Thursday, 21 September 2023

 

 

खास खबरें दिमाग से जुड़े किसी भी लक्षण को नजरअंदाज करना हो सकता है घातक: डा. संदीप शर्मा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने ‘प्रथम स्वतंत्रता संग्राम’ पुस्तक का विमोचन किया 'मेरी माटी मेरा देश' के तहत- नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों ने अमृत कलश यात्रा निकालकर मिट्टी एकत्रित की ऐतिहासिक बैंटनी कैसल आम जनता के लिए खुला उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने स्कास्ट-जम्मू के 25वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित किया किश्तवाड़ प्रशासन वरवान महोत्सव-2023 की मेजबानी हेतु तैयार उपायुक्त कठुआ राकेश मन्हास ने ग्रामीण विकास क्षेत्र के कार्यों, योजनाओं की स्थिति की समीक्षा की मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने अक्तूबर तक कचरे का 100 प्रतिषत पृथक्करण करने पर बल दिया जम्मू-कश्मीर निवेश हेतु सूर्योदय क्षेत्र के रूप में उभर रहा है, नए व्यवसाय स्थापित हो रहे हैं : राजीव राय भटनागर रामबन में ईद मिलाद-उन-नबी की तैयारियों पर चर्चा की गई उपायुक्त विशेष महाजन ने खलैनी ब्लॉक का दौरा किया सरकारी गांधी नगर अस्पताल में डॉक्टर ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए, उपायुक्त जम्मू ने दिए जांच के आदेश पंजाब में भाजपा को लगा बड़ा झटका, अबोहर से पूर्व भाजपा विधायक अरुण नारंग आप में हुए शामिल जीसीडब्ल्यू एमए रोड पर विज्ञान कार्यक्रम आयोजित, सौरभ भगत ने विजेता छात्रों को सम्मानित किया राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राज्य स्तरीय सायर मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 5000 रुपए रिश्वत लेने के दोष में ए. एस. आई. गिरफ्तार विभिन्न स्कीमों में अप्रयुक्त फंडों को नये प्रोजैक्ट शुरू करके लोगों की भलाई के लिए ख़र्चा जाये : बलकार सिंह लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा मगनरेगा के अधीन काम करते मुलाजिमों को ईएसआई के दायरे में लाने के हुक्म उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गांदरबल में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास किया उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गांदरबल में विकास गतिविधियों, केंद्रीय और केंद्रशासित प्रदेश योजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा की प्रशासनिक परिषद ने अनुसंधान केंद्र, अनंतनाग के लिए भूमि हस्तांतरण, दूध प्रसंस्करण केंद्र, बडगाम को मंजूरी दी

 

भारत ने आईएसएसएफ में तीन स्वर्ण सहित सात पदक हासिल किए

Sports News, More Sports, Junior World Cup, Germany
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 12 May 2022

जर्मनी के सुहल में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व कप में भारत ने एक दिन में सात पदक जीते जिनमें तीन स्वर्ण पदक शामिल हैं। रुद्राक्ष पाटिल और अभिनव शॉ ने बुधवार सुबह पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में 1-2 से बढ़त बनाई। भारत ने दोनों मुकाबलों में दो और स्वर्ण-रजत फिनिश दर्ज किए। रिमिता ने जूनियर महिला 10 मीटर एयर राइफल में भी रजत पदक जीता, अंत में भारत की तालिका में कुल 12 पदकों में से तीन स्वर्ण और चार रजत पदक जुड़ गए। शिवा नरवाल और सरबजोत सिंह ने भारतीय जूनियर पिस्टल का दबदबा जारी रखा, जो फाइनल में 16-12 के साथ समाप्त हुआ। 

फिर पलक और मनु भाकर की जूनियर महिला पिस्टल पर हावी होने की बारी थी। पहले चरण में पलक ने योग्यता में शीर्ष स्थान हासिल किया, मनु ने 565 के स्कोर के साथ अंतिम और आठवां क्वालीफाइंग स्थान हासिल किया। इसके बाद वह शीर्ष आठ चरण में 250.6 के साथ शीर्ष पर रहीं और पलक के 248.1 के दूसरे स्थान के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहीं। हालांकि, अंत में पलक ने अपना पहला बड़ा आईएसएसएफ फाइनल खेला। फ्रांस ने एक स्वर्ण जीता क्योंकि मौजूदा जूनियर विश्व चैंपियन ओसेन मुलर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा जीती, जबकि मेजबान जर्मनी, मोल्दोवा, पोलैंड और उज्बेकिस्तान दिन के अन्य पदक विजेता थे। गुरुवार को चार और फाइनल खेले जाने हैं।

 

Tags: Sports News , More Sports , Junior World Cup , Germany

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD