Friday, 03 May 2024

 

 

खास खबरें पटियाला में भगवंत मान ने किया रोड शो, डॉ. बलबीर के लिए किया प्रचार, बोले - पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0 गुरजीत औजला के हक में हरप्रताप अजनाला ने भरी हुंकार पूर्ववर्ती शिरोमणी अकाली दल ने ग्रेटर मोहाली को विकसित करने और अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे, संस्थानों और आई.टी क्षेत्र को लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई: सरदार सुखबीर सिंह बादल अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर भाजपा फिर सत्ता में आई तो खत्म कर देगी आरक्षण : बाजवा शहरवासियों ने गर्मजोशी के साथ अमरेंद्र सिंह राजा वड़िंग का स्वागत किया चुनाव का पर्व-देश का गर्व, हरियाणा में 25 मई को होगा मतदान- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल करसोग में भाजपा को बड़ा झटका, टिकट के दावेदार रहे युवराज कांग्रेस में शामिल जिस फ़िल्म का डायरेक्टर फ्लॉप, हीरोइन कितनी भी सुपरस्टार हो उस फ़िल्म का फ्लॉप होना तय : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू राजनीतिक दलों की उपस्थिति में हुई ई.वी.एम. व वी.वी.पैट्ज की हुई पहली रैंडेमाइजेशन सीजीसी लांडरां द्वारा चौथी इंटरनेशनल कांफ्रेंस ऑन कम्प्यूटेशनल मेथड इन साइंस एंड टेक्नोलॉजी का आयोजन किया गया भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा

 

बेसहारा गौधन की स्थायी प्रबंध के लिए पंजाब में बनाई जाएंगी स्मार्ट गौशालाएं : कमलजीत चावला

पंजाब गौसेवा आयोग के वाइस चेयरमैन ने जिले की गऊशाला प्रबंधकों व अधिकारियों के साथ की बैठक

Punjab Congress, Kamaljit Chawla
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

होशियारपुर , 20 Aug 2021

पंजाब गौसेवा आयोग के वाइस चेयरमैन कमलजीत चावला ने कहा कि बेसहारा गौधन की सुरक्षा व उनकी संभाल के लिए पंजाब गौ सेवा आयोग वचनबद्ध है और इसके लिए लगातार प्रयास जारी है। वे आज होशियारपुर में जिले की अलग-अलग गऊशालाओं के प्रबंधकों व अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) दरबारा सिंह भी मौजूद थे।आयोग के वाइस चेयरमैन ने सरकारी कैटल पाउंड फलाही, नगर निगम होशियारपुर की गऊशाला के अलावा सभी गऊशालाओं के प्रबंधों की समीक्षा की और विश्वास दिलाया कि आने वाले समय में सड़कों पर बेसहारा गौधन नहीं मिलेगा क्योंकि आयोग की ओर से इस संबंध में कुछ जरुरी कदम उठाए गए हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब में बेसहारा गौधन की संभाल के लिए आयोग की ओर से सरकार को स्मार्ट गौशाला बनाने का एक प्रस्ताव भेजा गया था, जिसके लिए मुख्य मंत्री पंजाब की ओर से कैबिनेट मंत्रियों की एक कमेटी बनाई गई और क मेटी की ओर से हमारे प्रस्ताव को मंजूर कर लिया गया है और पंजाब की पहली स्मार्ट गौशाला पटियाला में बनने जा रही है, जिसमें चार हजार गौधन एक स्मार्ट गौधन रखा जाएगा। इसके अलावा गौशाला में चारे आदि का प्रबंध किया जाएगा ताकि सरकार पर चारे का अतिरिक्त बोझ न पड़े। 

उन्होंने कहा कि इसी तरह पूरे पंजाब में करीब 22 स्मार्ट गौशालाएं बनने जा रही है, जिससे करीब 75 बेसहारा गौधन को कवर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस समय 426 गैर सरकारी व 18 सरकारी गौशालाएं कार्य कर रही है, जिसमें 35 हजार के करीब गौधन सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट गौशाला बनने से एक भी गौधन पंजाब में सड़कों पर बेसहारा नहीं मिलेगा।कमलजीत चावला ने बताया कि पंजाब में वैटनरी इंस्पेक्टरों की कमी को लेकर काफी समस्या थी, जो कि अब पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से 866 वैटनरी इंस्पेक्टरों की भर्ती की जा रही है और इंस्पेक्टरों की भर्ती प्रक्रिया 30 अगस्त तक पूरी कर ली जाएगी और सितंबर के पहले सप्ताह में इनकी तैनाती कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टरों की भर्ती होने से किसी जिले में इनकी कमी नहीं होगी और गौशालाओं में भी बेसहारा गौधन के इलाज को किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने बताया कि होशियारपर जिले में भी 6 गौशालाओं में आयोग की ओर से स्वास्थ्य चैकअप कैप लगाए गए थे और बाकी बची अन्य गौशालाओं में भी यह हैल्थ चैकअप कैंप जल्द ही लगाए जाएंगे। आयोग के वाइस चेयरमैन ने इस दौरान उन्होंने गऊशाला प्रबंधकों की समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओं का जल्द निपटारा करने का भरोसा भी दिया।इस मौके पर जिला विकास व पंचायत अधिकारी सर्बजीत सिंह, डिप्टी डायरेक्टर पशु पालन विभाग हरजीत सिंह, सहायक डायरेक्टर डा. रंजीव बाली, कैटल पाउंड फलाही के नोडल अधिकारी डा. मनमोहन सिंह दर्दी, डा. करनैल सिंह. डा. दीपक कुमार, एडवोकेट संदीप राजपूत, अश्वनी गैंद, देव शर्मा के अलावा जिले की अलग-अलग गऊशालाओं के प्रबंधक भी मौजूद थे। 

          

                                    

 

Tags: Punjab Congress , Kamaljit Chawla

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD