Saturday, 25 May 2024

 

 

खास खबरें "Omjee's सिने वर्ल्ड और सरताज फिल्म्स ने नई फिल्म 'अपना अरस्तू' का फर्स्ट लुक पोस्टर किया साझा।" नई खेल नीति के आ रहे हैं अच्छे नतीजे, पेरिस ओलिंपिक में चमकेंगे पंजाबी खिलाड़ी: मीत हेयर पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी को मिली मजबूती, विपक्षी पार्टियों के आधा दर्जन से ज्यादा बड़े नेता आप में शामिल आप-कांग्रेस और भाजपा जाति और साम्प्रदायिक आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण कर रहे: सुखबीर सिंह बादल सांसद संजीव अरोड़ा ने डॉ. सुरजीत पातर के घर जाकर पीड़ित परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की जिला वासियों के घरों की रसोई तक पहुंचा वोटर जागरूकता अभियान अनुमति मिले, तो 24 घंटे में महिलाओं को डालेंगे 1500 रुपएः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आप की 300 यूनिट मुफ्त वाली बिजली गुल, बिजली कटों से कराह रहे लोगः परनीत कौर बारादरी गार्डन में जयइंद्र कौर ने लोगों से मांगे भाजपा के लिए वोट अमृतपाल और सिमरनजीत सिंह मान जैसे लोग पंजाब के लिए खतरा : डॉ. सुभाष शर्मा कांग्रेस, भाजपा व आप का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब: एन.के.शर्मा पंजाब के वोटर पोलिंग बूथों पर लगी कतार की जानकारी घर बैठे ही जान सकेंगे : सिबिन सी युवा पर्वतारोहियों ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की एलपीयू ने अपने हजारों दूरस्थ और ऑनलाइन छात्रों के लिए ऑनलाइन फ्रेशमेन इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किए जब मीत हेयर चुनाव प्रचार के दौरान अपने पैतृक गांव कुरड़ पहुंचे स्टाइलिश अंदाज में दिखी ग्लोबल स्टार दीपिका पादुकोण भारत निर्वाचन आयोग की टीम द्वारा पंजाब में चुनाव तैयारियों का जायज़ा चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र के लिए 2024 के लोकसभा आम चुनाव के लिए मतदान तैयारियों की समीक्षा होशियार सिंह ने ईमान बेचने के बाद इस्तीफा दिया, देहरा अब मेरा : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू वनों की आग पर नियंत्रण पाने के लिए जन सहभागिता नितांत आवश्यक: मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना प्रधानमंत्री बताएं, आपदा में हिमाचल को कहां धन दिया : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

 

एलपीयू द्वारा यूजीसी अधिकृत 'एलपीयू ऑनलाइन' कार्यक्रम लॉन्च

‘एलपीयू ऑनलाइन' ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कार्यक्रमों के लिए यूजीसी अधिकृत ऑनलाइन डिग्री प्रदान करेगा

Lovely Professional University, Jalandhar, Phagwara, LPU, LPU Campus, Ashok Mittal, LPU Online
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 22 Nov 2021

समय के साथ तालमेल रखते हुए, भारत के शीर्ष रैंक वाले और उच्च मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) ने अब अपना यूजीसी अधिकृत ‘एलपीयू ऑनलाइन' कार्यक्रम शुरू किया है। विश्वविद्यालय को स्नातक (ग्रेजुएट) और स्नातकोत्तर (पोस्ट ग्रेजुएट) स्तर पर 12 कार्यक्रम शुरू करने की मंजूरी मिल गई है। कार्यक्रम पूर्ण ऑनलाइन मोड में पेश किए जाएंगे और इस प्रकार उपयोगकर्ता के अनुकूल एक असाधारण ऑनलाइन प्लेटफॉर्म; एलपीयू ई-कनेक्ट के माध्यम से “कहीं भी, कभी भी”सीखने की सुविधा प्रदान करेंगे।इसकी टैगलाइन ‘सेम डिग्री, नाउ ऑनलाइन (वही डिग्री, अब ऑनलाइन)’के तहत, एलपीयू ऑनलाइन प्रोग्राम को ऑनलाइन विद्यार्थियों को पेश किये गए विभिन्न तरीकों  के माध्यम से ऑनलाइन डिग्री प्रोग्राम का अधिकतम लाभ उठाने में सक्षम बनाएंगे। अपनी छिपी क्षमता को उजागर करने के लिए, ऑनलाइन विद्यार्थियों के पास बेहतर करियर अवसरों के लिए विशिष्ट कौशल विकसित करने के प्रति मेंटरशिप भी उपलब्ध होंगे। जैसा कि एलपीयू के नियमित स्टूडेंट्स के लिए उपलब्ध है, ऑनलाइन विद्यार्थियों को भी अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए इन्क्यूबेशन,सीड कैपिटल, इंडस्ट्री एसोसिएशन्स का विशेषाधिकार प्राप्त होगा। विदेशों में आगे की पढ़ाई के लिए भी विशेषज्ञों का मार्गदर्शन भी मिलेगा।

एलपीयू के चांसलर श्री अशोक मित्तल ने एलपीयू में दूरस्थ और ऑनलाइन शिक्षा टीम और अन्य सभी को बधाई दी। श्री मित्तल ने साझा किया कि ऑनलाइन शिक्षा की अपार संभावनाएं हैं,खासकर शिक्षा को जारी रखने में। ये किफायती (अफोर्डेबल) डिग्रियां स्टूडेंट्स, उद्यमियों, प्रोफेशनल्स, नौकरी चाहने वालों, गृहिणियों, सरकारी कर्मचारियों और अन्य की जरूरतों को पूरा करेंगी।श्री मित्तल ने आगे कहा: “हम चाहते हैं कि हमारे ऑनलाइन कार्यक्रम हमारे नियमित कार्यक्रमों के जितना संभव हो उतना करीब हों। इसलिए हमने ‘सेम   डिग्री, नाउ ऑनलाइन’ टैगलाइन का उपयोग किया है। एलपीयू ऑनलाइन कार्यक्रमों में नामांकित विद्यार्थियों को उसी पाठ्यक्रम, गुणवत्तापूर्ण शिक्षण, प्लेसमेंट सहायता और यहां तक कि विश्वविद्यालय के इवेंट्स में भाग लेने का अवसर मिलेगा जैसा कि हमारे नियमित विद्यार्थियों को मिलता है। इन पेशकशों के साथ, हमें यकीन है कि हम दुनिया में कहीं से भी, किसी को भी गुणवत्तापूर्ण सस्ती शिक्षा उपलब्ध कराने में सक्षम होंगे।“एलपीयू ऑनलाइन कार्यक्रम के तहत उपलब्ध विभिन्न कार्यक्रम होंगे: बैचलर्स ऑफ़ आर्ट्स; मास्टर ऑफ़ आर्ट्स  इकोनॉमिक्स,इंग्लिश,हिस्ट्री,पोलिटिकल साइंस, सोशियोलॉजी, मास्टर ऑफ साइंस (गणित; बैचलर ऑफ़ कॉमर्स; मास्टर ऑफ़ कॉमर्स;मास्टर इन बिज़नेस एडमिनिस्ट्रेशन; बैचलर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन; और, मास्टर इन कंप्यूटर एप्लीकेशनस।

 

Tags: Lovely Professional University , Jalandhar , Phagwara , LPU , LPU Campus , Ashok Mittal , LPU Online

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD