जालंधर की जनता जवाब देगी केंद्र में अगली सरकार AAP के समर्थन से बनेगी : मीत हेयर विजय इंदर सिंगला ने पंजाब और अपने निर्वाचन क्षेत्र आनंदपुर साहिब के लिए एक उज्जवल भविष्य का वादा किया लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा

 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने डॉक्टर गुरप्रीत कौर से शादी कर शुरू की दूसरी पारी

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Punjab, Chief Minister, Gurpreet Kaur, Dr Gurpreet Kaur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 07 Jul 2022

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में अपने सरकारी आवास पर सिख रीति-रिवाजों के अनुसार एक छोटे से निजी समारोह में हरियाणा की डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ शादी के बंधन में बंध गए। ऐसा पहली बार हुआ है कि मुख्यमंत्री आवास में शादी की रस्म अदा की गई। 

48 वर्षीय मान ने 2015 में अपनी पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर को तलाक दे दिया था। उस शादी से उनके दो बच्चे हैं - बेटी सीरत कौर मान (21) और बेटा दिलशान सिंह मान (17), जो 16 मार्च को मान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। मुख्यमंत्री ने एक दिन पहले ही सरप्राइज शादी का ऐलान किया था। 

सुनहरी पोशाक और पीले रंग की पगड़ी पहने हुए पारंपरिक कलगी के साथ, दूल्हा मान फुलकारी दुपट्टे के नीचे आप के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा, केजरीवाल और आप के कुछ चुनिंदा वरिष्ठ नेताओं के साथ शादी के लिए पहुंचे। मान के बड़े भाई के रूप में केजरीवाल ने शादी की रस्में निभाईं। दुल्हन की महिला मित्रों के साथ विवाह स्थल के प्रवेश द्वार को अवरुद्ध करने के साथ एक रिबन काटने की रस्म भी की गई। 

आनंद कारज समारोह के समापन के बाद, जोड़े ने शादी में उपस्थित लोगों का आशीर्वाद लिया। अंबाला जिले के मुलाना में महर्षि माकंर्डेश्वर विश्वविद्यालय से एमबीबीएस डिग्री धारक 32 वर्षीय दुल्हन कौर तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। बाकी दोनों अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में बसे हुए हैं। विवाह बंधन में बंधने से कुछ घंटे पहले, मान की होने वाली दुल्हन ने कहा कि शुभ दिन आ गया है। 

कौर ने ट्वीट किया और अपनी तस्वीर भी पोस्ट की, "दिन शगना डा चड्या (शादी के लिए शुभ दिन आ गया है)।"शादी में मान की मां, बहन और कुछ रिश्तेदार और दोस्तों समेत परिवार के करीबी लोग ही शामिल हुए। शादी में शामिल होने से पहले मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनके छोटे भाई भगवंत मान की शादी हो रही है और वह एक नए सफर की शुरूआत कर रहे हैं। 

केजरीवाल ने चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर मीडिया से कहा, "मेरे छोटे भाई की शादी हो रही है और एक नई यात्रा शुरू हो रही है। उन्हें मेरी शुभकामनाएं।"मान की शादी पर प्रतिक्रिया देते हुए आप के राज्यसभा सांसद चड्ढा ने यहां मीडिया से कहा, "भगवंत मान के घर में लंबे समय के बाद खुशियां वापस आई हैं।

"एक उत्साहित चड्ढा ने कहा, "मेरे भाई की शादी हो रही है, मैं बेहद खुश हूं।"उन्होंने ट्विटर पर मान के साथ एक तस्वीर साझा की, जो शादी की सुनहरी पोशाक में पीली पगड़ी पहने नजर आए। चंडीगढ़ में कनाडा के महावाणिज्य दूत पैट्रिक हेबर्ट ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री को बधाई दी, "चंडीगढ़ में एक शादी के लिए सुंदर दिन। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान और डॉ गुरप्रीत कौर को बधाई और सुखी जीवन की शुभकामनाएं!"शादी के खाने के मेन्यू में कढ़ाई पनीर, लसग्ना सिसिलियानो, तंदूरी कुलचे, दाल मखनी, नवरतन बिरयानी, खूबानी भरवां कोफ्ता और बुरानी रायता शामिल था। कई तरह की मिठाइयों में ताजे फ्रूट ट्राइफल, मूंग दाल का हलवा, अंगूरी रसमलाई और रबड़ी शामिल थी।

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Punjab , Chief Minister , Gurpreet Kaur , Dr Gurpreet Kaur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD