Saturday, 25 May 2024

 

 

खास खबरें 'आप की आवाज़' पार्टी के अध्यक्ष प्रेम पाल चौहान ने टंडन को समर्थन देने की घोषणा की 'आप की आवाज़' पार्टी के अध्यक्ष प्रेम पाल चौहान ने टंडन को समर्थन देने की घोषणा की इंडिया गठबंधन को स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिलने जा रहा है : जयराम रमेश समाना के लोगों ने परनीत कौर को दिया जीत दिलाने का भरोसा, परनीत ने भी कहा संसद पहुंचते ही हरेक मांग होगी प्रमुखता के पूरी अटारी गांव झीता दयाल सिंह की पूरी पंचायत कांग्रेस में शामिल बसपा के चंडीगढ़ प्रभारी सुदेश कुमार खुरचा आम आदमी पार्टी में हुए शामिल बटाला में लोगों की भीड़ देख मान ने कहा - ये आप की आंधी है, पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0' आप ने पंजाब में बीजेपी, कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (बादल) को दिया बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल मोदी सरकार ने प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया : चुग मलोया राजपूत धर्मशाला में सैंकड़ों महिलाओं ने दिया भाजपा को समर्थन राजा वड़िंग ने लुधियाना में विभाजनकारी राजनीति कि बजाय विकास को प्राथमिकता दी आम आदमी पार्टी अनुसूचित जातियों और समाज के कमजोर वर्गों के साथ भेदभाव कर रही: सरदार सुखबीर सिंह बादल हजारों मजदूरों ने दिया गुरजीत सिंह औजला को समर्थन 4 जून को नतीजे घोषित होते ही देश की जनता देखेगी इंडी गठबंधन का दंगल और इनके तीन तलाक : शहजाद पूनावाला चंडीगढ़ में चल रहा है कांग्रेस और आप का फ्रेंडशिप विद बेनीफिट खेल : शहजाद पूनावाला भगवंत मान ने होशियारपुर से आप उम्मीदवार डॉ. राजकुमार चब्बेवाल के लिए किया प्रचार किसी के बहकावे में न आना, सिंगला को चुनाव जिताओ : सचिन पायलट प्लास्टिक कचरे का वैज्ञानिक तरीके से निपटान आवश्यक: मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना मान ने पंजाब के लोगों को दिया ‘पावर शॉक’ : डॉ. सुभाष शर्मा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है मीत हेयर का काफ़ला एन.के.शर्मा ने पटियाला का पहरेदार बन कांग्रेस, भाजपा व आप से पूछे पांच सवाल

 

कुमार विश्वास के बयानों पर सुरजेवाला ने केजरीवाल से पूछे 6 सवाल

क्या केजरीवाल ने 2017 में पंजाब को देश से अलग करके खुद प्रधानमंत्री बनने की बात कही थी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 16 Feb 2022

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पुराने साथी कुमार विश्वास की तरफ से दिए गए बयानों को लेकर 6 सवाल पूछे हैं। चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी और प्रदेश कांग्रेस के चुनाव प्रभारी पवन खेड़ा के साथ एक प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते हुए, सुरजेवाला ने कहा कि कुमार विश्वास केजरीवाल के पुराने साथी हैं और उन्होंने गंभीर आरोप लगाए हैं।सुरजेवाला ने कहा है कि आरोपों में कुमार विश्वास ने कहा है कि 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में केजरीवाल ने पंजाब को देश से अलग करने और इसका प्रधानमंत्री बनने की बात कही थी। जबकि तीन बार संविधान की शपथ लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने वाले केजरीवाल का यह खुलासा हैरानी करने वाला है। सुरजेवाला ने कहा कि केजरीवाल को बताना चाहिए कि क्या वह देश को बांटने के लिए किस से समझौता कर रहे थे। क्योंकि पिछले चुनाव के दौरान भी केजरीवाल आतंकवादियों के घर पर रुके थे।सुरजेवाला ने जोर देते हुए कहा कि पंजाब देश का एक ऐसा राज्य है जिसने हमेशा से विपदा के समय देश का साथ दिया है। जब देश में अनाज की कमी आ गई थी, तब पंजाब के लोगों ने अपने पसीने से देश का पेट भरने का काम किया था और अगर ऐसे राज्य को केजरीवाल बाहर से अलग कर उसका प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं, तो यह बहुत ही सनसनीखेज आरोप हैं।

ऐसे में सुरजेवाला ने केजरीवाल से 6 सवालों पर जवाब मांगे हैं,

1.क्या केजरीवाल ने सत्ता के लिए अलगाववादी और खालिस्तानी ताकतों का साथ लिया था। क्या मोड मंडी ब्लास्ट और लुधियाना बम धमाके में उनकी भूमिका है।

2. क्या केजरीवाल भगवंत मान के जरिए पंजाब में नाटक करके अपने मिशन को अंजाम दे रहे हैं।

3. क्या केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं या फिर वह पंजाब में कठपुतली सरकार बनाएंगे।

4. केजरीवाल को कुमार विश्वास के बयान पर जवाब देना चाहिए और क्या वह देश को तोड़ने की साजिश रच रहे हैं। क्योंकि ऐसा सोचना भी राजद्रोह है।

5.क्या केजरीवाल ने पंजाब को भारत से अलग करके प्रधानमंत्री बनने की बात कही थी ?

6. क्या अरविंद केजरीवाल के लिए देश और पंजाब से बड़ी सत्ता की कुर्सी है। उन्होंने कहा कि यह बहुत चिंता का विषय है। यदि अरविंद केजरीवाल ने ऐसी बात कही है तो देश और पंजाब के लोग इसका जवाब चाहते हैं।

हरीश चौधरी ने भी बोलते हुए कहा कि केजरीवाल बताए कि वो सत्ता के लिए पंजाब में किस से समझौता करना चाहते है।पंजाब में किसी को डराया नही जा सकता।मुगलों और अंग्रेजों ने भी डराने की नाकाम कौशिश की थी।पंजाब और पंजाबियत ने जरूरत में हमेशा देश का साथ दिया।देश की अनाज की कमी को पंजाब ने पूरा किया।केजरीवाल अक्सर बिना आधार भी बोलते है।अरुण जेटली और विक्रम मजिठिया से मांफी भी मांगी थी।

केजरीवाल को जवाब देना होगा ?

 

Tags: Randeep Singh Surjewala , Indian National Congress , Congress , All India Congress Committee , Punjab Congress , Pawan Khera

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD