Friday, 03 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा फार्मेसी कॉलेज बेला ने माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू

 

वीरभद्र सिंह हिमाचल प्रदेश व उसकी जनता के गुनहगार : धूमल

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज (विजयेन्दर शर्मा)

शिमला , 06 Apr 2014

नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री प्रो0 प्रेम कुमार धूमल ने आज भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के समर्थन में डिडवीं टिक्कर, ताल व धनवी में जनसभाओं को सम्बोधित किया। प्रो0 धूमल ने जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वीरभद्र सिंह हिमाचल प्रदेश व उसकी जनता के गुनहगार है। केन्द्रीय मंत्री रहते हुए उन्होनें हमेशा प्रदेश के विकास में अड़ंगे लगाए थे। वह जानबूझकर केन्द्रीय कांग्रेसी मंत्रियो पर दबाव बनाकर हिमाचल को मिलने वाली केन्द्रीय सहायता में कटौती करते थे, ताकि प्रदेश विकास की राह पर आगे न बढ़ सके। प्रो0 धूमल ने कहा कि हिमाचल के प्रति वीरभद्र सिंह का सबसे बड़ा पाप प्रदेश को मिले औद्योगिक पैकेज को खत्म करते समय उनकी चुप्पी है। जब केन्द्र की कांग्रेस सरकार ने हिमाचल के औद्योगिक पैकेज को खत्म किया, वीरभद्र सिंह इस अन्याय के खिलाफ लडऩे के बजाए राजनैतिक पूर्वाग्रह के चलते चुपचाप इस कटौती के समर्थक बने रहे। 

वीरभद्र सिंह ने केन्द्रीय मंत्री रहते हुए कभी हिमाचलों के हितों की पैरवी नहीं की। उनके समय रेलवे नेटवर्क में कोई वृद्धि नहीं हो पाई और इम्पोर्ट डयूटी न लगाकर प्रदेश के सेब उत्पादकों के साथ भी धोखा किया। धूमल ने कहा कि चाहे केन्द्र की सरकार हो या हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार हमेशा गरीबों के हितों पर कुठाराघात कांग्रेस ने किया है। महंगाई की असली जड़ कांग्रेस की कुनीतियां है क्योकि जब जब कांग्रेस सत्ता में आती है महंगाई बढ़ती है और भाजपा के सत्ता में आने पर महंगाई का नामो निशान मिट जाता है। उन्होनें कहा कि नरेन्द्र मोदी के सत्ता में आने पर जहां महंगाई का नामो निशान खत्म हो जाएगा वहीं निश्चितरूप से हिमाचल के विकास को विशेष प्रोत्साहन मिलेगा। वर्तमान सरकार को प्रदेश के इतिहास की सबसे भ्रष्टतम सरकार करार देते हुए प्रो0 धूमल ने कहा कि इस सरकार ने मात्र डेढ़ साल में भ्रष्टाचार के नए रिकॉर्ड बनाए हैं। वीरभद्र सिंह के उपर आक्रमण करते हुए उन्होनें कहा कि भाजपा के विकास कार्यों में भी उन्हें भ्रष्टाचार दिखता है जबकि स्वयं के भ्रष्टाचार के ठोस सबूतों के मामलों पर पर्दा डालने में लगे हुए हैं।

उन्होनें मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि अगर वीरभद्र सिंह में दम है तो भाजपा द्वारा राज्यपाल को सौंपी गई चार्जशीट पर जांच करवाऐं। मात्र एक महीने में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा और वीरभद्र सिंह एक महीने के पश्चात ही सलाखों के पीछे नजर आऐंगे। धूमल ने कहा कि उन्होनें हमेशा एक समान विकास को अधिमान दिया है। उनके शासनकाल में ऐसा कोई वर्ग नहीं था जिसके विकास के लिए योजनाऐं नहीं बनी। खेलों के विकास के लिए उन्होनें अभूतपूर्व प्रयत्न किए और वीरभद्र सिंह को यह प्रयास रास नहीं आए क्योंकि वह राजे रजवाड़ों की तरह प्रदेश की जनता को पिछड़ी और गरीब रखना चाहते थे ताकि उनका राज निर्बाद रूप से चलता रहे।     इन जनसभाओं में बहुत से सेवानिवृत लोगों ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए जिसमें राजकुमार शर्मा, देशराज पटियाल, जानकी दास, जगदीश चंद, राजेश कुमार, अमर चंद इत्यादि उल्लेखनीय है। इन सभी का स्वागत करते हुए प्रो0 धूमल ने कहा कि भाजपा दिन प्रतिदिन मजबूत होती जा रही है और इस संसदीय क्षेत्र में भारी मतों से भाजपा विजयी होगी। इस अवसर पर उनके साथ संसदीय प्रभारी श्री प्रवीण शर्मा, प्यारे लाल शर्मा,कमलेश कुमारी, बलदेव धीमान, प्रदीप कटोच, सुरेश सोनी आदि भी उपस्थित थे।

 

Tags: prem kumar dhumal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD