Thursday, 30 May 2024

 

 

खास खबरें चंडीगढ़ में बोले अरविंद केजरीवाल - अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी जी जाने वाले हैं भाजपा की मजबूत चुनावी रणनीति से पहली जून को चित होंगे तिवारी : संजय टंडन लोगों ने फैसला कर लिया है, सर्वे आ चुका है कि आप 13-0 से जीत रही है : भगवंत मान पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे : अरविंद केजरीवाल आप सरकार में पहली बार पंजाब में बिना किसी सिफारिश और रिश्वत के नौजवानों को सरकारी नौकरी मिली - अरविंद केजरीवाल पंजाब के लोग जब नादिर शाह के सामने नहीं झुके तो अमित शाह क्या चीज है - संजय सिंह पंजाब की शांति किसी भी कीमत पर भंग नही होने दूंगा : सुखबीर सिंह बादल राहुल गांधी ने किसानों के लिए कर्ज माफी; एमएसपी पर कानूनी गारंटी की घोषणा की गरीब परिवारों के लिए 8500 रुपये मासिक नकद सहायता कांग्रेस अच्छे दिन नहीं बल्कि पुराने दिन वापस लाएगी : गुरजीत सिंह औजला गुरजीत सिंह औजला ने किया सिद्धू मूसेवाले को याद पंजाब में क्राइम कंट्रोल होता तो आज सिद्धू मूसेवाला जिंदा होता: विजय इंदर सिंगला मुरझाए हुए फूल से चुनाव लड़ रहे बिकाऊ विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू वड़िंग को मिली और बढ़त; लुधियाना दक्षिणी से भाजपा के दूसरे स्थान पर रहे ताजपुरी कांग्रेस में शामिल केंद्र में यदि कांग्रेस की बनी सरकार तो पत्रकारों की सुरक्षा व पेंशन के लिये बनाई जाएगी नई नीति ,हिमाचल के पत्रकारों को भी मिलेगी पेंशन- पवन खेड़ा मीत हेयर ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर किए गए काम पर वोट मांगे अकाली दल को बड़ा झटका, कांग्रेस को समर्थन श्री आनंदपुर साहिब के लोगों से मान की अपील: अब हम तलवारों के बजाए अपने वोटों से अन्याय और जुल्म के खिलाफ लड़ रहे हैं, हमारा साथ दें भारत को भय, भूखमरी, आंतकवाद, भ्रष्टाचार मुक्त करने का संकल्प पूरा करेंगे : नितिन गडकरी अरविंद केजरीवाल ने जालंधर में व्यापारियों कारोबारियों के साथ की मीटिंग, कहा - इस बार आम आदमी पार्टी को सभी 13 सीटें जिताएं परनीत कौर की जीत में पटियाला के दुकानदारों निभाएँगे अहम जिम्मेदारीः बीबा जयइंद्र कौर कांग्रेस ने पहले पंजाब को बांटा, अब देश को बांटना चाहती है: स्मृति ईरानी

 

यूक्रेन के प्रमुख शहर में फंसे हजारों नागरिक

 Trending Topics, Russia, Luhansk, Donetsk, Ukraine, North Atlantic Treaty Organisation, War, Russia vs Ukraine, Russia Ukraine war, Vladimir Putin, Ukraine Russia Crisis, Ukrain, Russia Ukraine Conflict, Ukrainian, Donetsk Peoples Republic, DPR, Luhansk Peoples Republic, LPR, Kiev, Volodymyr Zelensky, Ukraine crisis
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कीव , 16 Jun 2022

संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी है कि हजारों नागरिक यूक्रेन के लुहान्स्क क्षेत्र के एक प्रमुख शहर सेवेरोडनेत्स्क में फंसे हुए हैं, जहां इस समय भीषण लड़ाई चल रही है और आवश्यक आपूर्ति समाप्त हो रही है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी और यूक्रेनी सेनाओं के बीच भीषण लड़ाई के परिणामस्वरूप सेवेरोडनेत्स्क में सभी तीन पुलों को नष्ट कर दिया गया है। 

सेवेरोडनेत्स्क और पास के शहर लिसिचन्स्क पर कब्जा करने से मॉस्को को पूरे लुहान्स्क क्षेत्र का नियंत्रण मिल जाएगा, जिसमें से अधिकांश पर पहले से ही रूसी समर्थित अलगाववादियों का नियंत्रण है। बीबीसी से बात करते हुए, संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के कार्यालय के प्रवक्ता सवियानो अब्रू ने कहा कि फंसे हुए कई नागरिक शहर के एजोट रासायनिक संयंत्र के नीचे बंकरों में शरण लिए हुए हैं। 

चूंकि इस सप्ताह की शुरूआत में शहर से बाहर जाने वाला आखिरी पुल नष्ट हो गया था, इससे 12,000 बचे शेष निवासी वहां फंस गए हैं। अब्रू ने बीबीसी को बताया, "पानी और स्वच्छता की कमी एक बड़ी चिंता है। यह हमारे लिए बहुत बड़ी चिंता का विषय है क्योंकि लोग पानी के बिना लंबे समय तक जीवित नहीं रह सकते हैं।

"उन्होंने कहा कि सेवेरोडनेत्स्क में खाद्य आपूर्ति और स्वास्थ्य प्रावधान भी समाप्त हो रहे थे। एक सोशल मीडिया पोस्ट में, सेवेरोडनेत्स्क के मेयर ऑलेक्जेंडर स्ट्रीक ने कहा कि यूक्रेन का अभी भी शहर के पूर्वी जिले के नियंत्रण में है। उन्होंने कहा, "दुश्मन को शहर के केंद्र की ओर वापस धकेलने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

यह आंशिक सफलता और स्थानों पर सामरिक वापसी के साथ एक स्थायी स्थिति है।"बीबीसी ने रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा कि सेवेरोडनेत्स्क का 70 प्रतिशत हिस्सा अब रूसी नियंत्रण में है।

 

Tags: Trending Topics , Russia , Luhansk , Donetsk , Ukraine , North Atlantic Treaty Organisation , War , Russia vs Ukraine , Russia Ukraine war , Vladimir Putin , Ukraine Russia Crisis , Ukrain , Russia Ukraine Conflict , Ukrainian , Donetsk Peoples Republic , DPR , Luhansk Peoples Republic , LPR , Kiev , Volodymyr Zelensky , Ukraine crisis

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD