Wednesday, 15 May 2024

 

 

खास खबरें मैं यहाँ ही पैदा हुआ हूं और आपके सभी दुख-सुख मेरे हैं: मीत हेयर बीस दिन के लालच में अगले 5 साल बर्बाद ना करें लोग – बाबर औजला हम अपने कामों के चलते वोट मांग रहे है जबकि दूसरी पार्टियों के पास वोट मांगने के लिए कोई विजन ही नहीं है : पूर्व मंत्री अनिल विज वोट मांगने का अधिकार, उसको है जिसने काम किया है तो इस देश में केवल नरेंद्र मोदी ने काम किया है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज बाबा हरदेव सिंह जी ने अपना पूरा जीवन मानवता की सेवा में समर्पित कर दिया सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने अपने घर पहुंचे केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का गर्मजोशी से स्वागत किया पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने मास्टरमाईंड इकबालप्रीत बुच्ची की हिमायत प्राप्त आतंकवादी माड्यूल का किया पर्दाफाश पंजाब पुलिस ने बठिंडा और दिल्ली में खालिस्तान पक्षीय नारे लिखने वाले ऐसऐफजे के तीन गुर्गों को किया काबू मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार लोगों से कहा-काम करने वाले लोगों को 1 जून को जरूर करें वोट अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा का समापन श्री केशगढ़ साहिब में किया पंजाब भयंकर कर्जे की चपेट में, गर्दन तक कर्ज में डूबा हुआ है : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी; एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी प्रदान करेगी वीरभूमि से हूं, खनन माफिया के सामने नहीं डालूंगा हथियार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ के वार्ड 8 से नगर निगम चुनाव लड़े अमरीक सिंह सैनी आम आदमी पार्टी में हुए शामिल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बन चुका है,अब मथुरा की बारी है-पुष्कर सिंह धामी संगरूर और फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मनीष तिवारी की पदयात्रा में हजारों कांग्रेसी, आप,सपा वर्कर हुए शामिल धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाली बीजेपी को हटा कांग्रेस को विजेता बनाएं-गुरजीत औजला मीत हेयर ने मालेरकोटला में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया

 

जो रूट तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का टेस्ट रिकॉर्ड : मार्क टेलर

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Sachin Tendulkar,  Joe Root, Mark Taylor
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लंदन , 06 Jun 2022

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर का मानना है कि इंग्लैंड के करिश्माई क्रिकेटर जो रूट टेस्ट मैच के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं। अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी सौंपने वाले रूट ने रविवार को लॉर्डस में केन विलियम्सन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद शतक बनाया। इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड को मनोबल बढ़ाने वाली जीत के लिए मार्गदर्शन करते हुए, रूट ने 10,000 रन का आंकड़ा पार किया और 10,000 टेस्ट रन बनाने वाले सिर्फ 14वें क्रिकेटर बन गए।

 रूट के पास कुल 10,015 टेस्ट रन हैं और वह तेंदुलकर से 5,906 पीछे हैं, जिन्होंने 200 टेस्ट के करियर में 15,921 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टेलर ने महसूस किया कि 31 साल की उम्र में रूट के पास टेस्ट क्रिकेट के कई और साल बचे हैं, उन्होंने कहा कि तेंदुलकर का रिकॉर्ड 'हासिल करने योग्य' है। स्काई स्पोर्ट्स पर टेलर ने कहा, "रूट में कम से कम पांच साल बचे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि तेंदुलकर का रिकॉर्ड हासिल करने योग्य है।"टेलर ने कहा, "रूट अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है । 

वह अपने करियर के शीर्ष पर है, इसलिए अगर वह स्वस्थ रहता है तो वह 15,000 से ज्यादा रन बना सकता है।"इंग्लैंड के महान एलिस्टेयर कुक ने भी पूर्व टेस्ट कप्तान की प्रशंसा करते हुए बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल पर कहा, "मैं सिर्फ (रूट्स) बल्लेबाजी से प्यार करता हूं।"रूट अपने देश के केवल दूसरे ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने कुक के बाद 10,000 टेस्ट रन बनाए हैं। कुक ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ दिया था, उन्होंने 12,472 रन बनाए थे।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Sachin Tendulkar , Joe Root , Mark Taylor

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD