Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल

 

आबकारी विभाग और पंजाब पुलिस द्वारा पंजाब में 250 पेटियां नाजायज शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, Ropar Police, Ropar, Rupnagar, Rupnagar Police
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़/मोरिंडा , 30 Dec 2021

पंजाब में आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र शराब की ग़ैर-कानूनी तस्करी और वितरण को रोकने के लिए शुरु की मुहिम के अंतर्गत पड़ोसी राज्यों चंडीगढ़ और हरियाणा से शराब की ग़ैर-कानूनी तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया गया है।इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये ज्वाइंट आबकारी कमिशनर, पंजाब श्री नरेश दुबे ने बताया कि आबकारी कमिशनर श्री रजत अग्रवाल के मार्गदर्शन और ज्वाइंट कमिशनर (आबकारी) श्री नरेश दुबे और श्री राजपाल सिंह डिप्टी कमिशनर (आबकारी) पटियाला रेंज और श्री विवेक शिल सोनी एस.एस.पी. रूपनगर के नेतृत्व अधीन आबकारी विभाग पंजाब और पंजाब पुलिस ने एक बार फिर शराब की तस्करी करने वाले व्यक्तियों पर शिकंजा कसा है। आबकारी विभाग के स्पैशल आप्रेशन ग्रुप, रोपड़ आबकारी स्टाफ और ज़िला पुलिस रूपनगर के सहयोग से पड़ोसी राज्यों चंडीगढ़ और हरियाणा से शराब की ग़ैर-कानूनी तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया गया। एक ट्रक नं. पीबी 30 के 2561 को ज़िला रूपनगर के मोरिंडा में काबू किया गया जो 250 पेटियाँ (3000 बोतलें) 999 मार्का की नाजायज शराब ले जा रहा था जिसकी चंडीगढ़ में बिक्री की जानी थी। दोषी इस खेप सम्बन्धी कोई भी योग्य दस्तावेज़ पेश नहीं कर सके। दो मुलजिमों मनप्रीत सिंह पुत्र चरन सिंह निवासी गाँव कन्दियाल, धर्मकोट, ज़िला मोगा और प्रेम सिंह निवासी तरन तारन जो कि मौजूदा समय मोगा में रहते हैं, को मौका पर ही काबू कर लिया गया है।

मुलजिमों ने कूबल किया है कि उन्होंने चंडीगढ़ से पंजाब में कई बार शराब की तस्करी की है और यह शराब ज़िला मोगा में संगठित बूटलैगर नैटवर्क को सप्लाई करते थे।शराब की खेप चंडीगढ़ के एक ठेके से लाई गई थी और मोगा ले जाई जा रही थी। दोषियों के विरुद्ध एफ.आई.आर. नं. 159 तारीख़ 30 -12 -21 को धारा 61 -1-14,78(2) के अंतर्गत थाना मोरिंडा ज़िला रूपनगर में मामला दर्ज किया गया है।आबकारी कमिशनर, पंजाब श्री रजत अग्रवाल ने कहा कि आबकारी विभाग की तरफ से आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र शराब की तस्करी या आबकारी से सम्बन्धित किसी भी ग़ैर-कानूनी गतिविधियों के प्रति ज़ीरो सहनशीलता नीति अपनाई जा रही है और इस सम्बन्धी किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा और कानून अनुसार सख़्त कार्यवाही की जायेगी। तस्करी की शराब के मुख्य सप्लायरों और प्राप्तकर्ताओं का पता लगाने के लिए संपर्कों की पड़ताल की जा रही है। जांच के दौरान यदि कोई शराब ठेकेदार इस रैकेट में शामिल पाया गया तो उसके खि़लाफ़ कानून के अंतर्गत सख़्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने आगे कहा कि आगामी विधान सभा चुनाव से पहले विभाग की तरफ से राज्य के सभी जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है। अंतरराज्यीय सरहदों और तस्करी वाले क्षेत्रों में विशेष गश्त और नाकाबंदी की जा रही है। आबकारी और कर विभाग की तरफ से जागरूक नागरिकों के लिए इस सम्बन्धी शिकायतें दर्ज करवाने के लिए पहले ही टोल फ्री नंबर 98759-61126 कार्यशील कर दिया गया है।

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , Ropar Police , Ropar , Rupnagar , Rupnagar Police

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD