राजस्थान में फिर हिंसा: ईद मनाने के दौरान आपस में भिड़े मुसलमान.. जमकर हुई पत्थरबाजी

Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

राजस्थान में फिर हिंसा: ईद मनाने के दौरान आपस में भिड़े मुसलमान.. जमकर हुई पत्थरबाजी

Crime News, Protest, Jodhpur, Rajasthan, Eid, Eid 2022
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

Jodhpur , 03 May 2022

राजस्थान में हालात ठीक नहीं हैं। हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही। जोधपुर में ईद के दिन हुई हिंसा का शोर अभी थम भी नहीं पाया था कि अब प्रदेश के नागौर से बवाल की खबर आ गई। नागौर में ईद मनाने को लेकर कहासुनी के बाद दो पक्षों में विवाद हो गया। कहासुनी से शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि एक ही समुदाय के दो गुट आपस में ही भिड़ गए।दोनों पक्षों के बीच पथराव हुआ है। जानकारी के मुताबिक राजस्थान के नागौर में ईद मनाने के दौरान मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। दोनों पक्ष के लोगों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग उग्र हो गए और एक दूसरे से भिड़ गए। दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई।बताया जाता है कि घटना नागौर शहर के किदवई कॉलोनी की है।

घटना की सूचना पाकर नागौर शहर के कोतवाली थाने की पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई। नागौर शहर कोतवाली पुलिस ने किदवई कॉलोनी पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया और दोनों गुटों के लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया।पुलिस, दोनों गुटों के लोगों को समझाने के प्रयास में जुटी है। दोनों ही पक्ष मुस्लिम समुदाय से हैं। गौरतलब है कि नागौर की ये घटना ऐसे समय में हुई है जब जोधपुर में भी ईद को लेकर हिंसा भड़क उठी थी। जोधपुर में झंडे और लाउडस्पीकर को लेकर भड़की हिंसा में कई लोग घायल हो गए हैं। जोधपुर की घटना के कारण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने जन्मदिन पर आयोजित सभी कार्यक्रम स्थगित करने का ऐलान किया और गृह मंत्री, जोधपुर के प्रभारी मंत्री के साथ शीर्ष अधिकारियों को भी तत्काल जोधपुर जाने के निर्देश दिए।

जोधपुर मे भी हिंसा

जोधपुर के कई इलाकों में तलवारबाजी, पत्थरबाजी और आगजनी की घटनाएं हुई हैं। आज पत्थरबाजी में एक और पुलिसकर्मी घायल हो गया, जबकि कल रात को 4 पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हिंसा के विरोध में लोगों ने हनुमान चालीसा का भी पाठ करना शुरू कर दिया है। वहीं, शहर के कईं इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले, सोमवार रात को झंडे और लाउडस्पीकर लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी हुई थी। मंगलवार सुबह एक समुदाय के लोग जालोरी गेट इलाके में जुटकर फिर से उपद्रव करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया।

 

Tags: Crime News , Protest , Jodhpur , Rajasthan , Eid , Eid 2022

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD