Saturday, 04 May 2024

 

 

खास खबरें मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत क्रिकेट आइकॉन और ब्रैंड एंबेसडर एम एस धोनी को लेज़ ने लिमिटेड-एडिशन कलेक्टर पैक के माध्यम से दी खास सलामी नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में नहीं दिखती प्रदेश के प्रति गम्भीरता : राजीव बिंदल आप व कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे:एन.के.शर्मा भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट मिलने और एचडी रेवन्ना मामले पर 'आप' ने कहा - भाजपा से सिर्फ संविधान को खतरा नहीं, देश की महिलाओं को भी खतरा है प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान लोकसभा चुनावों के दौरान प्रवर्तन एजेंसियों की कार्रवाई 85 प्लस सीनियर सिटीजन व 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं को वोटिंग के दिन मिलेगी पिक एंड ड्रॉप की फैसिलिटी

 

मोदी सरकार देश की आर्थिक बर्बादी का दूसरा नाम : सुनील जाखड़

भाजपा किसानों को बड़े कार्पोरेट घरानों का गुलाम बनाना चाहती है

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

टांड़ा (होशियारपुर) , 30 Oct 2020

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश की आर्थिक बर्बादी का दूसरा नाम सिद्ध हो रही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी, जी.एस.टी के माध्यम से भाजपा की केंद्र सरकार ने छोटे व्यापारी को तबाह कर दिया था और अब काले कृषि कानूनों के साथ इसने देश के पेट पालक किसान की बर्बादी की इबारत लिख दी है।आज होशियारपुर जिले के टांडा में किसान जागरुकता सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देशभर के किसानों के हकों की लड़ाई लड़ रहे पंजाब को अलग-थलग करने की साजिश के अंतर्गत बातचीत केवल पंजाब के किसानों को बुलाया व फिर बातचीत भी न करजाब का अपमान किया था। उन्होंने कहा कि गुरुओं की धरती पंजाब केंद्र सरकार की किसी धक्केशाही को बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि पंजाब का नुकसान करने की केंद्र की साजिश का असर देश के समूची आर्थिकता पर पड़ेगा।पूर्व प्रधान मंत्री स. मनमोहन सिंह को याद करते हुए श्री सुनील जाखड़ ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकल के दौरान देश की विकास दर भी बरकरार रखी व मुश्किल दौर में भी देश के विकास को रुकने नहीं दिया था, बल्कि मगनरेगा, खाद्य सुरक्षा का अधिकार जैसे कानून लाकर कमजोर वर्ग का हाथ भी थाना था, जबकि प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी बड़े कार्पोरेट घरानों के हित पूरे करने में लगे हुए हैं।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नए कृषि कानूनों के माध्यम से मोदी सरकार किसानों को बहुर्राष्ट्रीय कंपनियों का गुलाम बनाना चाहती है। उन्होंने सावधान करते हुए कहा कि जब किसान के पास पैसा आता है तभी आर्थिकता का पहिया घूमता है। 

उन्होंने कहा कि एम.एस.पी को बंद करने की केंद्र सरकार की साजिश को सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने केंद्र सरकार को याद करवाया कि पंजाब सोया नहीं है बल्कि यह न केवल अपनी बल्कि पूरे देश के किसानों की लड़ाई लड़ रहा है।श्री जाखड़ ने कहा कि यदि कार्पोरेट संस्थान इतने ही किसानों के हितैषी है तो उत्तर प्रदेश की चीनी मिलों की ओर से किसानों का खड़ा 12000 करोड़ रुपया पहले किसानों को दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपनी जिद्द पूरा करने के लिए पंजाब की आर्थिक घेराबंदी कर रही है। उन्होंने कहा कि जी.एस.टी का हिस्सा रोकने के बाद अब देहाती विकास फंड बंद करने की बात केंद्र सरकार कर रही ह। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पिछली अकाली भाजपा सरकार के समय में हुए 31000 करोड़ रुपए के अनाज घोटाले की जांच क्यों नहीं करवाती। उन्होंने शिरोमणि अकाली दल की बात करते हुए कहा कि सारी उम्र किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले स. सुखबीर सिंह बादल अभी भी केंद्र सरकार के खिलाफ नहीं बोल रहे हैं, जिससे सिद्ध होता है कि वे अभी भी पंजाब में भाजपा के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। इस मौके पर मुख्य मंत्री के सलाहकार विधायक संगत सिंह गिलजियां, विधायक अरुण डोगरा, विधायक इंदू बाला ने भी संबोधित किया। इस मौके पर जोगिंदर सिंह गिलजियां, जिला यूथ कांग्रेस अध्ययक्ष एडवोकेट दमनदीप सिंह, एडवोकेट दलजीत सिंह गिलजियां, रविंदर पाल, अवतार सिंह, सिमरन सैनी, राकेश वोहरा, सुखविंदरजीत सिंह झावर, दविंदरजीत सिंह, लखवीर सिंह, हरी कृष्ण सैनी, गुरसेवक मार्शल, रमेश कुमार मुकेरियां, एडवोकेट सभ्य सांची, ठाकुर जगदेव सिंह, किशोर लाल, नरिंदर टप्पू, मनी, जगदीश खरल, किशन लाल वैद के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।किसान सभा के बाद श्री सुनील जाखड़ ने नजदीकी गांव जलालपुर जाकर छह वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या की खौफनाक घटना पर पीडि़त परिवार के साथ दुख सांझा कर हमदर्दी भी प्रकट की। उन्होंने पीडिक़ परिवार को भरोसा दिलाया कि  पंजाब सरकार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।  

 

Tags: Sunil Jakhar , Punjab Pradesh Congress Committee President , PPCC President , PPCC , Congress , Punjab Congress

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD