Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

पंजाब पुलिस ने विदेशी पिस्तौलों की बड़ी खेप की ज़ब्त, एक कथित आतंकवादी और हथियारों का तस्कर किया गिरफ्तार

मुलजि़म के यूएसए-आधारित हैंडलर के लिए ओपन-एंडेड वॉरंट जारी, अंतरराष्ट्रीय संबंधों को पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी

 Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, Amritsar Police, Amritsar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 11 Jun 2021

पंजाब पुलिस ने गुरूवार की रात को विदेशी पिस्तौलों की एक बड़ी खेप बरामद की है और हथियारों की तस्करी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है, जो कथित तौर पर पाकिस्तान-आधारित आतंकवादी संगठनों और अमरीका, कनाडा और यूके आधारित भारत विरोधी खालिस्तानी तत्वों के साथ जुड़े हुआ था और एक यूएसए आधारित हैंडलर के निर्देशों पर गतिविधियों को अंजाम देता था। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने आज ज़ब्त किए गए हथियारों का विवरण देते हुए खुलासा किया कि यह हथियार भारत के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए जाने थे।श्री गुप्ता ने बताया कि जगजीत सिंह उर्फ जग्गू (25 साल) निवासी पुरीयां कलाँ, थाना सदर बटाला, जि़ला बटाला को गुरूवार रात को पंजाब इंटरनल सिक्योरिटी विंग एस.एस.ओ.सी. अमृतसर की टीम ने अमृतसर के कथूनंगल के पास से गिरफ़्तार किया था। एक इनटैलीजैंस ऑप्रेशन में, एस.एस.ओ.सी. अमृतसर ने कथूनंगल गाँव, अंमृतसर-बटाला रोड पर एक ख़ास पुलिस नाका लगाकर रजिस्ट्रेशन नंबर पी.बी.-06-ए.एन.-7016 वाली एक आई-20 कार का पीछा करते हुए उसे रोका।पुलिस टीम ने कार में से दो नाईलॉन बैग बरामद किए, जिनमें अलग-अलग देशों और बोर वालीं 48 विदेशी पिस्तौलों समेत मैगज़ीन और कारतूस थे। इसमें 19 पिस्तौल 9 एम.एम. (जिग़ाना-तुर्की में बने) समेत 37 मैगज़ीन और 45 कारतूस; 9 पिस्तौल .30 बोर (चीन में बने) समेत 22 मैगज़ीन; 19 पिस्तौल .30 बोर (स्टार मार्क) समेत 38 मैगज़ीनें और 148 कारतूस और 1 पिस्तौल 9 एम.एम. (बरेटा-इटालियन) समेत 2 मैगज़ीनें शामिल थीं।हथियारों की तस्करी के संबंधों के बारे में विवरण देते हुए डीजीपी ने बताया कि प्राथमिक पड़ताल से पता लगा है कि जगजीत को एक पुराने गैंगस्टर अपराधी दरमनजोत सिंह उर्फ दरमनजोत काहलों ने हथियारों की यह खेप एकत्र करने के लिए निर्देश दिया था। दरमनजोत, जोकि अब यू.एस.ए. में रह रहा है, जगजीत सिंह के संपर्क में था। जि़क्रयोग्य है कि दुबई में 2017 से दिसंबर 2020 तक रहने के दौरान, जगजीत दरमनजोत काहलों के संपर्क में था, जिसने उसको अपने इस काम के लिए प्रेरित किया था।

डीजीपी ने कहा कि इस तस्करी रैकेट के मास्टर माइंड दरमनजोत ने जगजीत को हथियारों की खेप एकत्र करने और छिपाने और पिस्तौलों की डिलीवरी के लिए अगले निर्देशों का इंतज़ार करने के लिए कहा था। उन्होंने आगे बताया कि दरमनजोत सिंह उर्फ दरमनजोत काहलों, जो पंजाब में एक भगौड़ा घोषित किया गया है, के ओपन-एंडेड वॉरंट जारी किए गए हैं।दरमनजोत सिंह उर्फ दरमनजोत काहलों, जोकि वास्तव में गाँव तलवंडी खुम्मण, थाना कथूनंगल, अमृतसर का रहने वाला है, गिरफ़्तारी से बचने के लिए साल 2017 में यूएसए फऱार होने से पहले पंजाब में हुई कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल था। उसने बदनाम गैंगस्टर हरविन्दर सिंह उर्फ मन्नू को 2017 में पुलिस हिरासत में से फऱार होने में भी सहायता की थी। बताने योग्य है कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस एस्कॉर्ट पार्टी पर हमला कर दिया और हरविन्दर सिंह उर्फ मन्नू को भगाने में कामयाब हो गया था। इस सम्बन्धी 12.06.2017 को थाना सिविल लाईन बटाला में एफआईआर दर्ज की गई थी और दरमनजोत को जनवरी, 2020 में जे.एम.आई.सी. बटाला की अदालत ने भगौड़ा (पी.ओ.) घोषित किया था।साल 2020 में, अमरीका में रहने के दौरान, दरमनजोत सिंह ने भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए ग़ैर कानूनी हथियार खरीदने के लिए पंजाब में एक आपराधिक समूह को 2 लाख रुपए की राशी भेजी थी। उसके आपराधिक समूह के 10 सदस्यों को एस.एस.ओ.सी. अमृतसर ने गिरफ़्तार किया था और उनसे 07 पिस्तौल .32 बोर बरामद किए गए थे। इस केस में थाना एस.एस.ओ.सी. अमृतसर द्वारा 10.11.2020 को एफआईआर दर्ज की गई थी।डीजीपी ने बताया कि पिछली रात को की गई इस बरामदगी सम्बन्धी एक एफआईआर तारीख़ 10.5.2021 को गैर-कानूनी गतिविधियों (रोकथाम) एक्ट (यू.ए.पी.ए) की धारा 13, 17, 18, 18-बी, 20, आइपीसी की धारा 120, 120-बी और आम्र्स एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत थाना एस.एस.ओ.सी., अमृतसर में दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि पूरे रैकेट का पता लगाने के लिए अगली जांच जारी है।पंजाब पुलिस, जिसने शांति, सांप्रदायिक सद्भावना और राज्य के माहौल को खऱाब करने की कोशिश वाले पाक स्पॉन्सर्ड आतंकवादी तत्वों के नापाक मंसूबों के खि़लाफ़ सख़्त मुहिम शुरु की है, ने पिछले 4 सालों के दौरान 44 आतंकवादी मोड्यूलों का पर्दाफाश किया है। इसके अलावा, इस समय के दौरान 283 आतंकवादी/ अपराधी गिरफ़्तार किए गए हैं और 21 राईफल्स, 163 रिवॉल्वर/पिस्तौल, 38 ग्रेनेड, 10 ड्रोन, 5 सैटेलाइट फ़ोन, 2 वॉकी-टॉकी सैट और आर.डी.एक्स. ज़ब्त किए गए हैं।

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , Amritsar Police , Amritsar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD